scriptBaahubali: ‘बाहुबली’ में कटप्पा के रोल के लिए संजय दत्त थे पहली पसंद, क्यों छूटा था इतना बड़ा प्रोजेक्ट? | Sanjay dutt to play katappa role in prabhas baahubali v vijayendra prasad revealed but could not because he was still in jail | Patrika News
बॉलीवुड

Baahubali: ‘बाहुबली’ में कटप्पा के रोल के लिए संजय दत्त थे पहली पसंद, क्यों छूटा था इतना बड़ा प्रोजेक्ट?

Baahubali: ‘बाहुबली’ की मेकिंग के साथ डायरेक्टर एस.एस. राजामौली (S.S. Rajamouli) ने इतिहास रच दिया। मूवी ने वर्ल्डवाइड कलेक्शन के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। एस.एस. राजामौली के पिता वी. विजयेंद्र प्रसाद ने खुलासा किया है कि इसकी स्टारकास्टस में कटप्पा के रोल में डायरेक्टर की पहली पसंद संजय दत्त (Sanjay Dutt) थे।
 

Feb 19, 2024 / 10:04 am

Prateek Pandey

sanjay dutt in bahubali

‘बाहुबली’ में कटप्पा के रोल के लिए संजय दत्त थे पहली पसंद

डायरेक्टर एस.एस. राजामौली (S.S. Rajamouli) के पिता वी. विजयेंद्र प्रसाद का एक बयान सुर्खियों में आ है। प्रसाद ने कहा कि राजामौली और मेकर कटप्पा के रोल के लिए संजय दत्त (Sanjay Dutt) को कास्ट करना चाहते थे। हालांकि, एक बड़े कारण से यह मुमकिन नहीं हो पाया।
संजय दत्त के हाथ से क्यों छूटा मौका?
प्रसाद ने कहा कि वह और मेकर चाहते थे कि बॉलीवुड सुपरस्टार संजय दत्त (Sanjay Dutt) कटप्पा का किरदार निभाएं। हालांकि, वे ऐसा नहीं कर सके क्योंकि संजय उस वक्त जेल में थे। प्रसाद ने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘कटप्पा के लिए हमारे दिमाग में सिर्फ संजय दत्त थे, लेकिन तब यह मुश्किल था क्योंकि वह जेल में थे। इसीलिए अगला विकल्प सत्यराज थे।’
यह भी पढ़ें

Shark Tank जज अनुपम मित्तल ने शेयर किया किस्सा, बोले- ‘पैसे नहीं थे, तीन दिन तक भूखा रहा’



मूवी ने की थी ताबड़तोड़ कमाई
इस मूवी की एंडिंग में एक ऐसा सवाल छोड़ा गया था जिसका जवाब जानने के लिए बाहुबली फैंस 2 साल तक इंतज़ार करते रहे। सवाल था- ‘कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा?’ और इसके बाद ‘बाहुबली 2’ पर्दे पर आई। इस मूवी ने दुनियाभर में करीब 1788 करोड़ की कमाई डाली थी।

Hindi News / Entertainment / Bollywood / Baahubali: ‘बाहुबली’ में कटप्पा के रोल के लिए संजय दत्त थे पहली पसंद, क्यों छूटा था इतना बड़ा प्रोजेक्ट?

ट्रेंडिंग वीडियो