scriptछोटी उम्र में सिंगर के बड़े कारनामें, ऋतिक की फिल्म में गाया अब बनाने जा रहे वर्ल्ड रिकॉर्ड | Singer Mayukh Pareek exclusive interview | Patrika News
बॉलीवुड

छोटी उम्र में सिंगर के बड़े कारनामें, ऋतिक की फिल्म में गाया अब बनाने जा रहे वर्ल्ड रिकॉर्ड

मयूख ने पत्रिका एंटरटेनमेंट के साथ खास मुलाकात में अपनी म्यूजिकल जर्नी के बारे में कुछ किस्से शेयर किए।

Jan 02, 2020 / 07:27 pm

Mahendra Yadav

Mayukh pareek

Mayukh pareek

जयपुर के सिंगर मयूख पारीक ने छोटी उम्र में ही सफलता हासिल कर ली है। उन्होंने ऋतिक रोशन की फिल्म सुपर 30 के गाने में आवाज दी है। मयूख ‘द लाइव हंड्रेड एक्सीपीरियेंस बैंड’ की कोर टीम का हिस्सा हैं। उनके बैंड को देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के एक कार्यक्रम में भी परफॉर्मेंस के लिए बुलाया गया। मयूख ने पत्रिका एंटरटेनमेंट के साथ खास मुलाकात में अपनी म्यूजिकल जर्नी के बारे में कुछ किस्से शेयर किए।

तीसरी कक्षा से गाना शुरू किया
सिंगर ने बताया, ‘मैं जब तीसरी कक्षा में था, तभी से गाना शुरू कर दिया था। मेरे परिवार में दादा, पापा और मम्मी सभी गाते हैं। उन्होंने क्लासिकल सिंगिंग सीखी है, इसलिए मेरी ट्रेनिंग भी बचपन से ही शुरू हो गई थी। मम्मी-पापा और मेरे संगीत गुरू एक ही हैं। स्कूल में सभी सिंगिंग कॉम्पीटिशन जीतता था।

कॉलेज में आई समझ
स्कूल के बाद मैंने बेंगलुरु से होटल मैनेंजमेंट की पढ़ाई की है। उस दौरान भी मेरा पूरा झुकाव म्यूजिक की तरफ ही रहा। उसी दौरान मुझे समझ आया कि कॉलेज के बाद मुझसे संगीत के अलावा और कोई काम नहीं हो पाएगा। इसलिए मैंने अपना पूरा ध्यान उसी ओर लगा दिया और मुंबई चला गया।

अजय-अतुल ने दिया ‘सुपर 30’ में मौका
मयूख ने आगे बताया-मुंबई में सुरेश वाडेकर की एकेडमी से क्लासिकल की ट्रेनिंग लेना शुरू कर दिया। इसी दौरान मेरी मुलाकात प्रिंस मुला से हुई। उन्होंने एक बैंड बनाया, जिसका नाम लाइव हंड्रेड एक्सपीरियंस रखा। मैं इस बैंड की कोर टीम का हिस्सा हूं। हमारे ग्रुप ने को रियलिटी शो इंडियाज गॉट टैलेंट में पार्टिसिपेट करने का मौका मिला और हम उस सीजन के जॉइंट विनर रहे। म्यूजिक डायरेक्ट और कंपोजर अजय—अतुल ने हमारी परफॉर्मेंस देखी थी। उन्होंने फिल्म सुपर 30 में नियम हो में हमे मौका दिया। इसके अलावा इस फिल्म के बैकग्राउंड म्यूजिक में भी हमने आवाज दी है।

छोटी उम्र में सिंगर के बड़े कारनामें, ऋतिक की फिल्म में गाया अब बनाने जा रहे वर्ल्ड रिकॉर्ड
‘कौन बनेगा करोड़पति’ के थीम सॉन्ग को रीक्रिएट किया
‘सुपर 30’ के बाद अजय-अतुल ने हमें एक और मौका दिया। हमने पॉपुलर गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति के थीम सॉन्ग को रीक्रिएट किया। अजय—अतुल जमीन से जुड़े व्यक्ति हैं। वे इतने बड़े म्यूजिक डायरेक्टर हैं लेकिन स्वभाव से बिल्कुल विनम्र हैं। उनके साथ काम करना किसी आर्शीवाद से कम नहीं है।

हजार म्यूजिशियन एक साथ करेंगे परफॉर्म
मयूख कबीर खान निर्देशित एक वेब सीरीज द फोरगोटन आर्मी के एक गाने का हिस्सा होंगे। इस बारे में सिंगर ने बताया कि इस गाने में 1000 म्यूजिशियन एक साथ परफॉर्म करेंगे और वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाएंगे। इनमें से करीब 700 सिंगर होंगे और बाकी गिटारिस्ट और अन्य लोग। ये बॉलीवुड का सबसे बड़ा म्यूजिक बैंड होगा। ये इवेंट गेटवे आॅफ इंडिया पर होगा।

Hindi News / Entertainment / Bollywood / छोटी उम्र में सिंगर के बड़े कारनामें, ऋतिक की फिल्म में गाया अब बनाने जा रहे वर्ल्ड रिकॉर्ड

ट्रेंडिंग वीडियो