scriptबेहद ही कम कीमत के साथ लॉन्च हुई BMW की धाकड़ कार, स्पोर्ट्स कारों को देगी कड़ी टक्कर | BMW X4 model launch in india last monday | Patrika News
कार

बेहद ही कम कीमत के साथ लॉन्च हुई BMW की धाकड़ कार, स्पोर्ट्स कारों को देगी कड़ी टक्कर

इसे भारत में ही बनाया जाएगा। यह कार युवाओं को ध्यान में रखकर बनाई गयी है। बता दें कि इस कार को कंपनी ने दो डीज़ल वेरिएंट्स में उतारा है।

Jan 22, 2019 / 11:50 am

Vineet Singh

bmw x4

बेहद ही कम कीमत के साथ लॉन्च हुई BMW की धाकड़ कारों, स्पोर्ट्स कारों को देगी कड़ी टक्कर

नई दिल्ली: जर्मनी की कार निर्माता कंपनी BMW ने सोमवार को अपने नए मॉडल X4 को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस कार की खासियत यह है कि इसकी कीमत बीएमडब्लू की कई अन्य कारों के मुकाबले में बेहद ही कम है। साथ ही इसे भारत में ही बनाया जाएगा। यह कार युवाओं को ध्यान में रखकर बनाई गयी है। बता दें कि इस कार को कंपनी ने दो डीज़ल वेरिएंट्स में उतारा है।
आपको बता दें कि यह कार विशेष रूप से स्पोर्ट्स एक्टिविटी को ध्यान में रखकर बनाई गयी है जो भारतीय ग्राहकों को काफी पसंद आने वाली है क्योंकि इससे पहले भी इस तरह की एसएसवी कार को ग्राहकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल चुका है। यह एक SSV (स्पोर्ट्स एक्टिविटी वेहिकल) कार है। आप में से ज्यादातर लोगों को ये बात नहीं पता होगी कि आखिर SSV कारें क्या होती हैं तो ऐसे में यहां पर जान लीजिए।
क्या होती हैं SSV कारें

एसएसवी कारों के बारे में शायद ही आपने कभी सुना होगा, दरअसल ये कारें स्पोर्ट्स कारों से अलग होती हैं लेकिन इसके बावजूद इन्हें स्पोर्ट्स एक्टिविटीज को ध्यान में रखकर बनाया जाता हैं वो फिर चाहे इनका इंजन हो या फिर इनका डिज़ाइन हो। आपको बता दें कि पिछले कुछ सालों में BMW की SSV कारों को भारत के ग्राहकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है ऐसे में कंपनी ने इस कार को लॉन्च कर दिया है।

जानें क्या हैं फीचर्स
BMW की इस कार में 2993 cc का इंजन दिया गया है जो 265.0 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है। आपको बता दें कि यह कार ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है ऐसे में आपको इसे चलाने में काफी मज़ा आएगा। चेन्नई के प्लांट में ही बनाए जाने की वजह से इस कार की कीमत काफी कम हुई है तो ऐसे में अब इसे 63.5 लाख रुपये से 65.9 लाख रुपये के बीच खरीदा जा सकता है।

Hindi News / Automobile / Car / बेहद ही कम कीमत के साथ लॉन्च हुई BMW की धाकड़ कार, स्पोर्ट्स कारों को देगी कड़ी टक्कर

ट्रेंडिंग वीडियो