scriptबंजर भूमि चरागाह विकास की एक दिवसीय कार्यशाला संपन्न | Bundi News, Bundi Rajasthan News,of barren land pasture development,on | Patrika News
बूंदी

बंजर भूमि चरागाह विकास की एक दिवसीय कार्यशाला संपन्न

पंचायत समिति के सभागार में मंगलवार को आईटीसी मिशन सुनहरा कल के तहत जनप्रतिनिधियों की कार्यशाला हुई। जिसमें ग्राम पंचायतों में चरागाह भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने पर विशेष जोर रहा।

बूंदीJun 30, 2021 / 09:35 pm

पंकज जोशी

बंजर भूमि चरागाह विकास की एक दिवसीय कार्यशाला संपन्न

बंजर भूमि चरागाह विकास की एक दिवसीय कार्यशाला संपन्न

बंजर भूमि चरागाह विकास की एक दिवसीय कार्यशाला संपन्न
प्रशासन खाली करवाकर पंचायत को सौपे
जनप्रतिनिधि बोले अतिक्रमण हटाना उनके बस के बाहर
हिण्डोली. पंचायत समिति के सभागार में मंगलवार को आईटीसी मिशन सुनहरा कल के तहत जनप्रतिनिधियों की कार्यशाला हुई। जिसमें ग्राम पंचायतों में चरागाह भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने पर विशेष जोर रहा। पंचायत समिति प्रधान कृष्णा माहेश्वरी की अध्यक्षता में आयोजित कार्यशाला में जनप्रतिनिधि मुखर हुए। जनप्रतिनिधि ने यहां तक कह दिया कि ग्राम पंचायतों में अतिक्रमण हटाना जनप्रतिनिधि के बस की बात नहीं है। बैठक में पंचायत समिति सदस्य पोखर लाल सैनी ने कहा कि बूंदी सिलिका के पास व कई गांवों के पास चरागाह भूमि पर लोगों ने अतिक्रमण कर रखे हैं, लेकिन उन अतिक्रमण को हटाने का जिम्मा प्रशासन ले। वहां पर अतिक्रमण हटाना ग्राम पंचायत की समिति व जनप्रतिनिधियों के बस में नहीं है। पंचायत समिति सदस्य व सरपंच ने कहा कि अधिकांश ग्राम पंचायतों में स्थित चरागाह भूमि पर अतिक्रमण हो रहे हैं। अतिक्रमण को प्रशासन उनके स्तर पर हटाकर तार फेंसिंग की व्यवस्था कर भूमि को सुरक्षित करें एवं विभिन्न संस्थाओं द्वारा भूमि में घास चारा पेड़ लगाए। राजकुमार सोनी ने भी विचार रखे।कहा कि ग्राम पंचायतों के पास काफी मात्रा में भूमि है। उन पर अतिक्रमण हटाने के लिए पंचायत समिति ग्राम पंचायत व ग्राम सभा वार्ड समितियों का गठन होगा। बैठक में आईटीसी मिशन के महावीर साहू ने कहा कि पंचायतों को समितियों का गठन कर जनप्रतिनिधि अतिक्रमण हटाए व फेंसिंग करें। प्रधान माहेश्वरी ने बंजर भूमि चारागाह विकास पर जोर देने को कहा। इस दौरान उप मोरपाल गुर्जर भी थे।

Hindi News / Bundi / बंजर भूमि चरागाह विकास की एक दिवसीय कार्यशाला संपन्न

ट्रेंडिंग वीडियो