script‘जिंदा थे पिता तो पानी नहीं पिलाया और मर गए तो तुम हलवा और…’ये क्या बोल गए पंडित धीरेंद्र शास्त्री | Pandit Dhirendra Shastri said father was alive he was not given water and when he died gave him halwa | Patrika News
छतरपुर

‘जिंदा थे पिता तो पानी नहीं पिलाया और मर गए तो तुम हलवा और…’ये क्या बोल गए पंडित धीरेंद्र शास्त्री

Pandit Dhirendra Shastri: पंडित धीरेंद्र शास्त्री अक्सर अपने बयानों के कारण चर्चाओं में बने रहते हैं। उन्होंने इस पर पिंडदान पर एक बयान दिया है।

छतरपुरOct 01, 2024 / 07:50 pm

Himanshu Singh

pandit dhirendra shastri
Pandit Dhirendra Shastri: इंटरनेशनल कथावाचक और बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्ती अपने अलग-अलग बयानों की वजह से सुर्खियां बटोरते रहते हैं। इस बार उन्होंने पिंडदान को लेकर बड़ी बात कह दी। उन्होंने कहा है कि श्रद्धा से यदि श्राद्ध करो तो घर पावन हो जाता है। हमारे पूर्वजों की हमपर बहुत कृपा है। हमारे भारत या दुनिया के लोगों से यही कहना है कि वे जिन जिन समस्याओं का सामना कर रहे हैं। उसका प्रथम कारण पित्रों की बुराई है।

पंडित धीरेंद्र शास्त्री बोले- कौवा हमारा पूर्वज नहीं है


पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि कौवा हमारा पूर्वज नहीं है। बुरा मत मानिएगा, जबतक बाप जिंदा रहे। तब तक पानी नहीं पिलाया और मर गए तो तुम हलवा-खीर छतों पर रख रहे हो। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि ”बाप कौवा बनकर आएगा”।

तुम्हारे परदादा ने कुल और गोत्र बचा कर रखा- बागेश्वर बाबा


आगे बागेश्वर बाबा ने कहा कि तुम्हारे परदादा ने तुम्हारे लिए कुल और गोत्र बचाकर रखा औऱ तुमने क्या किया? तुम्हारे पिता ने तुम्हारे लिए संपत्ति, धन अर्जित कर रखा लेकिन तुमने उनके लिए क्या किया। एक बार इस पर जरूर विचार करना। तुम अपने पिता को भी फटकार लगा देते हो, मां को डांट देते हो। जिन्होंने तुम्हें पैदा करके पालन-पोषण कर बड़ा किया।

जो पिंडदान श्रद्धा से करवाए वही पुत्र कहलाने लायक


पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि उनके मोक्ष के लिए पिंडदान और श्रद्धा करवाएगा। वही पुत्र कहलाने लायक होगा। आगे उन्होंने कहा कि पुत्र का धर्म यही है कि अपने पूर्वजों के लिए श्राद्ध करना।

Hindi News / Chhatarpur / ‘जिंदा थे पिता तो पानी नहीं पिलाया और मर गए तो तुम हलवा और…’ये क्या बोल गए पंडित धीरेंद्र शास्त्री

ट्रेंडिंग वीडियो