scriptगुढाबांध लबालब, किसानों में छाई खुशी | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Gudha Dam is full,in farmers,overjoye | Patrika News
बूंदी

गुढाबांध लबालब, किसानों में छाई खुशी

हिण्डोली उपखंड की लाइफ लाइन और जिले का सबसे बड़ा कच्चा बांध ‘गुढा’ मानसून की मेहरबानी के बाद लबालब हो गया। बांध में पानी की जोरदार आवक के बाद क्षेत्र के किसानों के चेहरे खिल गए।

बूंदीAug 07, 2021 / 07:04 pm

पंकज जोशी

गुढाबांध लबालब, किसानों में छाई खुशी

गुढाबांध लबालब, किसानों में छाई खुशी

गुढाबांध लबालब, किसानों में छाई खुशी
बड़ानयागांव. हिण्डोली उपखंड की लाइफ लाइन और जिले का सबसे बड़ा कच्चा बांध ‘गुढा’ मानसून की मेहरबानी के बाद लबालब हो गया। बांध में पानी की जोरदार आवक के बाद क्षेत्र के किसानों के चेहरे खिल गए। पिछली बार मानसून की बेरुखी के चलते बांध में पानी की आवक कम होने से बांध खाली रह गया था। अब 34.50 फीट क्षमता का बांध शुक्रवार शाम तक 31.80 फीट भर चुका। इससे किसानों के चेहरों पर खुशी दौड़ गई। पानी की निकासी करने के लिए 30 इलेक्ट्रॉनिक गेटों की यहां मौजूद अभियंताओं ने जांच कर ली। विभाग के कनिष्ठ अभियंता बनवारी लाल मीणा बांध पर निगरानी बनाए रहे।

 

 

नहर में बहे 3 जनों के शव मिलने के बाद दूसरे दिन मिली कार
रामगंजबालाजी. सदर थाना क्षेत्र के माटूंदा गांव के निकट बूंदी ब्रांच केनाल में शुक्रवार को कार मिली। मोगिया बस्ती के सामने सुबह एक जने को पानी मे कार दिखाई पड़ी, जिसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पर सदर थाना पुलिस व सिविल डिफेंस के जवानों ने क्रेन की मदद से कार को निकाला। कार में तीन जने सवार थे, जिनके शव एक दिन पहले मिल चुके। साथ ही बालिका व दो युवाओं के कार में सवार होने की पुष्टि परिजनों से करवाई। 3 अगस्त से कार सहित गेण्डोली थाना क्षेत्र के भाटिया की झोंपडिय़ा निवासी हरिराम गुर्जर (30) व उसका मित्र सुनील मीणा (25), नमाना थाना क्षेत्र के गरडदा से बालिका इशानी गुर्जर (8) को को ननिहाल से लेकर शाम को लौट रहे थे। उस दिन रात्रि के समय जोरदार बरसात के चलते कार सहित तीनों जने नहर में गिर गए। जिनके शव पुलिस को गुरुवार को मिले। कार शुक्रवार को मिली।

Hindi News / Bundi / गुढाबांध लबालब, किसानों में छाई खुशी

ट्रेंडिंग वीडियो