scriptHoardings : खतरे का सबब बने होर्डिंग, अब परखी जाएगी स्ट्रक्चर की मजबूती | jabalpur municipal corporation Holdings scam | Patrika News
जबलपुर

Hoardings : खतरे का सबब बने होर्डिंग, अब परखी जाएगी स्ट्रक्चर की मजबूती

Hoardings : खतरे का सबब बने होर्डिंग, अब परखी जाएगी स्ट्रक्चर की मजबूती

जबलपुरJun 19, 2024 / 02:21 pm

Lalit kostha

jabalpur municipal corporation Holdings scam

jabalpur municipal corporation Holdings scam

जबलपुर. शहर में जगह-जगह लगे होर्डिंग के स्ट्रक्चर की मजबूती शक के दायरे में है। तेज हवा में इनके गिरने का खतरा रहता है। इनकी ऊंचाई इतनी अधिक है कि रास्ते में चलने वाले दहशत में रहते हैं। कुछ जगह यातायात में बाधा बनते हैं। इसलिए अब दोनों एंगल से इनकी जांच की जाएगी। मंगलवार को महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू ने इसके लिए एक जांच कमेटी गठित करने की बात कही।
Jabalpur Damoh road Jam Katangi Hospital Jabalpur News
jabalpur municipal corporation Holdings scam
जांच कराएं, मंच ने सौंपा ज्ञापन

यूनिपोल के स्ट्रक्चर की मजबूती पर नागरिक उपभोक्ता मार्गदर्शक मंच ने सवाल उठाए हैं। मंच के प्रतिनिधि मंडल ने मंगवार को महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू से मुलाकात कर ज्ञापन दिया गया। मंच के डॉ. पीजी नाजपांडे ने बताया कि ज्ञापन के माध्यम से इस सम्बंध में उच्च स्तरीय जांच की मांग की गई। महापौर ने इसके लिए जांच करवाने का आश्वासन दिया है। रजत भार्गव, वेदप्रकाश अधौलिया, टीके रायघटक, संतो श्रीवास्तव, दिलीप कुंडे, सुशीला कनौजिया आदि मौजूद थे।
उठाया जा रहा मुद्दा

पत्रिका की तरफ से होर्डिंग की खामियों के साथ ही एजेंसियों की तरफ से नगर निगम को बकाया टैक्स की राशि नहीं देने का मुद्दा उठाया जा रहा है। जिन विज्ञापन कंपनियों पास यह होर्डिंग्स हैं, वे नियमों को ताक पर रखकर धंधा कर रहे हैं। दूसरी तरफ नगर निगम एक रुपए की वसूली उनसे नहीं कर पा रहा है। ऐसे में इन होर्डिंग का स्ट्रक्चर कितना मजबूत है, इस पर सवाल उठते हैं।
Holdings
मंगलवार शाम तेज हवा चलने के कारण कई जगह पर होर्डिंग पर लगे पोस्टर फट गए। वे वाहन चालकों के ऊपर गिर गए। इसी प्रकार हवा में उनका स्ट्रक्चर भी हिलता देख लोगों में दहशत रही। कई जगह हाल ही में नए होर्डिंग लगाए गए हैं।
होर्डिंग्स के स्ट्रक्चर की मजबूती और यातायात में बाधा के दृष्टिकोण से जांच कराई जाएगी। इसके लिए कमेटी गठित की जा रही है। कोई कमी सामने आती है, तो उसे दूर किया जाएगा।

जगत बहादुर सिंह अन्नू, महापौर

Hindi News/ Jabalpur / Hoardings : खतरे का सबब बने होर्डिंग, अब परखी जाएगी स्ट्रक्चर की मजबूती

ट्रेंडिंग वीडियो