scriptश्रीदेवी को नहीं मिला था उनका पहला प्यार, मिथुन चक्रवर्ती से चुपके से रचाई थी शादी, फिर बोनी कपूर बने जीवनसाथी | sridevi death anniversary life unknown facts love mithun boney kapoor | Patrika News
बॉलीवुड

श्रीदेवी को नहीं मिला था उनका पहला प्यार, मिथुन चक्रवर्ती से चुपके से रचाई थी शादी, फिर बोनी कपूर बने जीवनसाथी

24 फरवरी 2018 को श्रीदेवी (Sridevi) ने दुनिया को कहा था अलविदा
श्रीदेवी ने ज़िंदगी में सहे बहुत दर्द
मौत के पहले के आखिरी 20 मिनट की कहानी आज तक बनी है पहेली (Sridevi Death Anniversary)

Feb 24, 2020 / 01:02 pm

Neha Gupta

srfr.jpg

नई दिल्ली | बॉलीवुड की चांदनी, सदाबहार जितने भी शब्द कहे जाए वो कम हैं उस अदाकारा के लिए जो बहुत कम उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह गईं। हम बात कर रहे हैं श्रीदेवी (Sridevi) की जिन्हें गए हुए दो साल हो चुके हैं। 24 फरवरी 2018 बॉलीवुड के लिए वो काली रात बन गई जिसे लोग अभी तक भुला नहीं पाए हैं (Sridevi Death Anniversary)। श्रीदेवी की ज़िंदगी को अगर गौर से देखें तो हमेशा से ही उनपर विपत्तियों का पहाड़ टूटता रहा था लेकिन उन्होंने खुद को कभी कमज़ोर नहीं होने दिया। उन्होंने अपने चेहरे पर कभी भी इस तरह के कोई आने नहीं दिए। श्रीदेवी की लाइफ बचपन से ही काफी मुश्किलों से गुज़री। पहले माता-पिता की मौत, फिर पहले प्यार का मुंह मोड़ना और फिर जो हुआ उसने उन्हें ही दूसरी दुनिया में बुला लिया।

y12novyl19.jpg

श्रीदेवी (Sridevi) की करीबियों की मानें तो उन्होंने 29 बार सर्जरी करवाई थी। श्रीदेवी के पिता कभी नहीं चाहते थे कि वो एक्ट्रेस बने लेकिन मां ने उनका पूरा सपोर्ट किया जिसके बाद वो कामयाब बॉलीवुड एक्ट्रेस बन पाईं। पिता की मौत के बाद श्रीदेवी कंगाल हो गई थीं और मां की बीमारी ने उन्हें बुरी तरह तोड़ दिया था। कई लोगों ने पिता का पैसा मारा उसके बाद मां ने कानूनी केस लड़े ऐसे में उनके परिवार को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ा। इसी दौरान बोनी कपूर (Boney Kapoor) ने श्रीदेवी की बहुत मदद की थी लेकिन इससे पहले श्रीदेवी मिथुन चक्रवती (Mithun Chakraborty) से बेइंतहा प्यार कर चुकी थीं। श्रीदेवी का पहला प्यार मिथुन ही थे। खबरों के मुताबिक, कहा जाता है कि श्रीदेवी और मिथुन का रिश्ता दिलीप कुमार और मधुबाला जैसा था, दोनों ने चुपके से शादी भी कर ली थी। हालांकि मिथुन पहले से ही शादीशुदा थे, सच जानने के बाद उनकी पहली पत्नी ने सुसाइड करने की कोशिश की तब मिथुन ने श्रीदेवी से मुंहमोड़ लिया। इस दौरान श्रीदेवी बुरी तरह से टूट गई थीं। ऐसे वक्त में बोनी कपूर उनके दोस्त के रूप में सामने आए और उनकी मां की ब्रेन सर्जरी के लिए अमेरिका गए। जहां डॉक्टरों की गलत सर्जरी की वजह से श्रीदेवी की मां मनो रोग से पीड़ित हो गईं।

sridevi-boney-kapoor.jpg

श्रीदेवी काफी परेशान रहा करती थीं लेकिन किसी के सामने जाहिर नहीं करती थीं। बोनी कपूर लंबे तक श्रीदेवी को मनाते रहे 10 साल बाद उन्होंने बोनी के प्यार को माना था। बोनी कपूर ने खुद एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें श्रीदेवी को मनाने में 10 साल लग गए थे। इस दौरान भी श्रीदेवी पर बोनी कपूर की मां ने कई इल्ज़ाम लगाए क्योंकि बोनी पहले से शादीशुदा थे। जिस दिन श्रीदेवी दुनिया से रुखसत हुईं उस दिन वो दुबई में घर की एक शादी में शामिल होने पहुंची थीं। जहां वो अकेली थीं इसलिए बोनी कपूर ने उन्हें सरप्राइज देने का फैसला किया था। बोनी कपूर को देखकर श्रीदेवी बहुत खुश हो गई थीं फिर वो डिनर डेट पर साथ जाने वाले थे जिसके लिए श्रीदेवी तैयार होने गई थीं और फिर बाहर नहीं आ सकी। 20 मिनट बाद बोनी कपूर को चिंता हुई थी और जो उन्होंने देखा वो उनके लिए किसी सदमे से कम नहीं था। श्रीदेवी बाथटब में डूब चुकी थीं, उस 15-20 मिनट में क्या हुआ ये कभी नहीं पता चल पाया और पहेली बनकर रह गया। श्रीदेवी की मौत ने कपूर परिवार को गहरा दुख पहुंचाया जिससे वो कभी उभर नहीं पाएं।

Hindi News / Entertainment / Bollywood / श्रीदेवी को नहीं मिला था उनका पहला प्यार, मिथुन चक्रवर्ती से चुपके से रचाई थी शादी, फिर बोनी कपूर बने जीवनसाथी

ट्रेंडिंग वीडियो