scriptकोरोना से अपनों को खोने वाले परिवारों को मिले घोषित पैकेज | Bundi News, Bundi Rajasthan News,those who lost their loved ones from | Patrika News
बूंदी

कोरोना से अपनों को खोने वाले परिवारों को मिले घोषित पैकेज

जिला प्रभारी मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा कि मुख्यमंत्री कोरोना सहायता योजना के पैकेज का लाभ प्रत्येक पात्र को मिले। कोई बच्चा, कोई विधवा छूटे नहीं। संवेदनशीलता के साथ पात्र लोगों के प्रकरणों को शीघ्र भिजवाया जाए।

बूंदीJun 30, 2021 / 09:24 pm

पंकज जोशी

कोरोना से अपनों को खोने वाले परिवारों को मिले घोषित पैकेज

कोरोना से अपनों को खोने वाले परिवारों को मिले घोषित पैकेज

कोरोना से अपनों को खोने वाले परिवारों को मिले घोषित पैकेज
जिला प्रभारी मंत्री ने ली समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए निर्देश
बूंदी. जिला प्रभारी मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा कि मुख्यमंत्री कोरोना सहायता योजना के पैकेज का लाभ प्रत्येक पात्र को मिले। कोई बच्चा, कोई विधवा छूटे नहीं। संवेदनशीलता के साथ पात्र लोगों के प्रकरणों को शीघ्र भिजवाया जाए। आगामी दिनों संभावित कोविड की तीसरी लहर के मुकाबले के लिए चिकित्सा व्यवस्थाएं एवं संसाधन मुस्तैद हों। बजट घोषणाओं को समय पर पूरा करें।
जिला प्रभारी मंत्री मीणा मंगलवार को यहां कलक्ट्रेट सभागार में जिला अधिकारियों के साथ समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के बजट में की गई घोषणाओं को प्राथमिकता पर पूरा करें। गुणवत्ता के साथ काम हो। प्रभारी मंत्री ने विभागवार अधिकारियों से चर्चा की।
सडक़ों से जोड़ें :मंत्री ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता को निर्देश दिए कि 500 से 1000 की आबादी वाले वंचित गांवों को प्राथमिकता के आधार पर सडक़ से जोड़ा जाए। शेष रहे ऐसे गांवों के प्रस्ताव शीघ्र भिजवाए जाएं।
500 से 1000 की आबादी वाले गांवों को गेहूं मिल रहा है या नहीं, जांचें
प्रभारी मंत्री ने कहा कि खाद्य सुरक्षा योजना में नियमित मिलने वाले तथा विशेष योजना के तहत मिल रहे गेहूं का वितरण हर पात्र व्यक्ति को मिले, यह सुनिश्चित किया जाए। इसके लिए उपखंड अधिकारी, तहसीलदार से जांच करवाकर वास्तविक स्थिति का पता लगाया जाए। बैठक में जिला कलक्टर आशीष गुप्ता ने विभिन्न विभागों से संबंधित योजनाओं एवं परियोजनाओं की जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक शिवराज मीना, जिला परिषद सीइओ मुरलीधर प्रतिहार, उप वन संरक्षक सोनल जोरिहार आदि मौजूद थे।
हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर में कोई कमी ना रहे
मंत्री ने कहा कि हेल्थ सेक्टर में अच्छा काम हुआ, आगे भी अच्छा हो। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि सीएचसी स्तर पर आवश्यक जांचें हों इसके लिए संसाधन जुटाए जाएं। राज्य सरकार स्तर पर एवं जन सहयोग से भी मदद ली जाए।
समस्याएं भी रखी
बूंदी. रघुनाथपुरा ग्राम पंचायत की सरपंच मीनाक्षी, कांग्रेस नेता रघु शर्मा ने नवसृजित ग्राम पंचायत भवन निर्माण के लिए भूमि आवंटन की मांग रखी।
शिव सेना हिंदुस्तान कार्यकर्ताओं ने शहर के चित्तौड़ रोड चौराहे पर अवैध निर्माण को तोडऩे की मांग की। पंचायतीराज जनप्रतिनिधियों ने माइनिंग विभाग के डीएमएफटी फंड का विकास कार्यों का पैसा ग्राम पंचायतों के खातों में जमा कराने की मांग रखी। तालेड़ा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष जगरूप सिंह रंधावा ने लक्ष्मीपुरा आगा का खाड़ा की पुलिया को क्रेशर पर आने-जाने वाले वाहनों से क्षतिग्रस्त करने की परेशानी से अवगत कराया। संयुक्त व्यापार महासंघ अध्यक्ष प्रेमप्रकाश एवरग्रीन, सचिव प्रशांत मोदी प्रभारी मंत्री से मिले और बाजारों का शाम 4 बजे बंद कराने के जिला प्रशासन की सूचना से हुई अफरा-तफरी की बात रखी। उन्होंने बताया कि प्रशासन ने शाम 4 बजे बाजार बंद करा दिया, फिर 5 बजे दुकानें खुली रखने की कह दी। कांग्रेस कमेटी के महासचिव बाबूलाल वर्मा ने अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार से पीडि़तों को समय पर सहायता राशि देने की मांग की। जिला परिषद के सदस्य रहे महेश दाधीच ने नरेगा मजदूरों को राशन नहीं मिलने, श्रमिक डायरी नहीं बनने, नगर परिषद के सफाई मजदूर कर्मचारियों को तनख्वाह दिलाने की मांग रखी। किसानों की समस्याएं जिलाध्यक्ष संदीप पुरोहित ने रखी। रामनगर सरपंच बबिता ने विद्यालय क्रमोन्नति का ज्ञापन सौंपा।

Hindi News / Bundi / कोरोना से अपनों को खोने वाले परिवारों को मिले घोषित पैकेज

ट्रेंडिंग वीडियो