scriptएक्टिंग से बचने के लिए सेट से गायब हो जाती थीं Rekha, फिर हुआ कुछ ऐसा की जबरन साइन करनी पड़ी फिल्म | Rekha was avoiding Bollywood | Patrika News
बॉलीवुड

एक्टिंग से बचने के लिए सेट से गायब हो जाती थीं Rekha, फिर हुआ कुछ ऐसा की जबरन साइन करनी पड़ी फिल्म

70 से 80 के दशक में अपनी खूबसूरती और अदाकारी से बॉलीवुड पर राज करने वाली रेखा (Rekha) एक्टिंग से काफी नफरत किया करती थीं. वो अपने काम से बचने के लिए फिल्म के शूटिंग सेट से गायब हो जाया करती थीं, फिर उनकी जिंदगी में एक ऐसा कारण आया, जिसने उनकी पूरी जिंदगी को बदलकर रख दी.

Mar 30, 2022 / 11:19 am

Vandana Saini

rekha.jpg

एक्टिंग से बचने के लिए सेट से गायब हो जाती थीं Rekha, फिर हुआ कुछ ऐसा की जबरन साइन करनी पड़ी फिल्म

बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस में शुमार खूबसूरत एक्ट्रेस रेखा (Rekha) ने अपनी दमदार अदाकारी के साथ-साथ अपनी खूबसूरती से भी करोड़ों दिलों पर राज किया है और करती आ रही हैं. आज रेखा 65 साल हो चुकी हैं, लेकिन आज भी उनकी खूबसूरती और अंदाज के सामने बॉलीवुड की हसीनाएं पानी भरती हैं. वो जिस अवॉर्ड फंक्शन और शो में जाती हैं तो सभी की नजरें उन्हीं पर टीक जाती हैं. रेखा ने करीबन 400 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. साथ ही उन्होंने अपने करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया है.
उनकी जोड़ी उस दौर के सभी बडे़ एक्टर्स के साथ जमती थी. उन्हीं में से एक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी हुआ करते थे. दोनों के रील लाइफ से लेकर रियल लाइफ तक के किस्सें लोगों के बीच आज भी काफी मशहूर है, लेकिन बेहद ही लोग इस बात को जानते हैं कि रेखा कभी भी एक्ट्रेस बनना नहीं चाहती थी, लेकिन उनको अपनी मां की जिद्द के आगे झुकना पड़ा. ये बात खुद रेखा ने एक पुराने इंटरव्यू के दौरान बताई थी, जिसकी वीडियो अक्सर ही सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं.
यह भी पढ़ें

‘खलनायक’ Pran ने केवल 1 रुपये में साइन की थी ये फिल्म, बड़े स्टार होने के बाद भी इस शख्स से डरते थे एक्टर

rekha_2.jpg
हाल ही में उनका ऐसा ही एक पुराना वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने अपने फिल्मी करियर के बारे में कई बातें बताई थीं. रेखा ने अपने इस इंटरव्यू के दौरान कुछ ऐसी बातें बताईं, जिनको सुनने के बाद उनके फैंस को काफी हैरानी होगी. रेखा ने ये बात खुद अपने मुंह से कहती थी कि ‘वे कभी भी बॉलीवुड का हिस्सा नहीं बनना चाहती थीं’. उन्होंने बताया था कि ‘उन्हें जब पहली बार हिंदी फिल्म के लिए अप्रोच किया गया तब उन्होंने साफ मना कर दिया था’.
rekha_3.jpg
साथ ही रेखा ने इंटरव्यू के दौरान बताया था कि ‘ये उनकी किस्मत थी कि उन्हें हिंदी आती भी नहीं थी फिर भी उन्हें साइन कर लिया गया’. रेखा ने आगे बताया कि ‘उनकी मां चाहती थीं कि वे फिल्मों में काम करें और एक दिन बहुत बड़ी एक्ट्रेस बनें. बस यही एक कारण था जिसके चलते उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा’. साथ ही एक्ट्रेस ने इस बात की भी खुलासा किया कि ‘उन्होंने करियर के शुरुआती दौर में जबरदस्ती एक्टिंग की है, वो शूटिंग पर ना जाने के लिए बहाने बनाती थीं. कभी बीमारी तो कभी वह सेट से गायब हो जाती थीं. फिर फिल्म घर के बाद उन्हें एक्टिंग में इंटरेस्ट आने लगा और फिर उन्होंने अपने कदम कभी पीछे नहीं खींचे’.

Hindi News / Entertainment / Bollywood / एक्टिंग से बचने के लिए सेट से गायब हो जाती थीं Rekha, फिर हुआ कुछ ऐसा की जबरन साइन करनी पड़ी फिल्म

ट्रेंडिंग वीडियो