scriptKia की इस कार में बैठ सकते हैं 11 लोग, ऑटो एक्सपो में हुई पेश, देखिये तस्वीरें | Kia KA4 MPV EV9 unveiled in auto expo 2023 with 11 passenger seats | Patrika News
कार

Kia की इस कार में बैठ सकते हैं 11 लोग, ऑटो एक्सपो में हुई पेश, देखिये तस्वीरें

Kia ने ऑटो एक्सपो में अपनी नई MPV से पर्दा उठाया है। आपको बता दें कि यह नई जनरेशन की KIA Carnival है और इसका कोडनेम KA4 है। यह ग्लोबल मार्केट में उपलब्ध है। खस बात यह है कि इस MPV में करीब 11 लोग बैठ सकते हैं।

Jan 11, 2023 / 04:30 pm

Bani Kalra

kia_auto.jpg

Auto Expo 2023: Kia ने ऑटो एक्सपो में अपनी नई MPV से पर्दा उठाया है। आपको बता दें कि यह नई जनरेशन की KIA Carnival है और इसका कोडनेम KA4 है। यह ग्लोबल मार्केट में उपलब्ध है। खस बात यह है कि इस MPV में करीब 11 लोग बैठ सकते हैं। डिजाइन से लेकर इसमें कई अच्छे फीचर्स भी देखने को मिलते हैं। ग्राहकों की सहूलियत के हिसाब से इसे डिजाइन किया गया है। कार में बैठने से लेकर इस ड्राइव करने तक में कंपनी ने काफी किया है। स्पेस के मामले में यह निराश होने का शायद ही मौका आपको देगी। फिलहाल कंपनी ने इसे शो-केस किया है, लेकिन इसकी कीमत का खुलासा अभी तक नहीं हुआ है।

kia_1.jpg

11 लोगों के बैठने की जगह

डिजाइन की बात करें तो इस मॉडल में कुछ नए अपडेट देखने को मिलते हैं। इसमें नई लाइट और बंपर के अलावा साइज में भी थोड़ा इजाफा किया गया है। स्पेस काफी ज्यादा बढ़ाया गया है जिसके बाद उसमें 11 सीट्स को फिट किया गया है। याने आप आराम से इसमें बैठ सकते हैं।किआ ने एमपीवी को एसयूवी स्टाइल के साथ डिजाइन करने की कोशिश की है।

इसकी लंबाई 5,156mm है, जो इसे बाजार में किसी भी अन्य एमपीवी (तीसरी पीढ़ी की कार्निवल)के मुकाबले काफी लंबा बनाता है। फीचर्स की बात करने तो इसमें मल्टीब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा मिलती है साथ ही यह डुअल सनरूफ के साथ भी आती है।

Kia EV9 से भी उठाया है पर्दा

ऑटो एक्सपो में Kia ने EV9 कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक SUV को भी पेश किया है। इसका डिजाइन इसका प्लस पॉइंट है। साइज़ की बात करें तो नई EV9 की लंबाई 4930mm की है। वहीं, चौड़ाई 2055mm, ऊंचाई 1790mm की है।

इसका व्हीलबेस 3100mm का है। इसे फुल इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म है। कंपनी इसे इसी साल मार्च के बाद ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर सकती है। हालांकि यह इंडियन मार्केट में कब लॉन्च होगी, उसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Hindi News / Automobile / Car / Kia की इस कार में बैठ सकते हैं 11 लोग, ऑटो एक्सपो में हुई पेश, देखिये तस्वीरें

ट्रेंडिंग वीडियो