scriptजुनून ने डॉक्टर से बनाया गीतकार-म्यूजिक कंपोजर, जावेद अली से गवाया पहला गाना | Lyrics writer and Music composer Dr Ankur sharma Exclusive interview | Patrika News
बॉलीवुड

जुनून ने डॉक्टर से बनाया गीतकार-म्यूजिक कंपोजर, जावेद अली से गवाया पहला गाना

डॉ अंकुर ने पत्रिका एंटरटेनमेंट से खास बातचीत में अपने सफर के कुछ किस्से शेयर किए।

Jan 02, 2020 / 05:00 pm

Mahendra Yadav

Dr Ankur sharma

Dr Ankur sharma

कहते हैं जब शौक जुनून बन जाता है तो व्यक्ति उसे पाने के लिए दिन रात एक कर देता है फिर चाहे उसका मूल पेशा कुछ भी हो। बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कई उदाहरण हैं जो पेशे से पहले कुछ और थे लेकिन जब उनका शौक जुनून में बदला तो सबकुछ भूलकर अपने लक्ष्य को पाने की ठान ली। शंकर महादेवन पहले इंजिनीयर थे बाद में सिंगर और म्यूजिक कंपोजर बने। राजस्थान के पुष्कर से डॉ अंकुर शर्मा भी फिजिशियन हैं लेकिन संगीत के प्रति लगाव ने उन्हें गीतकार और संगीतकार बना दिया। वे अपना पहला म्यूजिक वीडियो रिलीज करने के लिए तैयार हैं, जिसे आवाज दी है मशहूर सिंगर जावेद अली ने। डॉ अंकुर ने पत्रिका एंटरटेनमेंट से खास बातचीत में अपने सफर के कुछ किस्से शेयर किए।

2008 से गाने लिखना शुरू किया
डॉ अंकुर ने बताया, मुझे संगीत का शौक तो बचपन से ही था। जैसे-जैसे मैं बड़ा होता गया तो मेरी रुचि और ज्यादा हो गई। मैंने गाने लिखना शुरू कर दिया। 2008 से मैं थोड़ा ठीक लिखने लगा। मैं अपने दोस्तों को सुनाया करता था तो उनसे प्रशंसा मिलती थी। मेरा हौंसला बढ़ता गया और गाने लिखने के साथ संगीत भी देने लगा। मैंने अब तक करीब 500 गाने लिखे हैं।

जूनून ने डॉक्टर से बनाया गीतकार-म्यूजिक कंपोजर, जावेद अली से गवाया पहला गाना

पहले डायरेक्टर बनना चाहता था
अंकुर ने बताया,’पहले मैं मुंबई डायरेक्टर बनने के इरादे से गया था। मैंने कुछ स्क्रिप्ट भी लिखी थीं। लेकिन कुछ हो नहीं पाया। इसके बाद मैंने गाने लिखने और म्यूजिक कंपोजिंग पर हील ध्यान दिया।

जावेद अली को पसंद आया गाना
अंकुर जो म्यूजिक वीडियो रिलीज करने जा रहे हैं, वह उन्होंने 2011 में ही लिख लिया था। उन्होंने बताया, ये एक रोमांटिक सॉन्ग है, जो रियल लव स्टोरी पर बेस्ड है। हमे इस गाने के लिए जिस तरह की आवाज चाहिए थी, उसके लिए जावेद अली परफेक्ट हैं। मैंने उनके पास गाना लेकर पहुंचा। उन्हें गाने के बोल पसंद आए और तुरंत हां कर दी।

जूनून ने डॉक्टर से बनाया गीतकार-म्यूजिक कंपोजर, जावेद अली से गवाया पहला गाना

समय के हिसाब से कंपेाजिशन में किया बदलाव
अंकुर ने बताया—यह गाना 2011 में कंपोजिशन के साथ तैयार था और एक बड़ी फिल्म के लिए सिलेक्ट भी हो गया था लेकिन किसी वजह से आ नहीं पाया। ये मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट बन गया। मैंने ठान ली कि अब इसे मैं खुद ही जारी करूंगा। ये मेरे प्रोडक्शन हाउस का पहला म्यूजिक वीडियो होगा। मैंने इसकी कंपोजिशन में बदलाव किया है क्योंकि अब म्यूजिक का जोनर थोड़ा अलग हो गया है। इसके रॉक और सैड वर्जन पर भी काम चल रहा है।

राजस्थान में प्रतिभा की कमी नहीं
म्यूजिक कंपोजर ने आगे बताया कि गाना तो तैयार है अब इसके वीडियो पर काम चल रहा। शूटिंग राजस्थान में हीद होगी। इसके लिए दो नए चेहरों की तलाश जारी है। अंकुर ने कहा मैं इसमें राजस्थान की प्रतिभाओं को मौका देना चाहता हूं क्योंकि यहां टैलेंट की कोई कमी नहीं है।

सेवा करता रहूंगा
अंकुर चिकित्सक भी हैं और बीकानेर के एक अस्पताल में कार्यरत हैं। जब उनसे पूछा गया कि क्या वे इंडस्ट्री में आने के बाद चिकित्सा सेवा जारी रखेंगे तो जवाब दिया—चिकित्सक के रूप में लोगों की सेवा करना मेरा काम है और वह करता रहूंगा। मेरे पास अगर कोई बीमार व्यक्ति आएगा तो मैं उसको दवा अवश्य दूंगा लेकिन संगीत मेरा जूनून है, उसे भी नहीं छोड़ सकता।

Hindi News / Entertainment / Bollywood / जुनून ने डॉक्टर से बनाया गीतकार-म्यूजिक कंपोजर, जावेद अली से गवाया पहला गाना

ट्रेंडिंग वीडियो