scriptरियल लाइफ में रिश्तेदार जीनत और रजा मुराद को करना था इस फिल्म में रेप सीन, एक्टर की हो गई थी हालत खराब | Zeenat and Raza Murad had to do a rape scene in this film | Patrika News
बॉलीवुड

रियल लाइफ में रिश्तेदार जीनत और रजा मुराद को करना था इस फिल्म में रेप सीन, एक्टर की हो गई थी हालत खराब

रजा मुराद का आज जन्मदिन है

Nov 23, 2019 / 03:37 pm

Sunita Adhikari

b30eb85a-a35d-49cb-ba45-743de1e6dccd.jpg

नई दिल्ली: बॉलीवुड के ऑलटाइम फेवरेट खलनायक रजा मुराद का जन्म 23 नवम्बर 1950 यूपी के एक छोटे से जगह रामपुर में हुआ था। रजा अपने दमदार अभियन की वजह से जाने जाते हैं। रजा मुराद के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनसे जुड़ा एक किस्सा बताते हैं। फिल्म डाकू हसीना के बारे में तो सभी जानते ही हैं। इस फिल्म में जीनत अमान और राकेश रोशन लीड किरदार में थे और विलेन के रोल में रजा मुराद थे। इस फिल्म का निर्देशन 1987 में निर्देशक अशोक देव ने किया था। ये फिल्म महिला डकैत पर आधारित थी। इस फिल्म में महिला के साथ रेप होता है और इसका बदला लेने के लिए डकैत बन जाती है।
यह भी पढ़ें

सड़क पर मां की लाश के आगे बैठे रो रही थीं सलमान खान की बहन अर्पिता, ऐसे बनीं खान परिवार की बेटी

फिल्म के विलेन रजा मुराद थे तो उनके और जीनत के बीच एक रेप सीन फिल्माया जाना था। लेकिन रजा ने जीनत को छूने से भी मना कर दिया। सभी ने रजा को समझाया लेकिन उन्होंने किसी की नहीं सुनी और सीन के लिए मना कर दिया। इसकी बड़ी वजह ये थी कि जीनत और रजा रियल लाइफ में रिश्तेदार हैं। रजा के ना मामने पर उनको समझाने की जिम्मेदारी खुद जीनत ने ली। जीनत ने रजा को समझाया कि बतौर एक्टर हमें रिश्ते नहीं बल्कि अपना काम देखना चाहिए। एक्टिंग के दौरान अभिनेता अपना किरदार निभाता है।
यह भी पढ़ें

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कभी जीनत अमान के हुस्न के थे दीवाने

जीनत के ये कहने पर रजा मान गए और रेप सीन के तैयार हो गए। इसके बाद एक इंटरव्यू में रजा ने बताया था कि उन्हें फिल्म साइन करने से पहले इस सीन के बारे में बताया गया था लेकिन शूटिंग करते-करते ये बात उनके दिमाग से निकल गई थी। रजा के मुताबिक, जीनत के साथ फिल्माया गया ये सीन उनकी लाइफ का सबसे मुश्किल सीन था।
आपको बता दें कि फिल्मों में हमेशा खलनायक के रोल में नजर आने वाले रजा असल में जिंदगी में बिल्कुल अलग हैं। उनको धर्म, प्यार मोहब्बत में बहुत विश्वास है। शादी, परिवार और संबंधों में उनकी गहरी आस्था है। 1982 की 2 मई को समीना रजा मुराद से उनका विवाह हुआ। तब से अब तक दोनों सुखी गृहस्थ-धर्म निभा रहे हैं।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / रियल लाइफ में रिश्तेदार जीनत और रजा मुराद को करना था इस फिल्म में रेप सीन, एक्टर की हो गई थी हालत खराब

ट्रेंडिंग वीडियो