script18 साल से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थीं बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां | these actresses get pregnant before being adult | Patrika News
बॉलीवुड

18 साल से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थीं बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां

फिल्म इंडस्ट्री में कई सालों पहले एक्ट्रेसेस करियर की ऊंचाईयों पर पहुंचने के बावजूद शादी कर लेती थीं। कई अभिनेत्रियां तो बालिग होने से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थीं।

Jun 28, 2021 / 03:09 pm

Sunita Adhikari

dimple_kapadia.jpg

these actresses get pregnant before being adult

नई दिल्ली। फिल्म इंडस्ट्री में आजकल एक्ट्रेस शादी करने के लिए अच्छा खासा टाइम लेती हैं और पूरी तरह सेटल होने के बाद ही शादी का फैसला लेती हैं। 30 में शादी के बाद आजकल एक्ट्रेसेस 32 से 35 की उम्र में मां बनती हैं। लेकिन कुछ सालों पहले इंडस्ट्री में अलग ही चलन था। बॉलीवुड में कई अभिनेत्रियां ऐसी थीं कि जिन्होंने करियर की ऊंचाईयों पर पहुंचने के बावजूद शादी कर ली। कई एक्ट्रेसेस तो ऐसी भी थीं जो बालिग होने से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थीं। तो आज हम आपको उन्हीं एक्ट्रेसेस के बारे में बताएंगे-
ये भी पढ़ें: जब करीना कपूर की छोटी ड्रेस पर भड़क उठे थे सैफ अली खान, बोले- ढंग के कपड़े क्यों नहीं पहनतीं?

डिंपल कपाड़िया
एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया ने सिर्फ 16 साल में बॉलीवुड में डेब्यू कर लिया था। उनकी पहली ही फिल्म ‘बॉबी’ बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी। लेकिन इसी फिल्म के दौरान उनकी मुलाकात सुपरस्टार राजेश खन्ना से हुई थी। कुछ ही मुलाकात में दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया। शादी के कुछ ही वक्त के अंदर डिंपल प्रेग्नेंट हो गईं और 17 साल की उम्र में उन्होंने बेटी ट्विंकल खन्ना को जन्म दिया। हालांकि, शादी के 12 साल बाद ही दोनों अलग हो गए। लेकिन दोनों ने कभी तलाक नहीं लिया।
भाग्यश्री
बॉलीवुड एक्ट्रेस भाग्यश्री ने सलमान खान के साथ ‘मैंने प्यार किया’ फिल्म से अपना डेब्यू किया था। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी। हालांकि, पहली फिल्म के बाद बॉलीवुड में उनकी फिल्में कुछ खास नहीं चलीं। ‘मैंने प्यार किया’ फिल्म के वक्त भाग्यश्री की उम्र 17 से कम थी। कहा जाता है कि फिल्म की शूटिंग के दौरान ही उन्होंने हिमालय दसानी से शादी रचा ली थी। उस वक्त ऐसी खबरें थीं कि भाग्यश्री शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थीं। ऐसे में उन्होंने जल्दबाजी में शादी कर ली।
ये भी पढ़ें: Madhuri Dixit को Kiss करते वक्त बेकाबू हो गए थे विनोद खन्ना, कर दी थी सारी हदें पार

उर्वशी ढोलकिया
टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया भी कम उम्र में ही मां बन गई थीं। महज 16 साल की उम्र में उन्होंने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया था। लेकिन बच्चे पैदा होने के कुछ महीने बाद ही उर्वशी का उनके पति से तलाक हो गया। पति से तलाक लेने के बाद उर्वशी ने अकेले अपने बच्चों की परवरिश की।

Hindi News / Entertainment / Bollywood / 18 साल से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थीं बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां

ट्रेंडिंग वीडियो