scriptरेलवे स्टेशन पर शुरू हुआ सुपरविजन टिकट काउंटर | Supervision ticket counter started at railway station | Patrika News
बुरहानपुर

रेलवे स्टेशन पर शुरू हुआ सुपरविजन टिकट काउंटर

दो काउंटरों से टिकट बुकिंग होने से यात्रियों को राहत मिलने के साथ ही लंबी कतार से भी राहत मिली है।

बुरहानपुरApr 07, 2022 / 01:54 pm

Subodh Tripathi

Supervision ticket counter started at railway station

बुरहानपुर. रेलवे स्टेशन पर रिजर्वेशन टिकट बुकिंग के लिए यात्रियों को परेशानियां होने पर बुधवार से स्टेशन पर सुपरविजन टिकट काउंटर को दोबारा शुरू कर दिया गया। दो काउंटरों से टिकट बुकिंग होने से यात्रियों को राहत मिलने के साथ ही लंबी कतार से भी राहत मिली है।


रेलवे अफसरों ने कहा कि सुपरविजन टिकट काउंटर एक शिफ्ट में चलता रहेगा। दरअसल एक अप्रैल से स्टेशन पर पैसेंजर ट्रेनों का टिकट शुरू होने के बाद टिकट विभाग ने सुपरविजन रिजर्वेशन टिकट काउंटर को बंद कर दिया था। एक्सप्रेस, सुपरफास्ट ट्रेनों के टिकट के लिए रिजर्वेशन कराने पहुंच रहे लोगों को एक ही काउंटर से टिकट मिलने के कारण काफी परेशानियां हो रही थी।

पत्रिका द्वारा रविवार के अंक में खबर प्रकाशित करने के बाद रेलवे अफसरों ने बुरहानपुर स्टेशन पर दोबारा से सुपरविजन रिजर्वेशन काउंटर को शुरू कर दिया। बुधवार के दिन स्टेशन पर पहुंचे यात्रियों को दोनों ही काउंटरों से टिकट बुकिंग कराने की सुविधा मिलने से राहत मिली। जबकि एक ही काउंटर शुरू होने के कारण सुबह १० से २ बजे तक लोगों की लंबी कतार देखने को मिल रही थी।

यह भी पढ़ें : 100 फीट कार और 50 फीट बाइक चलाते ही बन जाता है ड्राइविंग लायसेंस

रिजर्वेशन कराने यात्रियों की बड़ी संख्या

मध्य रेलवे द्वारा जून माह से ट्रेनों में जनरल टिकट से यात्रा शुरू किए जाने की संभावना है। इसलिए रेलवे ने पिछले एक माह से रिजर्वेशन जनरल टिकट की बुकिंग को स्थगित कर दिया है। वर्तमान में स्लीपर कोच सहित अन्य कोच की रिजर्वेशन टिकट हो रही है। वर्तमान के अंदर सभी ट्रेनों में यात्रा के लिए रिजर्वेशन टिकट अनिवार्य होने पर स्टेशन से टिकट बुकिंग कराने वाले यात्रियों की संख्या दोगुना हो गई। जिसका रेलवे को भी फायदा हो रहा है।

 

Hindi News/ Burhanpur / रेलवे स्टेशन पर शुरू हुआ सुपरविजन टिकट काउंटर

ट्रेंडिंग वीडियो