scriptVande Bharat: नई वंदे भारत एक्सप्रेस के ठहराव को लेकर खुशखबरी, अब राजस्थान के इस स्टेशन पर भी होगा ठहराव | Railway Big Update Bundi Station On Udaipur To Agra New Vande Bharat Express Timings Route Ticket Price | Patrika News
बूंदी

Vande Bharat: नई वंदे भारत एक्सप्रेस के ठहराव को लेकर खुशखबरी, अब राजस्थान के इस स्टेशन पर भी होगा ठहराव

Bundi News: वन्दे भारत ट्रेन के ठहराव से बूंदी देश के दो सबसे बड़े पर्यटन केंद्र उदयपुर और आगरा से भी जुड़ जाएगा। देश-विदेश से आने वाले सैलानियों को कोटा और बूंदी की सीधे कनेक्टिविटी मिलने से हाड़ौती के पर्यटन को संजीवनी मिलेगी।

बूंदीAug 31, 2024 / 12:33 pm

Akshita Deora

Vande Bharat Express: पर्यटन नगरी बूंदी को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के प्रयासों से बड़ी सौगात मिली है। उदयपुर से आगरा वाया कोटा के बीच प्रस्तावित वन्दे भारत ट्रेन के बूंदी में ठहराव को लेकर रेलवे ने मंजूरी दे दी है। 2 सितम्बर से ट्रेन का परिचालन शुरू होगा। रेलवे ने जुलाई में जयपुर और उदयपुर के बीच संचालित वन्दे भारत ट्रेन के परिचालन में परिवर्तन करते हुए इसे सप्ताह में तीन दिन उदयपुर से आगरा वाया कोटा के मध्य नए रूट से संचालित करने का निर्णय लिया था। कोटा और बून्दी के बीच कम दूरी होने के कारण पूर्व में तय रूट में बूंदी को शामिल नहीं किया गया था। बीते दिनों वन्दे भारत ट्रेन के बून्दी में ठहराव को लेकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से वार्ता की थी। शुक्रवार को रेलवे द्वारा वन्दे भारत ट्रेन के बून्दी में ठहराव की घोषणा से क्षेत्रवासियों में हर्ष का माहौल है।

बड़े पर्यटन केंद्रों से जुड़ेगा बूंदी (Bundi Railway Station)

वन्दे भारत ट्रेन के ठहराव से बूंदी देश के दो सबसे बड़े पर्यटन केंद्र उदयपुर और आगरा से भी जुड़ जाएगा। देश-विदेश से आने वाले सैलानियों को कोटा और बूंदी की सीधे कनेक्टिविटी मिलने से हाड़ौती के पर्यटन को संजीवनी मिलेगी। हैरिटेज टूरिज्म के रूप में ऐतिहासिक किले, बावड़ियां, कलाकृतियों के अलावा पर्यटक यहां रिलीजियस टूरिज्म और वन्यजीव इको टूरिज्म का भी भरपूर आनन्द ले सकेंगे।
यह भी पढ़ें

Indian railway : गुजरात में भारी बारिश से जलमग्न रेल ब्रिज : दिल्ली-मुंबई मार्ग पर कोटा होकर जाने वाली ट्रेनें निरस्त

संशोधित समय सारिणी जारी होगी

बूंदी में ठहराव घोषित होने के बाद रेलवे जल्द नई समय सारिणी जारी करेगा। वन्दे भारत उदयपुर और आगरा के बीच सोमवार, गुरुवार और शनिवार को चलेगी। उदयपुर-आगरा के बीच ट्रेन राणा प्रताप नगर, मावली जंक्शन, बूंदी, कोटा, सवाईमाधोपुर, गंगापुरसिटी में भी ट्रेन के ठहराव घोषित हुए हैं। रेलवे ने ऑफलाइन और ऑनलाइन टिकिट बुकिंग भी शुरू कर दी है, उदयपुर से आगरा का एसी चेयर कार का किराया 1615 और एग्जीक्यूटिव क्लास का किराया 2945 रुपए तय किया गया है।
यह भी पढ़ें

Indian railway : खुशखबरी ! दीपावली और छठ पर रेलवे चलाएगी ये 4 स्पेशल ट्रेन, शुरू हुई बुकिंग

लोकसभा अध्यक्ष का जताया आभार

होटल फेडरेशन ऑफ राजस्थान कोटा डिवीजन के अध्यक्ष अशोक माहेश्वरी, महासचिव संदीप पाडिया, कोषाध्यक्ष अंकुर गुप्ता, फेडरेशन के बूंदी इकाई के मुख्य सलाहकार महेश पाटौदी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रदीप चांदवानी आदि ने इसके लिए लोकसभा अध्यक्ष का आभार जताया है। माहेश्वरी ने बताया कि पिछले दिनों फेडरेशन से लोकसभा अध्यक्ष को इस संबंध में ज्ञापन देकर बूंदी में ठहराव की मांग की थी। पैलेस ऑन व्हील ट्रेन का भी कोटा और बूंदी में ठहराव किया जाना चाहिए।

Hindi News/ Bundi / Vande Bharat: नई वंदे भारत एक्सप्रेस के ठहराव को लेकर खुशखबरी, अब राजस्थान के इस स्टेशन पर भी होगा ठहराव

ट्रेंडिंग वीडियो