scriptपहली बारिश होते ही हो गई ऐसी स्थिति कि लोगों का हो गया बुरा हाल | Bundi News, Bundi Rajasthan News,when it rained first,such a situation | Patrika News
बूंदी

पहली बारिश होते ही हो गई ऐसी स्थिति कि लोगों का हो गया बुरा हाल

पहली बारिश ने ही कई जगह विकास के दावों की पोल खुल गई है। नोताड़ा क्षेत्र के कई गांवों में पहली बारिश में ही सड़कों पर पानी भर गया। जिसकी निकासी का कोई खास इंतजाम नहीं होने से अब ग्रामीणों को समस्या का सामना करना पड़ रहा।

बूंदीJul 01, 2021 / 09:26 pm

पंकज जोशी

पहली बारिश होते ही हो गई ऐसी स्थिति कि लोगों का हो गया बुरा हाल

पहली बारिश होते ही हो गई ऐसी स्थिति कि लोगों का हो गया बुरा हाल

पहली बारिश होते ही हो गई ऐसी स्थिति कि लोगों का हो गया बुरा हाल
सड़कों पर भर रहा पानी
मनीष बैरागी
patrika.com
नोताड़ा. पहली बारिश ने ही कई जगह विकास के दावों की पोल खुल गई है। नोताड़ा क्षेत्र के कई गांवों में पहली बारिश में ही सड़कों पर पानी भर गया। जिसकी निकासी का कोई खास इंतजाम नहीं होने से अब ग्रामीणों को समस्या का सामना करना पड़ रहा। देहीखेड़ा ग्राम पंचायत के चहिंचा में आमरास्ते पर लगभग एक माह से मुख्य मार्ग पर पानी भरा हुआ है। जिसका निकासी का अभी तक कोई पुख्ता समाधान नहीं हो पाया है। नोताड़ा ग्राम पंचायत के मालिकपुरा गांव में तेजाजी के सामने रास्ते पर बरसाती पानी भरने से लोगों के लिए मुसीबत बन गया। वहीं रैबारपुरा ग्राम पंचायत के खेडिय़ा दुर्जन गांव में मुख्य मार्गों पर पानी भरा होने से यहां होकर निकलना राहगीरों के लिए बड़ी समस्या बन गया है। देहीखेड़ा की ओर से आ रहा यह रास्ता खेडिय़ा खाळ से आगे जाकर गांव में दो ओर गुजरता है। जहां पर मुख्य चौराहे पर बालाजी की ओर जाने वाले रास्ते और विद्यालय की ओर जाने वाली सड़क पर लगभग डेढ़ दो फीट पानी भरा हुआ है। जिससे ग्रामीणों को घरों तक जाने के लिए भी पानी से होकर निकलना पड़ रहा। वहीं ग्रामीणों ने बताया कि इस समस्या को लेकर जनप्रतिनिधियों को भी अवगत करवा दिया लेकिन कोई समाधान नहीं हो पा रहा है। ग्रामीणों ने यहां पानी निकासी का मार्ग बहाल करवाने की मांग की।
जिला मुख्यालय को जोड़ती है यह सड़क
देहीखेड़ा से आ रहा यह रास्ता नोताड़ा, खेडिय़ा दुर्जन होता हुआ झालीजी का बराना पुलिया से होकर गेण्डोली रास्ते से जिला मुख्यालय को जोड़ता है। झालीजी का बराना की पुलिया बनने के बाद क्षेत्र के लोग अब लाखेरी और केशवरायपाटन होकर न जाने की बजाए इस रास्ते से गुजरने लगे हैं।
ग्रामीणों की पीड़ा
गांव के मुख्य मार्गों पर पानी भरा हुआ है। जहां से गुजरना परेशानी बनी हुई है। घर से कहीं जाने के लिए बाइक लेकर निकलने से पहले सोचना पड़ रहा है। पानी निकासी के मार्ग पर कुछ लोगों द्वारा मिट्टी डालने से यह समस्या पैदा हो गई।
महावीर मीणा, ग्रामीण खेडिय़ा दुर्जन।
सड़क पर दोनों रास्तों में करीब चालीस फीट तक इतना पानी भरा हुआ है। जैसे कोई नदी या तालाब हो। बाइक चालक फिसल जाते हैं और उनके कपड़े खराब हो जाते हैं। पैदल गुजरने वालों को पानी से होकर गुजरना पड़ रहा है।
शुभम मीणा, ग्रामीण, खेडिय़ा दुर्जन

Hindi News / Bundi / पहली बारिश होते ही हो गई ऐसी स्थिति कि लोगों का हो गया बुरा हाल

ट्रेंडिंग वीडियो