scriptTata Nexon Facelift भारत में जल्द होगी लॉन्च! टेस्टिंग हुई शुरू, मारुति ब्रेजा से होगा मुकाबला | 2024 Tata Nexon Facelift launch soon in india with new design rival Maruti Brezza | Patrika News
कार

Tata Nexon Facelift भारत में जल्द होगी लॉन्च! टेस्टिंग हुई शुरू, मारुति ब्रेजा से होगा मुकाबला

Nexon को आये हुए काफी समय हो गया है तो ऐसे में कंपनी इसका नया अवतार लाने की योजना पर काम कर रही है। कंपनी नेक्स्ट-जेन Nexon पर काम कर रही है और इसकी टेस्टिंग भी शुरू हो चुकी है। इतना भी नहीं कंपनी इस समय टियागो हैचबैक का भी नया मॉडल जल्द ला सकती है।

Feb 13, 2023 / 04:51 pm

Bani Kalra

tata_nexon_2024.jpg

 

2024 Tata Nexon: इस समय कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में टाटा मोटर्स की Nexon सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी है और लगातार इसके खरीदारों की संख्या में इजाफा हो रहा है। अब चूंकि Nexon को आये हुए काफी समय हो गया है तो ऐसे में कंपनी इसका नया अवतार लाने की योजना पर काम कर रही है। कंपनी नेक्स्ट-जेन Nexon पर काम कर रही है और इसकी टेस्टिंग भी शुरू हो चुकी है। इतना भी नहीं कंपनी इस समय टियागो हैचबैक का भी नया मॉडल जल्द ला सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक सड़कों पर नई Nexon को पहली टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। रिपोर्ट में यह भी भी बताया गया है कि स्पॉट किया गया मॉडल मोटे कपड़े में ढका हुआ था।


टेस्टिंग के दौरान आई नज़र!

टेस्टिंग के दौरान गाड़ी को देखकर तो बहुत ज्यादा डिटेल्स लेकिन माना जा रहा है कि नए मॉडल में काफी कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। बताया जा रहा है कि नई Nexon में पूरी तरह से रिवाइज्ड फ्रंट और रियर-एंड स्टाइल मिलेगा। नए मॉडल में बिल्कुल नया इंटीरियर, ज्यादा फीचर्स और अपडेटेड पावरट्रेन भी मिल सकता है।

बताया जा रहा है कि नये मॉडल को इस साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है या फिर इसे अगले साल लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा इसमें इसमें पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ नया डैशबोर्ड और सेंट्रल कंसोल मिलने की संभावना है। इंजन की बात करें तो इसमें 1.2-लीटर 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Yamaha ने एक साथ लॉन्च की 4 नई बाइक्स, इस खास फीचर की मदद खराब रास्तों पर नहीं फिसलेगी



ब्रेजा और क्रेटा पर भारी पड़ी टाटा Nexon

पिछले महीने टाटा ने Nexon की 15,567 यूनिट्स की बिक्री की जबकि साल 2022 की समान अवधि में कंपनी ने 13,816 यूनिट्स की बिक्री की थी, यानी इस बार Nexon की 1751 यूनिट्स ज्यादा बिकी हैं। हुंडई क्रेटा की पिछले महीने 15,037 यूनिट्स की बिक्री हुई है जबकि साल 2022 में कंपनी ने 9,869 यूनिट्स की बिक्री की थी और ऐसे में इस बार कंपनी 5,168 यूनिट्स ज्यादा बेचने में सफल रही है। तीसरी ज्यादा बिकने वाली एसयूवी की लिस्ट में शामिल हुई है मारुति ब्रेज़ा, जिसकी पिछले महीने 14,359 यूनिट्स की बिक्री हुई जबकि बीते साल कंपनी इसकी 9576 यूनिट्स बेचने में कामयाब रही है।

Hindi News / Automobile / Car / Tata Nexon Facelift भारत में जल्द होगी लॉन्च! टेस्टिंग हुई शुरू, मारुति ब्रेजा से होगा मुकाबला

ट्रेंडिंग वीडियो