scriptसात फेरे लेते ही यहां सबकी आंखे हो गई नम…कारण जानकर आप भी हो जाएंगे भावुक | Bundi News, Bundi Rajasthan News,taking seven rounds,Everyone's eyes g | Patrika News
बूंदी

सात फेरे लेते ही यहां सबकी आंखे हो गई नम…कारण जानकर आप भी हो जाएंगे भावुक

हाथों में मेहंदी और चेहरे पर हल्दी। फिल्मी गीतों पर बारातियों के ठुमके। दुल्हन का शृंगार और अग्नि के समक्ष सात फेरे। यह सब नजारे दिखाई पड़े बुधवार शाम को यहां बायपास रोड स्थित विकास नगर स्थित रोटरी भवन में।

बूंदीJul 01, 2021 / 09:30 pm

पंकज जोशी

सात फेरे लेते ही यहां सबकी आंखे हो गई नम...कारण जानकर आप भी हो जाएंगे भावुक

सात फेरे लेते ही यहां सबकी आंखे हो गई नम…कारण जानकर आप भी हो जाएंगे भावुक

सात फेरे लेते ही यहां सबकी आंखे हो गई नम…कारण जानकर आप भी हो जाएंगे भावुक
हिंदू रीति-रिवाज से कराया विवाह, गणमान्यों ने पहुंचकर दिया आशीर्वाद
देह व्यापार के दलदल से मिली आजादी, बूंदी रोटरी ने बसाया युवती का घर
बूंदी. हाथों में मेहंदी और चेहरे पर हल्दी। फिल्मी गीतों पर बारातियों के ठुमके। दुल्हन का शृंगार और अग्नि के समक्ष सात फेरे। यह सब नजारे दिखाई पड़े बुधवार शाम को यहां बायपास रोड स्थित विकास नगर स्थित रोटरी भवन में।
यहां रोटरी परिवार ने देह व्यापार के दलदल में फंसी युवती का घर बसाया। पूरे हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार शादी कराई। विकास नगर का रोटरी भवन युवती की गृहस्थ जीवन के लिए साक्षी बना तो उसकी आंखों से आंसू छलक पड़े। हर तरफ खुशी के नजारे और लोगों की ओर से युवती को भेंट के तोहफे ने वातावरण को ही बदल दिया। युवती को सगे भाइयों ने ही इस दलदल में धकेला था। जिसका बूंदी रोटरी ने घर बसाकर इस नरक से उसे आजादी दिलाई। 24 वर्षीय युवती ने क्लब सदस्यों से मदद की गुहार लगाई थी। जिसमें उसने बताया था कि उसके सगे भाइयों ने उसे बेच दिया एवं देह व्यापार की दलदल में फंसा दिया। इसकी एवज में उसके भाइयों ने मोटी रकम ले ली।
जब अपनी दर्द भरी कहानी रोटरी क्लब के अध्यक्ष हाशम भाई और लोकेश ठाकुर को सुनाई तो युवती को न सिर्फ इस दलदल से निकालने के प्रयास शुरू किए, बल्कि उसका घर बसाने का भी निर्णय किया। पुलिस अधीक्षक शिवराज मीणा को पूरे मामले की जानकारी दी। इसके बाद कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद पूरे रीति रिवाज व रस्मों के साथ युवती और उसके के परिचित युवक से विवाह सम्पन्न कराया।
क्लब अध्यक्ष हाशम भाई ने बताया कि कार्यकाल के अंतिम दिन एक सुखद कार्य किया है, एक अबला को संबल देते हुए उसका घर बसाया गया। इससे बड़ा पुण्य का काम नहीं हो सकता।
इन्होंने दिया वर-वधु को आशीर्वाद
विवाह सम्पन्न होने के बाद वर-वधु को आशीर्वाद गणमान्य लोगों ने पहुंचकर दिया। जिला प्रमुख चंद्रावती कंवर, बूंदी विधायक अशोक डोगरा, सभापति मधु नुवाल, रोटरी क्लब के गवर्नर राजेश अग्रवाल, किशोर न्याय बोर्ड की सदस्य जयश्री लखोटिया, रोटेरियन चंद्रप्रकाश सेठी, लक्ष्मीचंद गुप्ता, महेश पाटौदी, जगदीश जैथलिया, सुरेश दाखेड़ा, महेंद्र जैन, ध्रुव व्यास, मोजी नुवाल, मनीष मेवाड़ा, विक्रम व्यास, मोहित छाजेड़, किरण शर्मा, श्यामलता शर्मा, सुरेश जागेटिया, मुकेश जैन, औराक नय्यर, रोट्रेक्ट क्लब की चेल्सी अरोड़ा, लक्ष्य अरोड़ा, अर्पित बिलोची, अदिति गौतम, पारुल, नितेश, कपिल सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Hindi News / Bundi / सात फेरे लेते ही यहां सबकी आंखे हो गई नम…कारण जानकर आप भी हो जाएंगे भावुक

ट्रेंडिंग वीडियो