scriptएक दशक बाद चेन्नई से पेरिस के लिए सीधी उड़ान सोमवार से | Chennai-Paris direct flight from 28 June | Patrika News
चेन्नई

एक दशक बाद चेन्नई से पेरिस के लिए सीधी उड़ान सोमवार से

– 279 सीटों वाली बोइंग 787-9 (ड्रीमलाइनर) विमान होगी

चेन्नईJun 26, 2021 / 06:58 pm

PURUSHOTTAM REDDY

Chennai-Paris direct flight from 28 June

Chennai-Paris direct flight from 28 June

चेन्नई.

चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से सोमवार को एक नई अंतरराष्ट्रीय एयरलाइन शुरू हो रही है। इसके लिए अब पूरी तैयारी कर ली गई है। अब चेन्नई के लोग फ्रांस के लिए चेन्नई एयरपोर्ट से सीधी उड़ान भर सकेंगे। उद्घाटन उड़ान के तौर पर सोमवार सुबह 1.20 बजे चेन्नई एयरपोर्ट से उड़ान भरेगी।

वहीं शनिवार को पेरिस से चेन्नई के लिए पहली उड़ान सुबह 10.25 बजे भर चुकी है और रात 11.45 बजे पहुंचेगी। फ्लाइट के क्रू मेंबर एक दिन के आराम के बाद सोमवार को पेरिस के लिए उड़ान भरेंगे। एयर फ्रांस का चेन्नई एयरपोर्ट चौथा डेस्टिनेशन होगा। इससे पहले चेन्नई के लोगों को पेरिस जाने के लिए दिल्ली, मुम्बई और बेंगलूरु की कनेक्टिंग फ्लाइट पकडऩा पड़ता था।

एयर फ्रांस ने सप्ताह में तीन दिन चेन्नई से फ्रांस के लिए उड़ानों को शुरू करने का ऐलान किया था लेकिन कोरोना महामारी के चलते केन्द्र सरकार ने पाबंदिया लगा रखी है। इसलिए अभी सप्ताह में एक दिन उड़ान भरेगी। केन्द्र सरकार द्वारा अंतरराष्ट्रीय उड़ान में ढ़ील देने के बाद एयर फ्रांस सप्ताह में तीन चेन्नई के पेरिस के लिए उड़ान भरेगी।

इस मार्ग पर कंपनी तीन श्रेणी की 279 सीटों वाली बोइंग 787-9 (ड्रीमलाइनर) विमान तैनात करेगी। ज्ञातव्य है कि एयर फ्रांस ने साल के शुरूआत में ही अपनी चेन्नई-पेरिस उड़ान फिर शुरू करने की घोषणा की थी। यह सेवा जून से आरंभ होनी थी लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण को देखते दोनों शहरों के बीच उडान का रोक दिया गया।

कंपनी ने दोनों शहरों के बीच यात्रियों की घटती संख्या को देखते हुए लगभग एक दशक पहले इस सेवा को बंद कर दिया था। अभी एयर फ्रांस दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू से उड़ानों का परिचालन कर रही है।

Hindi News/ Chennai / एक दशक बाद चेन्नई से पेरिस के लिए सीधी उड़ान सोमवार से

ट्रेंडिंग वीडियो