scriptअलविदा ऋषि कपूरः ऋषि कपूर के अपने बेटे रणवीर से नही थे अच्छे रिश्ते, घर छोड़ देने से टूट गया था पिता का दिल | Ranveer and father Rishi Kapoor had a bad relationship | Patrika News
बॉलीवुड

अलविदा ऋषि कपूरः ऋषि कपूर के अपने बेटे रणवीर से नही थे अच्छे रिश्ते, घर छोड़ देने से टूट गया था पिता का दिल

ऋषि कपूर का जन्म 4 सितंबर, 1952 को हुआ था
रणवीर और पिता ऋषि कपूर के बीच थीं दूरियां

May 02, 2020 / 09:16 am

Pratibha Tripathi

rishi_ranbir_relation.jpg

नई दिल्ली। बॉलीवुड में चॉकलेटी ब्वॉय के नाम से मशहूर ऋषि कपूर की अचानक हुई मौत से हर कोई सदमें में है। कुछ समय पहले तक जो एक्टर अने बेटे की शादी की तैयारी कर रहा था अचानक हुई मौत से सारे सपने चकनाचूर हो गए। रणवीर कपूर को इस बात का दुख हमेशा रहेगा, कि वो अपने पिता कि आखिरी ख्वाहिश को भी पूरा नही कर सके। लेकिन ऋषि कपूर को तो अपने बेटे के प्रति और भी कई इच्छा थी और जिसकी वजह बने थे रणवीर कपूर..

जीहां ये बात सच है कि ऋषि कपूर के साथ रणवीर कपूर के रिश्ते सही नही थे दोनों के बीच अक्सर तनाव बना रहता था। उन दोनों के बीच वैसा संबंध नहीं था जैसा कि ऋषि कपूर का राज कपूर के साथ था। रणवीर कपूर ने इस बात का खुलासा एक इंटरव्यू के दौरान भी किया था कि वो अपनी शादी करने के बाद पिता पुत्र के बीच के रिश्ते का समीकरण बदल डालेंगे। मैं नहीं चाहता कि मेरा अपने बच्चों के साथ वैसा रिश्ता रहे जैसा कि मेरा पिता के साथ रहा था। मैं अपने बच्चों के नजदीक रहने के साथ दोस्त के समान उनसे व्यवहार करूगां। लेकिन रणवीर कपूर अपने पिता को ये दिन नहीं दिखा सके। उनकी शादी के पहले ही ऋषि कपूर ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

View this post on Instagram

We are shattered. We are devastated. Our hands are trembling. With the very heavy heart and pain deep inside we are writing this. We will miss you, Rishi Sir. The joy you bought to millions with your performance on screen is beyond compare. No words can express the pain of losing you. This void can’t be fulfilled. The happiness and memories you have given to Neetu Ma’am, Riddhima Ma’am, Ranbir and to your family will always be there with them in their heart and in their memories. You left us with so many memories and we will keep it for a lifetime. You will be remembered when we will talk about legends and leaving a legacy. You will be remembered when we will talk about brave people. You will be remembered when we will talk about a caring and loving husband. You will be remembered when we will talk about an amazing father. You will be remembered when we will talk about a good human being. We shall see the Sun, Moon, Stars and know that you are at peace. Heaven is blessed to have you. You will stay in our heart forever. #RanbirKapoor #RishiKapoor #NeetuKapoor #Ranbir #RiddhimaKapoor #Bollywood

A post shared by Ranbir Kapoor Universe (@ranbirkapooruniverse) on

एक इंटरव्यू के दौरान रणवीर कपूर ने कहा था कि- “काश मेरी और पिता ऋषि के बीच और घनिष्ठता और मित्रता होती, या मैं उनके साथ और समय बिता पाता। लेकिन हमारे बीच ऐसा नहीं है। हमारे बीच फोन पर बात तक नहीं होती। हां, वो मुझे मेसैज भेजकर हाल चाल पूछ लेते थे, लेकिन पास आकर कभी बात करने को तैयार नही रहते थे। लेकिन इसके बाद भी वो मेरे आदरणीय हैं मैं अपनी मां के अधिक करीब हूं”।

पिता- पुत्र में क्यों थी अनबन

रणवीर-ऋषि में दूरियों का सबसे बड़ा कारण यह था कि ऋषि कपूर बहुत गुस्सैल और घमंडी थे। इस बात को ऋषि ने खुद माना था उन्होनें 2015 में दिये एक इंटरव्यू में कहा था कि रणवीर मेरी रोजमर्रा की नसीहतों से परेशान हो जाते हैं। मेरे तानों और डांट की वजह से वो दूर होने लगे, और अपनी मां नीतू कपूर के करीब जाने लगे। ऋषि कपूर ने बाद में इस बात को स्वीकर किया था कि उन्होंने खुद ही अपने बेटे के साथ रिश्ते को खराब कर लिया था। उन्होंने कहा कि पत्नि नीतू के समझाने के बाद भी मेरे स्वभाव में कोई बदलाव नही आया। जब तक मैं बदलता तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

रणवीर और ऋषि कपूर एक घऱ में रहने के बाद भी अलग थे। और पूरी तरह से अलग तब हो गए, जब साल 2015 में रणवीर ने अपने पिता का घर छोड़ दिया और अलग रहने लगे। रणवीर के इस फैसले से ऋषि कपूर बेहद नाराज हुए थे। इस घटना के बाद से पिता-पुत्र के बीच की दूरियां और अधिक बढ़ गईं। उस समय रणवीर ने कैटरिना कैफ के साथ अलग फ्लैट में रहने का फैसला किया था।

कहा तो ये भी जाता है कि ऋषि और नीतू कपूर रणवीर- कैटरीना के रिश्ते के पक्ष में नहीं थे। बाद में जब रणवीर का कैटरिना से अलगाव हुआ तो इसके लिए नीतू कपूर को जिम्मेवार ठहराया गया था।

2018 में जब रणवीर को पहली बार पता चला कि उनके पिता को कैंसर है, तो वे रोने लगे थे। वे अपने पिता को इलाज के लिए दिल्ली लाये फिर वहां से न्यूयॉर्क ले गये थे। लेकिन कुदरत को कुछ और मंजूर था और ऋषि हमेशा हमेशा के लिये सबसे दूर हो गए।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / अलविदा ऋषि कपूरः ऋषि कपूर के अपने बेटे रणवीर से नही थे अच्छे रिश्ते, घर छोड़ देने से टूट गया था पिता का दिल

ट्रेंडिंग वीडियो