script#मीटू केस में फंसे हॉलीवुड प्रोड्यूसर हार्वे को मिली सजा, बॉलीवुड के कई आरोपी हुए सजा से बहाल | #MeToo case Hollywood producer Harvey gets caught in | Patrika News
बॉलीवुड

#मीटू केस में फंसे हॉलीवुड प्रोड्यूसर हार्वे को मिली सजा, बॉलीवुड के कई आरोपी हुए सजा से बहाल

एक्ट्रेस तनुश्री(actress Tanushree) ने नाना पाटेकर(Nana Patekar) पर गलत तरीके से छूने के लगाए थे आरोप
संस्कारी बाबूजी आलोक नाथ (Alok Nath)पर लगा था दुष्कर्म का आरोप

Feb 26, 2020 / 02:30 pm

Pratibha Tripathi

meetoo.jpg

नई दिल्ली।बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक में एक लहर ने कई बड़े मशहूर एक्टर को अपने आगोश में ले लिया था वो लहर थी #मीटू(#MeToo)इस छोटे से नाम में कई बड़ी हस्तियों के नाम शामिल थे जिन पर ऐसे आरोप लगे थे कि पूरा बॉलीवुड एक समय हिल कर ही रह गया था। इस तरह के आरोपो से हॉलीवुड भी अछूता नही रहा है इसमें फिल्ममेकर हार्वे विंस्टीन पर भी #MeToo के कई बड़े आरोप लगे है जो काफी हद तक सिद्ध हो गए हैं। न्यूयॉर्क कोर्ट ने उसे अपनी पूर्व असिस्टेंट मिरियम हाले के सेक्शुअल असॉल्ट और अभिनेत्री जेसिका मान के दुष्कर्म का दोषी ठहराया है।और इस आरोप के चलते उन्हें 29 साल की सजा हो सकती है। हार्वे के उपर एक या दो नही 80 से ज्यादा महिलाओं ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे।
बॉलीवुड में भी कई बड़े संगीतकार से लेकर कई बड़ी हस्तियां इसके घेरे में फसी हुई दिखाई दी। लेकिन इनमें से कुछ तो क्लीन चिट भी हो चुकी है।जानें उन सितारों के बारे में..

नाना पाटेकर

#MeTooकेस के तहत सबसे पहले नाम आता है नाना पाटोकर का । इन पर तनुश्री दत्ता ने गलत तरीके से छूने का आरोप लगाया था। तनुश्री ने यह आरोप भी लगाया था कि नाना ने 2008 में बनी फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ के एक गाने की शूटिंग के दौरान उनके साथ एक इंटिमेट सीन की मांग की थी। इनके उपर केस दर्ज किया गया लेकिन मुंबई पुलिस ने पूरे सबूत ना मिल पाने के कारण अदालत के सामने बी-समरी रिपोर्ट पेश की। जिसके बाद से अभी यह मामला अटका हुआ पड़ा है। हालांकि, तनुश्री ने अदालत में केस फिर से खुलवा दिया, जिसकी पहली सुनवाई इसी साल जनवरी में हो चुकी है।

आलोक नाथ

इसके बाद दूसरा नाम आता है टीवी सीरियल के संस्कारी पिता का रोल करने वाले आलोक नाथ जिन पर विनता ने दुष्कर्म का आरोप लगाया था। उन्होंने फेसबुक अपना दर्द बयां करते हुए लिखा था कि आलोक नाथ उन्हें शराब पिलाकर उनका बलात्कार किया।

इसके बाद आलोक नाथ के खिलाफ दुष्कर्म की एफआईआर दर्ज की गई। केस जब अदालत पहुंचा तो उन्हें इस आधार पर जमानत मिल गई कि आलोक नाथ पर झूठे, दुर्भावनापूर्ण और काल्पनिक आरोपों के आधार पर केस दर्ज किया गया। बाद में आलोक ने विनता पर मानहानि का केस दर्ज कराया था।

सुभाष घई

बॉलीवुड के जाने माने निर्माता निर्देशक सुभाष घई पर भी कैट ने सेक्शुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाया था। कैट ने सोशलमीडिया के जरिए बताया था कि सुभाष घई ने उनसे जबर्दस्ती किस किया और बॉडी मसाज के लिये जबरद्स्ती की थी।
कैट ने इसकी शिकायत पुलिस में की लेकिन कुछ समय के बाद वापस भी लेली। उन्होंने मुंबई पुलिस को यह कहकर मना कर दिया कि वो इस मामले को आगे नहीं बढ़ाना चाहतीं। क्योंकि वे सिर्फ अपनी बीमार मां का ख्याल रखना चाहती हैं।

सिंगर कैलाश खेर

बॉलीवुड के जाने माने सिंगर कैलाश खेर पर एक पत्रकार, सिंगर सोना महापात्रा ने आरोप लगाया था और उन्होनें अपने ट्विटर पोस्ट के जरिए इस बात का खुलासा किया था कि इंटरव्यू के बहाने कैलाश ने उसकी जांघ पर हाथ रखा था। उनके मुताबिक, एक टूर के दौरान कैलाश ने उन्हें अकेले में मिलने के लिए भी बुलाया था।
बाद में कैलाश खेर ने अपने गलत दुर्व्यवहार की पत्रकार से माफी मांग ली थी। केस सोशल मीडिया तक ही सीमित रह गया।

डायरेक्टर साजिद खान

फराह खान के भाई डायरेक्टर साजिद खान पर एक्ट्रेस सलोनी चोपड़ा ने आरोप लगाया था कि साजिद ने उनसे बिकिनी फोटो मांगे थे। कई बार गलत जगह छुआ और भद्दे कमेंट्स भी किए थे। इसके बाद उन पर केस दर्ज हुआ। और सितंबर 2019 में इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन (आईएफटीडीए) ने उन पर एक साल का प्रतिबंध लगा दिया।

म्यूजिक कम्पोजर अनु मलिक

म्यूजिक कम्पोजर अनु मलिक के ऊपर एक ने नही बल्कि ३ लोगों ने कई बड़े आरोप लगाए थे जिनमें सिंगर सोना महापात्रा ने आरोप लगाया था कि अनु ने उन्हें रात में मिलने के लिए बुलाया था। वहीं, श्वेता पंडित के मुताबिक, अनु ने उस वक्त उनका यौन शोषण किया था, जब वे महज 15 साल की थीं और स्कूल में पढ़ाई कर रही थीं। नेहा भसीन ने कहा था कि जब वे 21 साल की थीं, तब उन्हें अनु मलिक की गलत हरकतो को देखऱ किसी तरह से वो भाग खड़ी हुई थीं। उनके खिलाफ भी केस दर्ज हुआ। लेकिन जनवरी 2020 में राष्ट्रीय महिला आयोग ने सबूतों के अभाव में मलिक को क्लीन चिट दे दी।

Hindi News / Entertainment / Bollywood / #मीटू केस में फंसे हॉलीवुड प्रोड्यूसर हार्वे को मिली सजा, बॉलीवुड के कई आरोपी हुए सजा से बहाल

ट्रेंडिंग वीडियो