scriptहुंडई सैंट्रो को कड़ी टक्कर देगी मारुती की ये 7 सीटर कार | maruti is all set to launch its new wagon r | Patrika News
कार

हुंडई सैंट्रो को कड़ी टक्कर देगी मारुती की ये 7 सीटर कार

इस कार में आपको नया स्टाइल और नए फीचर्स भी मिलेंगे। कुछ साल पहले सुजुकी ने वैगन आर आर3 मॉडल को शोकेस किया था। यह एक 7 सीटर है। आपको बता दें कि कि ये कार जापान में भी बेचीं जा रही है।

Sep 26, 2018 / 04:04 pm

Vineet Singh

new wagon r

हुंडई सैंट्रो को कड़ी टक्कर देगी मारुती की ये 7 सीटर कार

नई दिल्ली: मारुती सुजुकी जल्द ही अपनी पॉपुलर कार वैगन आर का नया अवतार मार्केट में लॉन्च करने जा रही है। फिलहाल इस कार की टेस्टिंग की जा रही है लेकिन अगले साल की शुरुआत में इसे भारत में लॉन्च किया जा सकता है। इस कार में आपको नया स्टाइल और नए फीचर्स भी मिलेंगे। कुछ साल पहले सुजुकी ने वैगन आर आर3 मॉडल को शोकेस किया था। यह एक 7 सीटर है। आपको बता दें कि कि ये कार जापान में भी बेचीं जा रही है।
10 साल देश के PM रहे फिर भी इस मामूली कार से चलते हैं मनमोहन सिंह

भारत में इस कार का जो मॉडल लॉन्च किया जाएगा वो जापान में मिलने वाले मॉडल जैसा ही है। आपको बता दें कि वैगनआर की इस नई कार से अक्टूबर में लॉन्च होने वाली सैंट्रो को कड़ी टक्कर मिलेगी। बता दें कि यह एक 7 सीटर कार होगी इसका मतलब यह है कि वैगन आर में अब फैमिली को आसानी से बिठाया जा सकता है। जापान में वैगन आर के इस मॉडल को सोलियो के नाम से जाना जाता है।
इस मॉडल में 1.2 लीटर पेट्रोल हाइब्रिड इंजन दिया जाता है। यह इंजन 90 बीएचपी का पावर और 118 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं भारत में लॉन्च होने वाली वैगन आर के इंजन में बदलाव किया जा सकता है। इंजन को 5 स्पीड मैन्युअल और एएमटी, दोनों आॅप्शंस के साथ उतारा जा सकता है।
Audi को भी धूल चटा रही है भारत की ये सबसे सस्ती Sedan, 1 लीटर में देती है 28.09 किमी का माइलेज

मारुति नई 7 सीटर वैगन आर को मिनी एमपीवी के तौर पर आॅफर कर सकती है। इसे पेट्रोल, सीएनजी, एलपीजी फ्यूल आॅप्शंस के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसमें मारुति सुजुकी के नए डिजाइनिंग एलिमेंट्स देखने को मिलेंगे। मौजूदा वैगनआर के मुकाबले यह लंबी और चौड़ी होगी। सबसे खास बात यह है कि नई वैगनआर 7 सीटर होगी। नई वैगनआर में 14 इंच के अलॉच व्हील, रेग्युलर हैलोजन हेडलैम्प्स और रूफ रेल्स आदि फीचर्स आ सकते हैं।

Hindi News/ Automobile / Car / हुंडई सैंट्रो को कड़ी टक्कर देगी मारुती की ये 7 सीटर कार

ट्रेंडिंग वीडियो