scriptहेलिकॉप्टर से बिल्डिंग पर छलांग मारने वाले सीन पर क्या आपने भी मारी सीटियां? यहां देखें कैस शूट हुआ पठान का ये सीन | pathaan vfx breakdown video shah rukh khan yrf dubai lake scene | Patrika News
बॉलीवुड

हेलिकॉप्टर से बिल्डिंग पर छलांग मारने वाले सीन पर क्या आपने भी मारी सीटियां? यहां देखें कैस शूट हुआ पठान का ये सीन

Pathaan: कुछ समय पहले शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म ‘पठान’ को ओटीटी पर रिलीज किया गया। फिल्म के रिलीज होते ही फैंस में जबरदस्त क्रेज देखने को मिला। ओटीटी पर रिलीज होने के बाद ‘पठान’ में वो सीन्स भी दिखाए गए हैं, जिन्हें थिएटर में रिलीज से पहले डिलीट कर दिया गया था। अब फिल्म से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Apr 12, 2023 / 11:09 am

Shweta Bajpai

pathaan

pathaan

Pathaan: 4 साल बाद पर्दे पर पठान बनके उतरे शाहरुख खान ने बॉक्स ऑफिस पर गर्दा उड़ा दिया। फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिला। अब फिल्म को ओटीटी पर रिलीज कर दिया गया है। फिल्म देखने के बाद फैंस काफी एक्साइटेड नजर आ रहे हैं। OTT पर रिलीज हुई पठान में ऐसे कई सीन्स हैं, जिन्हें थिएटर में नहीं दिखाया गया था। शाहरुख खान इससे पहले कभी इस तरह के एक्शन में नजर नहीं आए और फैन्स को उनका यह अवतार काफी पसंद भी आ रहा है। फिल्म के एक्शन सीन को देखकर फैंस का सिर झन्ना गया है। अब फिल्म से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। हाल ही में यशराज फिल्म्स ने पठान का VFX ब्रेकडाउन वीडियो रिलीज किया। फिल्म में किस तरह से किस सीन पर कहां-कौन सा सीन VFX से शूट हुआ, उसे इस वीडियो में दिखाया गया है।
फिल्म के इन धुआंधार एक्शन सीन को हॉलीवुड के टॉप एक्शन डायरेक्टर्स Casey O’Neill, Craig Macrae और Sunil Rodrigues जैसे दिग्गजों ने डायरेक्ट किया है और इसका असर शुरू से अंत तक फिल्म में दिख रहा है।

फिल्म में कई ऐसे सीन थे, जिन्हें देख फैंस सोच में पड़ गए कि कैसे शाहरुख खान ने जंप मार लिया था। या फिर अरे देखो- कैसे जॉन अब्राहम वो गैजेट लेकर उड़ गया।

यह भी पढ़ें

Neetu Kapoor ने रणबीर की एक्स पर कसा तंज

https://twitter.com/hashtag/Pathaan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
हालांकि VFX ब्रेकडाउन वीडियो में आपको सारे सवालों के जवाब मिल जाएंगे। वीडियो में बताया गया है कि कैसे हर एक सीन को VFX के जरिए ग्रैंड लुक दिया गया है। आपको वो सीन तो याद होगा जिसमें सलमान खान पठान को बचाने के लिए एंट्री लेते हैं। फिर क्लाइमैक्स सीन में जॉन जेट पैक्स लेकर उड़ जाते हैं, लेकिन ये सीन असली नहीं बल्कि VFX की मदद से फिल्माया गया था।


https://twitter.com/hashtag/Tiger?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पठान शाहरुख खान के करियर की सबसे बड़ी फिल्म बन गई है। पठान से उन्होंने 4 साल बाद धमाकेदार वापसी की है। 25 जनवरी को रिलीज हुई ‘पठान’ का दुनिया भर में बाहें खोल कर स्वागत किया गया।

यह भी पढ़ें

पति अभिषेक को ऐश्वर्या राय ने दिखाईं आंखें

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / हेलिकॉप्टर से बिल्डिंग पर छलांग मारने वाले सीन पर क्या आपने भी मारी सीटियां? यहां देखें कैस शूट हुआ पठान का ये सीन

ट्रेंडिंग वीडियो