scriptबूंदी शहर में पेयजल की आवक क्षमता बढ़ाने के लिए खर्च होंगे 45.98 करोड़ | Patrika News
बूंदी

बूंदी शहर में पेयजल की आवक क्षमता बढ़ाने के लिए खर्च होंगे 45.98 करोड़

शहर में आरयूआईडीपी की ओर से संचालित पेयजल परियोजना अन्तर्गत सिटी लेवल कमेटी (सीएलसी) की बैठक बुधवार को यहां जिला कलक्ट्रेट सभागार में जिला कलक्टर अक्षय गोदारा की अध्यक्षता में आयोजित हुई।

बूंदीSep 11, 2024 / 07:52 pm

पंकज जोशी

बूंदी शहर में पेयजल की आवक क्षमता बढ़ाने के लिए खर्च होंगे 45.98 करोड़

बूंदी. जिला कलक्ट्रेट सभागार में बैठक लेते जिला कलक्टर।

बूंदी. शहर में आरयूआईडीपी की ओर से संचालित पेयजल परियोजना अन्तर्गत सिटी लेवल कमेटी (सीएलसी) की बैठक बुधवार को यहां जिला कलक्ट्रेट सभागार में जिला कलक्टर अक्षय गोदारा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इसमें बूंदी शहर में कोटा बैराज से आने वाले पानी की आवक की क्षमता को बढाने के लिए पुननिर्धारित प्रस्तावित कार्यों को लेकर विचार विमर्श कर अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए। बैठक में नगर परिषद सभापति सरोज अग्रवाल, उपसभापति लटूर भाई भी मौजूद रहे।
बैठक में जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि आरयूआईडीपी के स्कोप से हटाए गए सभी कार्य जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग द्वारा अमृत परियोजना के तहत करवाए जाएंगे। प्रस्तावित किए गए सभी कार्यों को निर्धारित अवधि में पूर्ण करवाया जाना सुनिश्चित करें। शहर के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भी पानी की पहुंच रहे, कार्य के दौरान इस बात का भी ध्यान रखा जाए। कार्यों की गुणवत्ता में किसी तरह की कमी नहीं रहे।
बैठक में बूंदी विधायक हरिमोहन शर्मा ने कहा कि अमृत परियोजना के द्वितीय चरण के तहत करवाए जाने वाले कार्यों से शहर में पेयजल आपूर्ति का स्थाई समाधान हो, इस तरह से इन कार्यों को पूर्ण करवाया जाए। कार्यों की पूर्णता तय समय में हो।
यह होंगे कार्य
बूंदी शहर में कोटा बैराज से आने वाले पानी की आवक क्षमता में वृद्धि के लिए आरयूआईडीपी के माध्यम से 45.98 करोड़ की लागत से कोटा बैराज के पास इनटेक पम्प हाऊस पर 34 एमएलडी के पम्प सेट, जाखमुंड में 8 एमएलडी का जल शोधन संयंत्र तथा 34 एमएलडी के पम्प सेट, मांगली पंप हाऊस पर एससीएडीए कार्य, नैनवां रोड़ के पास 12 लाख लीटर का स्वच्छ जलाशय, विकास नगर हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी के पास 4.5 लाख लीटर का उच्च जलाशय, 24.11 किमी जल वितरण पाइप लाइन, 5461 घरेलू जल कनेक्शन, 4 स्वच्छ जलाशयों का नवीनीकरण, 3 पम्प हाऊस का नवीनीकरण, रामगंजबालाजी के पास 6.5 एमएलडी का जल-मल शोधन संयंत्र के कार्य करवाए जाएंगे।
बैठक के दौरान जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंता डीएन व्यास ने परियोजना के तहत करवाए जाने वाले कार्यों के संबंध में आवश्यक जानकारी दी। इस दौरान आरयूआईडीपी के अधीक्षण अभियंता मनीष अरोडा, अधिशाषी अभियंता सोनल शर्मा, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता इन्द्रजीत मीणा, डीटीपी अमित व्यास, नगर परिषद के सहायक अभियंता उपस्थित रहे।

Hindi News / Bundi / बूंदी शहर में पेयजल की आवक क्षमता बढ़ाने के लिए खर्च होंगे 45.98 करोड़

ट्रेंडिंग वीडियो