scriptदिसंबर या जनवरी, किस महीने नई कार खरीदना रहेगा सही? | December or January, when to buy a new car | Patrika News
कार

दिसंबर या जनवरी, किस महीने नई कार खरीदना रहेगा सही?

लोग नई कार खरीदने से पहले कई तरह की बातों को ध्यान में रखते हुए विचार करते हैं। इनमें से एक है नई कार खरीदने का सही समय। नई कार लेने के लिए दिसंबर और जनवरी में से कौनसा महीना सही रहता है? आइए जानते हैं।

Dec 28, 2022 / 01:23 pm

Tanay Mishra

buying_new_car.jpg

Buying new car

नई कार खरीदना हर किसी का सपना होता है। ऐसे में नई कार खरीदने से पहले लोगों के मन में कई तरह के सवाल आते हैं। और ये सवाल मन में आना लाज़िमी भी है। जब कोई इंसान अपनी मेहनत की कमाई से नई कार खरीदता है, तो उसकी यह इच्छा होती है कि उसे एक अच्छी कार के साथ एक अच्छी डील भी मिले। अच्छी डील में कस्टमर कार पर अच्छा डिस्काउंट पाने की इच्छा रखता है। ऐसे में नई कार खरीदने से पहले मन में यह सवाल भी आता है कि इसे खरीदने के लिए सही समय क्या होगा? दिसंबर या जनवरी, नई कार खरीदने के लिए कौनसा महीना सही रहेगा? यह सवाल इस समय नई कार खरीदने वाले कई कस्टमर्स के मन में होगा।


दिसंबर या जनवरी?

लोग अक्सर ही नई कार खरीदने के लिए दिसंबर और जनवरी के बीच कन्फ्यूज़ रहते हैं। नए साल में नई कार घर लाना कौन नहीं चाहता, पर साल का अंत नई कार के साथ करना भी लोग पसंद करते हैं। ऐसे में इन दो महीनों के बीच नई कार खरीदने की इच्छा रखने वाले कस्टमर्स कन्फ्यूज़ रहते हैं।

buying_new_car_2.jpg


यह भी पढ़ें

सर्दियों में कार में हो सकती है ये समस्याएँ, समाधान नहीं किया तो ड्राइविंग के दौरान हो सकती है परेशानी

कौनसा महीने में नई कार खरीदना रहेगा फायदे का सौदा?

नई कार खरीदने से पहले कस्टमर्स इस सोच में रहते हैं कि दिसंबर और जबवरी में से कौनसा महीना नई कार खरीदने के लिए फायदे का सौदा रहेगा? इसका जवाब है दिसंबर। पर कैसे? दरअसल सेल बढ़ाने के लिए लगभग सभी बड़ी कार मिर्माता कंपनियाँ अपनी गाड़ियों पर आकर्षक ईयर एंड डिस्काउंट और ऑफर्स देती हैं। वहीँ ये कंपनियाँ जनवरी से अपनी गाड़ियों की कीमतें बढ़ा देती हैं। ऐसा ही जनवरी 2023 से भी होने वाला है और लगभग सभी कंपनियाँ अपनी गाड़ियों की कीमतें बढ़ाकर कस्टमर्स को झटका देने की तैयारी में हैं। ऐसे में अगर आप नई कार अपने घर लाने की सोच रहे हैं, तो दिसंबर में यह करना आपके लिए फायदे का सौदा रहेगा। पर जल्दी कीजिए, क्योंकि यह साल खत्म होने और नई कार की खरीद पर फायदे की डील में अब सिर्फ 4 दिन ही बचे हैं।

यह भी पढ़ें

कार चोरी होने का लगता है डर? इन टिप्स को करें फॉलो और टेंशन को कहे बाय-बाय

Hindi News / Automobile / Car / दिसंबर या जनवरी, किस महीने नई कार खरीदना रहेगा सही?

ट्रेंडिंग वीडियो