scriptआधार कार्ड में नहीं हो रहा सुधार, निराश लौट रहे लोग | Bundi News, Bundi Rajasthan News, Aadhar Card, Correction, Errors, Tro | Patrika News
बूंदी

आधार कार्ड में नहीं हो रहा सुधार, निराश लौट रहे लोग

राज्य सरकार ने जनता की सुविधाओं के लिए कम खर्चे में आधार कार्ड में सुधार करने के लिए पंचायत समिति भवन में बिना किराया के ई-मित्र खोल रखा है, लेकिन यहां सरकारी योजनाओं के कार्य में रुचि नहीं दिखाई जा रही है।

बूंदीAug 14, 2021 / 06:30 pm

Narendra Agarwal

आधार कार्ड में नहीं हो रहा सुधार, निराश लौट रहे लोग

आधार कार्ड में नहीं हो रहा सुधार, निराश लौट रहे लोग

केशवरायपाटन. राज्य सरकार ने जनता की सुविधाओं के लिए कम खर्चे में आधार कार्ड में सुधार करने के लिए पंचायत समिति भवन में बिना किराया के ई-मित्र खोल रखा है, लेकिन यहां सरकारी योजनाओं के कार्य में रुचि नहीं दिखाई जा रही है।
उपखंड में समिति परिसर में ही आधार कार्डों में आने वाली त्रुटियों को सुधारने के लिए इसी ई मित्र के पास लोग पहुंच रहे हैं। एक पखवाड़े से उन लोगों के कार्य नहीं हो रहे हैं।

परेशान लोगों की जुबानी
पंचायत समिति परिसर में चलने वाले ई मित्र केंद्र पर लोग दूर-दराज से आधार कार्ड में त्रुटियों को ठीक करवाने आ रहे हैं, लेकिन उनको निराश लौटना पड़ रहा है। ग्राम पंचायत करवाला की झोपडिय़ां के आडीबाढ़ गांव निवासी सुखपाल ने बताया कि वह उसकी पत्नी के आधार कार्ड में संशोधन के लिए चक्कर काट रहा है, लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हो रही। पीपल्दा जागीर निवासी प्रेम शंकर ने बताया कि उसे उसके 6 वर्षीय पुत्र का आधार कार्ड बनवाना था, लेकिन बार-बार चक्कर कटवाए जा रहे हैं। आधार नहीं होने से उसको पोषाहार नहीं मिल पा रहा है। रंगपुरिया गांव निवासी पुष्पा बाई ने बताया कि उसके आधार कार्ड में आयु का वर्ष तो है लेकिन माह नहीं होने से उसको पेंशन नहीं मिल पा रही है। इसमें माह और तारीख जुड़वाने के लिए एक पखवाड़े से परेशान होना पड़ रहा है।

Hindi News / Bundi / आधार कार्ड में नहीं हो रहा सुधार, निराश लौट रहे लोग

ट्रेंडिंग वीडियो