scriptदानिश ने दिनेश बन युवती से बनाए प्रेम संबंध, जबरन धर्मांतरण करवाकर पढ़वाया निकाह | bulandshahr girl forcefully converted to islam for wedding | Patrika News
बदायूं

दानिश ने दिनेश बन युवती से बनाए प्रेम संबंध, जबरन धर्मांतरण करवाकर पढ़वाया निकाह

बुलंदशहर की युवती का बदायूं में जबरन धर्मांतरण, आरोपी युवक समेत दो गिरफ्तार

बदायूंJul 14, 2021 / 02:53 pm

lokesh verma

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

बदायूं. यूपी में धर्मांतरण के मामले खत्म होने के नाम नहीं ले रहे हैं। अब बदायूं (Badaun) जिले में धर्मांतरण (Conversion) का नया मामला प्रकाश में आया है। यहां के रहने वाले युवक दानिश ने दिनेश बनकर पहले बुलंदशहर जिले की एक युवती को अपने प्रेम जाल में फंसाया इसके बाद जबरदस्ती धर्मांतरण कराकर उसका अपने साथ निकाह पढ़वा लिया। इस दौरान विरोध करने पर युवती के साथ मारपीट और प्रताड़ना भी दी गई। बताया जा रहा है कि मौका मिलते ही युवती आरोपियों के चंगुल से छूटकर सीधे अपने जीजा के पास पहुंची और आपबीती सुनाई। इसके बाद थाना कादर चौक में केस दर्ज किया गया। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी युवक और उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया है।
यह भी पढ़ें- पैसों की तंगी की वजह से दस्यु सुंदरी सीमा यादव बन गई सुपारी किलर, पुलिस पूछताछ में बताई पूरी दास्तां

दरअसल, यह घटना बरेली जिले के कादर चौक थाना क्षेत्र के गांव गौरामई की है। बताया जा रहा है कि गांव में रहने वाला दानिश पुत्र अहमद मियां दिल्ली में कुछ काम करता है। दिल्ली में ही उसकी मुलाकात एक युवती से हुई, जो बुलंदशहर की रहने वाली है। युवती का आरोप है कि दानिश ने अपना नाम दिनेश बताया और उसे अपने प्रेम जाल में फंसा लिया। उस दौरान युवक ने उसके साथ शारीरिक संबंध भी बनाए और उससे शादी भी की। इसके बाद वह युवती को लेकर अपने गांव गौरामई पहुंचा। जहां युवती को दिनेश बने दानिश की असलियत पता चली। यह सुनते ही उसके पैरों तले जैसे जमीन ही न रही। युवती का आरोप है कि इसके बाद जबरदस्ती उसका धर्म परिवर्तन कराया गया और निकाह भी पढ़ाया गया।
युवती ने बताया कि जब भी उसने विरोध किया तो दानिश ने अपने भाई चाहत मियां और पिता अहमद मियां से उसका शारीरिक और मानसिक शोषण भी कराया। युवती ने बताया कि उसे कुछ दिन मुजरिया के छगनपुर के रहने वाले आमिर के घर भी रखा गया। 12 जून को जैसे ही उसे मौका मिला तो वह दानिश के घर से भागकर खुर्जा में रहने वाले अपनी बहन के घर आ गई। जहां उसने आपबीती सुनाई। इसके बाद परिजन उसे लेकर एसएसपी बदायूं संकल्प शर्मा से मिले। एसएसपी के आदेश पर कादर चौक स्थित थाने में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। फिलहाल पुलिस ने धर्मांतरण के इस मामले में आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है।

Hindi News/ Budaun / दानिश ने दिनेश बन युवती से बनाए प्रेम संबंध, जबरन धर्मांतरण करवाकर पढ़वाया निकाह

ट्रेंडिंग वीडियो