scriptAmarwara by election Result: अमरवाड़ा में जीत के बाद कमलेश शाह की दावेदारी बढ़ी, बनेंगे मंत्री ! ये है समीकरण | Amarwara by election Result Bjp Candidate Kamlesh Shah win he will become minister mp mohan yadav cabinet | Patrika News
छिंदवाड़ा

Amarwara by election Result: अमरवाड़ा में जीत के बाद कमलेश शाह की दावेदारी बढ़ी, बनेंगे मंत्री ! ये है समीकरण

Amarwara by election Result: अमरवाड़ा उपचुनाव में कमलेश शाह की जीत से कमलनाथ के गढ़ रहे छिंदवाड़ा में भाजपा की एक और बड़ी जीत..।

छिंदवाड़ाJul 13, 2024 / 07:27 pm

Shailendra Sharma

amarwada kamlesh shah win
Amarwara by election Result: अमरवाड़ा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी कमलेश शाह ने कांग्रेस के धीरन शा को नजदीकी मुकाबले में 3 हजार से ज्यादा वोटों से हराकर जीत दर्ज कर ली है। कमलेश शाह की जीत के साथ ही अमरवाड़ा में भी अब कमल खिल गया है। अमरवाड़ा उपचुनाव में जीत दर्ज करने के साथ ही अब कमलेश शाह की भी मध्यप्रदेश की मोहन सरकार में मंत्री बनने की दावेदारी बढ़ती दिख रही है और संभावनाएं हैं कि रामनिवास रावत के बाद अब कमलेश शाह को भी मोहन कैबिनेट में जगह मिल सकती है।

कमलेश शाह बनेंगे मंत्री ! बढ़ी दावेदारी

अमरवाड़ा से विधायक कमलेश शाह को लोकसभा चुनाव से कुछ वक्त पहले ही मंत्री पद का ऑफर देकर कांग्रेस पार्टी से भाजपा में लाया गया था। लोकसभा चुनाव में भी कमलेश शाह ने छिंदवाड़ा में काफी मेहनत की और कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में कमल खिलाने में अहम भूमिका निभाई। अब उपचुनाव में भी उन्होंने जीत दर्ज करने के साथ ही अपनी दावेदारी और बढ़ा दी है। आदिवासी वर्ग से आना भी कमलेश शाह का एक प्लस प्वाइंट है। ऐसे में अब कमलेश शाह की जीत के बाद माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल में एक संक्षिप्त विस्तार और होगा और कमलेश शाह को मंत्री बनाया जा सकता है।
यह भी पढ़ें

अमरवाड़ा में बड़े उलटफेर के साथ भाजपा ने जीता कांग्रेस का गढ़, कमलेश शाह 3252 वोट से विजय


बीते दिनों रामनिवास रावत बने मंत्री

बता दें कि बीते दिनों कांग्रेस से भाजपा में शामिल होने वाले रामनिवास रावत को मध्यप्रदेश की मोहन यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। बीना से कांग्रेस विधायक निर्मला सप्रे भी भाजपा में आ गई हैं और मंत्री बनने के लिए कतार में हैं। यहां ये भी बता दें कि अभी मोहन यादव कैबिनेट में तीन स्थान खाली भी हैं, लेकिन एक मुश्किल भाजपा नेताओं में बढ़ती नाराजगी भी है। क्योंकि बीते दिनों जिस तरह से रामनिवास रावत को मंत्री बनाए जाने के बाद गोपाल भार्गव का बयान सामने आया था उससे साफ था कि कांग्रेस से आए नेताओं को मंत्री बनाए जाने से भाजपा में नाराजगी तो जरूर बढ़ रही है।

Hindi News/ Chhindwara / Amarwara by election Result: अमरवाड़ा में जीत के बाद कमलेश शाह की दावेदारी बढ़ी, बनेंगे मंत्री ! ये है समीकरण

ट्रेंडिंग वीडियो