script‘फिल्म ही बकवास है, बायकॉट…’ Aamir Khan की ‘लाल सिंह चड्ढा’ के फ्लॉप होने पर बोले Prakash Jha | Prakash Jha On Aamir Khan Film Laal Singh Chaddha Being Flop | Patrika News
बॉलीवुड

‘फिल्म ही बकवास है, बायकॉट…’ Aamir Khan की ‘लाल सिंह चड्ढा’ के फ्लॉप होने पर बोले Prakash Jha

आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ के फ्लॉप होने के बाद एक्टर काफी निराश नजर आ रहे हैं। इसी बीच वेब सीरीज ‘आश्रम’ के डायरेक्टर प्रकाश झा (Prakash Jha) ने उनकी फिल्म को ‘बकवास’ बताते हुए बड़ा बयान दिया है।

Sep 03, 2022 / 02:55 pm

Vandana Saini

 Aamir Khan की 'लाल सिंह चड्ढा' के फ्लॉप होने पर बोले Prakash Jha

Aamir Khan की ‘लाल सिंह चड्ढा’ के फ्लॉप होने पर बोले Prakash Jha

आमिर खान (Aamir Khan) ने अपनी बिग बजट फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chaddha) से बड़े पर्दे पर 5 साल बाद वापसी की थी, लेकिन उनकी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही, जिसके बाद उनको कमाई से लेकर फीस को लेकर काफी बड़े घाटे का सामना करना पड़ा। बड़े सिनेमाघरों से लेकर ये फिल्म घरेलू बॉक्स ऑफिस पर भी खरी नहीं उतर पाई और अपने बजट का आधा पैसा भी नहीं कमा पाई। ऐसे में आमिर काफी निराश नजर आ रहे हैं। एक तरह जहां इसके फ्लॉप होने के पीछ ‘बायकॉट ट्रेंड’ को इसकी वजह माना जा रहा है, तो वहीं दूसरी ओर वेब सीरीज ‘आश्रम’ के डायरेक्टर प्रकाश झा (Prakash Jha) का कहा है कि ये फिल्म ही बकवास है।
जी हां, हाल में फिल्म गंगाजल में पुलिस ऑफिस की भूमिका में नजर आने वाले और निर्देशक ने प्रकाश झा ने आमिर की फिल्म को लेकर अपना रिएक्शन दिया है। उन्होंने कहा कि ‘क्या ‘बायकॉट’ ट्रेंड ने वास्तव में फिल्म को प्रभावित किया है? क्योंकि ज्यादातर का मानना है कि इस बायकॉट कल्चर ने इंडस्ट्री को काफी नुकसान पहुंचाया है’। प्रकाश झा ने हाल में एक इंटरव्यू के दौरान बता करते हुए कहा कि ‘अगर कोई फिल्म अच्छी होगी तो वो चलेगी’।

प्रकाश झा इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘मट्टो की साइकिल’ के प्रमोशन में काफी बिजी चल रहे हैं। इसी दौरान उन्होंने फिल्म को लेकर अपनी बात रखते हुए ये साफ कहा कि ‘ये सब इंडस्ट्री के लिए एक वेक अप कॉल की तरह है’। उन्होंने कहा कि ‘उन्हें समझना चाहिए कि वे बकवास बना रहे हैं। केवल पैसे, कॉरपोरेट्स और एक्टर्स को ज्यादा पैसे देने के लिए फिल्में नहीं बनाई जा सकती। एक अच्छी कहानी लिखने की जरूरत है जो आपको समझे और मनोरंजन करे’।

यह भी पढ़ें

दिल्ली पुलिस ने 6 घंटे में Nora Fatehi से पूछे 50 सवाल, एक्ट्रेस बोली – ‘Jacqueline से केनेक्शन…’

https://twitter.com/hashtag/PrakashJha?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

प्रकाश झा ने बात करते हुए आगे कहा कि ‘उन्हें ऐसी कहानियां बनानी चाहिए जो लोगों से जुड़ी हों’। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि ‘हिंदी इंडस्ट्री के लोग बात तो हिंदी में करते हैं, लेकिन बना क्या रहे हैं ? उनकी दुकान बस रीनेक पर उटकी हुई है? अगर आपके पास बताने के लिए कहानी नहीं है, तो फिल्में बनाना बंद कर दें’। गंगाजल एक्टर और डायरेक्टर प्रकाश ने अपनी बात रखते हुए आगे कहा कि ‘फिल्म मेकर्स को कड़ी मेहनत करनी चाहिए और ये सोचना चाहिए कि आखिर क्यों लोग फिल्में देखने सिनेमा घरों में नहीं पहुंच रहे हैं?’

अपने इंटरव्यू में प्रकाश आगे कहते हैं कि ‘ये बायकॉट कल्चर हमेशा से रहा है। बात बस सिर्फ इतनी सी है कि लोग अब इसके लिए सोशल मीडिया को इस्तेमाल कर रहे हैं। अगर दंगल और लगान फ्लॉप होती तो हम समझ सकते थे कि ये बायकॉट के कारण हुआ है, लेकिन लाल सिंह चड्ढा ऐसी फिल्म है जिसे पहले दिन से किसी ने पसंद नहीं किया। मुझे ऐसा कोई नहीं मिला जो ये कहे कि वाह, क्या फिल्म थी’।

यह भी पढ़ें

बॉलीवुड के ‘बायकॉट ट्रेंड’ पर बोले Javed Akhtar – ‘अगर पसंद नहीं करते तो…’, दी ये नसीहत

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / ‘फिल्म ही बकवास है, बायकॉट…’ Aamir Khan की ‘लाल सिंह चड्ढा’ के फ्लॉप होने पर बोले Prakash Jha

ट्रेंडिंग वीडियो