scriptMahindra Thar 5-door अगले महीने इस तारीख को होगी लॉन्च! शामिल हो रहे हैं ये एडवांस्ड फीचर्स | Mahindra Thar 5-door to launch in India on January 26, 2023 | Patrika News
कार

Mahindra Thar 5-door अगले महीने इस तारीख को होगी लॉन्च! शामिल हो रहे हैं ये एडवांस्ड फीचर्स

Mahindra Thar 5-Door अगले साल होने वाले ऑटो एक्सपो (Auto expo 2023) में सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद बन सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक गणतंत्र दिवस के मौके (26 जनवरी) Thar 5-Door को पेश किया जा सकता है।

Dec 15, 2022 / 02:51 pm

Bani Kalra

thar_launch.jpg

Mahindra Thar 5-Door launch: जब साल 2020 में Mahindra ने नई Thar को बाजार में उतारा था तब शायद भी किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि नए अवतार में यह इतनी बड़ी हित होगी। लॉन्च होने के 2 साल बाद भी इस कार की वेटिंग 6 महीने तक की है। आज भी इसके खरीदारों की कमी नहीं है। लोगों की जरूरत और अब इसकी बढ़ती डिमांड को ध्यान में रखते हुए Mahindra नई 5 door Thar लेकर आ रही है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक 5-Door Thar अगले साल होने वाले ऑटो एक्सपो (Auto expo 2023) में सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद बन सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक गणतंत्र दिवस के मौके (26 जनवरी) Thar 5-Door को पेश किया जा सकता है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इसकी ऑफिसियल जानकारी नहीं दी है।

हाल ही में Mahindra Thar 5-Door को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया था। लीक हुई तस्वीरों से पता चलता है कि नए मॉडल में सिंगल-पैन सनरूफ और रिमूवेबल पैनल के साथ हार्ड टॉप वैरिएंट मिल सकता है। अभी मौजूद 3 डोर वाली महिंद्रा थार में सनरूफ की सुविधा नहीं है। नई Mahindra Thar 5-door मौजूद Scorpio-N के लैडर-फ्रेम चेसिस पर बेस्ड होगी, जो सॉलिड स्टील से बनी है।

नई Mahindra Thar SUV मौजूदा 3-डोर वाली से लंबी और स्कॉर्पियो-एन से छोटी होगी। इसके साथ ही अपकमिंग थार में Mahindra Scorpio-N के तरह पेंटालिंक रियर सस्पेंशन होने की भी संभावना है। उंचाई और चौड़ाई के मामले में 5-Door Thar पुराने मॉडल की तरह ही होगी। इसके साथ ही सेकंड-रो में स्पेस बढ़ाने के लिए व्हीलबेस को बढ़ाया जाएगा और इसे 6 या 7 सीटर कैपेसिटी के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Maruti की इस SUV ने किया कमाल! 56 हजार के पार हुई बुकिंग्स, 28km की देती है माइलेज


फीचर की बात करें तो इस SUV में कई शानदार सुविधाएं मिल जाएंगी जिसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और नेविगेशन के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 8-वे एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, मल्टीपल एयरबैग और रियर पार्किंग शामिल है।नई Mahindra Thar 5-Door SUV में 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर टर्बो डीजल इंजन ऑप्शन मिल सकता है।


आपको बता दें,यही इंजन 3-डोर वाली थार को भी पॉवर देता है। इसके साथ ही एक्स्ट्रा पॉवर और टॉर्क जेनरेट करने के लिए मोटर्स को ट्यून किए जाने की संभावना है। Mahindra Thar 5-Door में मैन्युअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा।

Hindi News/ Automobile / Car / Mahindra Thar 5-door अगले महीने इस तारीख को होगी लॉन्च! शामिल हो रहे हैं ये एडवांस्ड फीचर्स

ट्रेंडिंग वीडियो