scriptHyundai ला रही है अब तक की सबसे सस्ती SUV, अब आम आदमी का सपना होगा पूरा | hyundai's new suv QXI will soon launch in india | Patrika News
कार

Hyundai ला रही है अब तक की सबसे सस्ती SUV, अब आम आदमी का सपना होगा पूरा

हुंडई अपनी नई SUV क्यूएक्सआई (QXI) को जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च करने जा रही है, फिलहाल कंपनी इस कार पर काम कर रही है।

Jul 28, 2018 / 11:33 am

Sajan Chauhan

QXI

Hyundai ला रही है अब तक की सबसे सस्ती SUV, अब आम आदमी का सपना होगा पूरा

साउथ कोरिया की जानी मानी ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई की नई 4मी SUV क्यूएक्सआई (QXI) पर काम कर रही है। इस एसयूवी को भारतीय बाजार में अप्रैल, 2018 में उतारा जाएगा। आइए जानते हैं कैसी होगी ये एसयूवी और कैसे होंगे इसके फीचर्स।
इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में पहला 1.0 लीटर का टी-टीडीआई टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि 120 बीएचपी की पावर और 117 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करेगा। दूसरा 1.2 लीटर का कापा पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि 84 बीएचपी की पावर और 117 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करेगा। इसी के साथ इस एसयूवी में 1.4 लीटर का यू2 सीआरडीआई डीजल इंजन भी दिया जाएगा जो कि 90 बीएचपी की पावर और 224 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करेगा। 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस इंजन काफी ज्यादा दमदार होगा।
ये भी पढ़ें- ये हाई पावर Bikes भारत में बेहद सस्ती होकर मिल रही हैं, रेसिंग के शौकीन हैं तो जल्द करें बुक

हुंडई अब कम कीमत वाली एएमटी टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है, जिसे अगले साल तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है। हुंडई कम कीमत में एसयूवी लाकर इस सेग्मेंट में अपनी पकड़ को मजबूत करना चाहती है। हुंडई की इस एसयूवी के बाजार में आने के बाद मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा से मुकाबला होगा। भारत में फिलहाल हुंडई की बेहतरीन एसयूवी क्रेटा बिक रही है, जिसे भारत में काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। अभी क्रेटा का नया वेरिएंट हाल ही में लॉन्च किया गया, जिसके बाद इसकी बिक्री काफी ज्यादा बढ़ गई है।
ये भी पढ़ें- दुर्घटना के समय Car का ये फीचर जान बचाने में करता है मदद, क्या आपकी कार में है ये फीचर?

इस कार से होगा मुकाबला
भारत में अगर हुंडई की इस एसयूवी को लॉन्च किया जाता है तो इसका मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा और टाटा नेक्सन से हो सकता है।

Hindi News/ Automobile / Car / Hyundai ला रही है अब तक की सबसे सस्ती SUV, अब आम आदमी का सपना होगा पूरा

ट्रेंडिंग वीडियो