scriptLoksabha Election 2024: तमिलनाडु में अमित शाह नहीं करेंगे रोड शो, दौरा रद्द | Amith Shah tamilnadu Tour cancelled | Patrika News
चेन्नई

Loksabha Election 2024: तमिलनाडु में अमित शाह नहीं करेंगे रोड शो, दौरा रद्द

सूत्रों ने कहा कि निश्चित रूप से शाह चुनाव प्रचार के लिए राज्य का दौरा करेंगे और इसकी पुष्टि जल्द ही की जाएगी।

चेन्नईApr 05, 2024 / 05:11 pm

PURUSHOTTAM REDDY

Loksabha Election 2024: तमिलनाडु में अमित शाह नहीं करेंगे रोड शो, दौरा रद्द

Loksabha Election 2024: तमिलनाडु में अमित शाह नहीं करेंगे रोड शो, दौरा रद्द

चेन्नई.

वरिष्ठ भाजपा नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का लोकसभा चुनाव प्रचार करने के लिए शुक्रवार को होने वाला तमिलनाडु दौरा रद्द कर दिया गया है।

भाजपा सूत्रों ने पुष्टि किया कि कुछ अप्रत्याशित परिस्थितियों के कारण शाह का कल का दौरा रद्द कर दिया गया है। शाह का शिवगंगा, तेनकासी में रोड शो करने और भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन क उम्मीदवारों के लिए वोट मांगने के लिए कन्याकुमारी में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करने का कार्यक्रम था। सूत्रों ने कहा कि निश्चित रूप से शाह चुनाव प्रचार के लिए राज्य का दौरा करेंगे और इसकी पुष्टि जल्द ही की जाएगी।
2019 में द्रमुक ने लोकसभा चुनावों में जीत हासिल की
दरअसल, तमिलनाडु की सभी 39 सीटों पर आम चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा और अन्य चरणों के साथ वोटों की गिनती 4 जून को निर्धारित की गई है। 2019 में द्रमुक ने राज्य में लोकसभा चुनावों में जीत हासिल की, 23 लोकसभा सीटें जीतीं और कुल वोटों का बड़ा हिस्सा 33.2 प्रतिशत हासिल किया। इसके सत्तारूढ़ सहयोगी, कांग्रेस ने 8 सीटें हासिल कीं, कुल वोटों का 12.9 प्रतिशत प्राप्त किया, जबकि सीपीआई ने दो सीटें जीतीं। सीपीआई (एम) और आईयूएमएल ने एक-एक सीट जीती जबकि बाकी दो सीटें निर्दलीयों के खाते में गईं।
 

Hindi News/ Chennai / Loksabha Election 2024: तमिलनाडु में अमित शाह नहीं करेंगे रोड शो, दौरा रद्द

ट्रेंडिंग वीडियो