scriptHyundai India का कमाल, फरवरी में बेची इतने हज़ार गाड़ियाँ…. | Hyundai India reports cumulative sales of 57,851 cars in February 2023 | Patrika News
कार

Hyundai India का कमाल, फरवरी में बेची इतने हज़ार गाड़ियाँ….

Hyundai India Sales in February 2023: साल का दूसरा महीना यानि की फरवरी अब खत्म हो चुका है। इसी के साथ फरवरी की कार सेल्स रिपोर्ट भी सामने आ गई है। इस सेल्स रिपोर्ट के अनुसार हुंडई इंडिया ने पिछले महीने कमाल करते हुए शानदार सेल्स दर्ज की है।

Mar 01, 2023 / 04:41 pm

Tanay Mishra

hyundai_dealership.jpg

Hyundai Cars

2022 भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट (Indian Automobile Market) के लिए एक बेहतरीन साल रहा था। ज़बरदस्त सेल्स की वजह से ही जो भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट पहले दुनिया के सबसे बड़े ऑटोमोबाइल मार्केट्स की लिस्ट में चौथे नंबर पर था, पिछले साल की सेल्स के बदौलत तीसरे नंबर पर आ गया। एक्सपर्ट्स के मुताबिक 2023 भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट के लिए 2022 से भी ज़्यादा बेहतरीन होने वाला है। साल का पहला महीना यानि की जनवरी ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के लिए कमाल का रहा और दूसरा महीना यानि की 2023 भी कमाल का रहा। भारत (India) में दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी हुंडई (Hyundai) ने पिछले महीने देश में ज़बरदस्त सेल्स की है।

फरवरी में बेची इतने हज़ार गाड़ियाँ….

फरवरी महीने में देश में बिकी गाड़ियों की सेल्स रिपोर्ट सामने आ गई है। हुंडई इंडिया (Hyundai India) ने आज ही फरवरी की अपनी सेल्स रिपोर्ट शेयर की है। कंपनी ने पिछले महीने देश में 47,001 गाड़ियों की सेल्स की है। वहीँ एक्सपोर्ट की बात की जाएं, तो कंपनी ने पिछले महीने 10,850 गाड़ियों को एक्सपोर्ट किया है। कुल मिलकर कंपनी ने पिछले महीने 57,851 गाड़ियों की सेल्स की।

hyundai_cars.jpg


यह भी पढ़ें

Tata Motors ने शुरू किया पहला स्क्रैपिंग फैसिलिटी सेंटर, जानिए कैसे करेगा काम

सेल्स में हुआ इजाफा


पिछले महीने हुंडई इंडिया की सेल्स पर गौर करें और पिछले साल से तुलना करें, तो इसमें भी इजाफा देखे नो मिला है। फरवरी 2022 में कंपनी ने देश में 44,050 गाड़ियों की सेल्स की थी। ऐसे में फरवरी 2023 में डोमेस्टिक सेल्स के मामले में कंपनी को ईयर टू ईयर बेसिस पर 6.7% का इजाफा देखने को मिला।

एक्सपोर्ट की बात करें, तो फरवरी 2022 में कंपनी ने 9,109 गाड़ियों को एक्सपोर्ट किया था। ऐसे में फरवरी 2023 में एक्सपोर्ट के मामले में कंपनी को ईयर टू ईयर बेसिस पर 19.1 % का इजाफा देखने को मिला।

बात अगर टोटल सेल्स की करें, तो फरवरी 2022 में हुंडई इंडिया की टोटल सेल्स 53,159 यूनिट्स की रही। ऐसे में टोटल सेल्स के मामले में कंपनी को पिछले महीने ईयर टू ईयर बेसिस पर 8.8% का इजाफा हुआ है।

यह भी पढ़ें

सिर्फ 3,999 रुपये के डाउन पेमेंट पर नई Honda Shine घर लाने का शानदार मौका, दूसरे आकर्षक ऑफर्स भी हैं अवेलेबल..

Hindi News / Automobile / Car / Hyundai India का कमाल, फरवरी में बेची इतने हज़ार गाड़ियाँ….

ट्रेंडिंग वीडियो