scriptजब डैनी ने सलमान खान को लगाई थी जमकर फटकार,23 सालों तक सलमान खान रहे थे नाराज़; ये थी वजह | when Danny Denzongpa got furious over salman khan | Patrika News
बॉलीवुड

जब डैनी ने सलमान खान को लगाई थी जमकर फटकार,23 सालों तक सलमान खान रहे थे नाराज़; ये थी वजह

फिल्म सनम बेवफा में सलमान खान के पिता का किरदार डैनी डेन्जोंगपा निभा रहे थे। फिल्म के सेट पर एक दिन सलमान काफी देर से पहुंचे जिसके बाद दोनों में बहस हो गई थी।

Feb 28, 2022 / 05:08 pm

Sneha Patsariya

बॉलीवुड की कई फिल्मों में विलेन का रोल प्ले करने वाले डैनी डेन्जोंगपा (Danny Denzongpa) 74 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 25 फरवरी, 1948 को गंगटोक, सिक्किम में हुआ था। वैसे, तो डैनी आर्मी में जाना चाहते थे लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। वे एक बेहतरीन सिंगर थे और उनकी मां चाहती थी वे आर्ट की फील्ड अपना नाम कमाए। मां की खुशी की खातिर डैनी ने फिल्म एंड टीवी इंस्टीट्यूट (FTTI) से एक्टिंग कोर्स किया। FTTI में डैनी के बैचमेट जया बच्चन और असरानी थे। वैसे, डैनी का असली नाम शेरिंग फिंटसो डेन्गजोंग्पा है, लेकिन जया उन्हें डैनी नाम से पुकारती थी। बाद में वे इसी नाम से फेमस हुए। डैनी को इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने के लिए काफी पापड़ बेलने पड़े।
हालांकि, उन्होंने मेहनत कर अपनी पहचान बनाई। फिल्मों में उन्होंने विलेन के तौर पर अपना खूंखार रूप दिखाया। डैनी ने ‘अग्निपथ’, ‘हम’, ‘अंदर बाहर’, ‘चुनौती’, ‘क्रांतिवीर’, ‘अंधा कानून’, ‘घातक’ और ‘इंडियन’ जैसी फिल्मों में विलेन का रोल निभाया। वहीं सपोर्टिंग रोल के तौर पर वह ‘धर्मात्मा’, ‘खोटे सिक्के’, ‘चाइना गेट’, ‘अशोका’, ‘मेरे अपने’ और ‘काला सोना’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं।
यह भी पढ़ें

कभी 37 करोड़ तो कभी 15 करोड़ रुपये की ड्रेस में नजर आईं उर्वशी रौतेला, देखें एक्ट्रेस के सबसे महंगे लुक

salman-khan.jpg
आपको बता दें सलमान खान और डैनी 90 के दशक की सुपरहिट फिल्म सनम बेवफा में साथ नजर आए थे। इस फिल्म के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि दोनों सितारों में 23 साल तक खटास रही। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक दिन सलमान खान फिल्म की शूटिंग में काफी देर से पहुंचे जिसके बाद सावन कुमार उन पर भड़क गए थे। सलमान खान ने उन्हें किसी तरह चुप कराया तो डैनी नाराज़ हो गए। डैनी बहुत समय से सेट पर सलमान खान का इंतजार कर रहे थे और उन्हें ये बात चुभ रही थी कि एक नया कलाकार होने के बावजूद सलमान सेट पर देर से आ रहे हैं। उन्होंने सलमान खान को देर से आने के लिए जमकर फटकार लगाई। सलमान खान ने उन्हें समझाने की कोशिश की लेकिन वो कामयाब नहीं हुए। डैनी लगातार उन पर गुस्से किए जा रहे थे जिसके बाद सलमान खान को भी गुस्सा आ गया और उन्होंने डैनी को पलटकर जवाब देना शुरू किया। दोनों में काफी देर तक बहस हुई।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / जब डैनी ने सलमान खान को लगाई थी जमकर फटकार,23 सालों तक सलमान खान रहे थे नाराज़; ये थी वजह

ट्रेंडिंग वीडियो