scriptगीतकार अनवर भारती का 70 की उम्र में निधन, अक्षय-जैकी के साथ किया काम | Lyricist Anwar Bharti dies at age 70 | Patrika News
बॉलीवुड

गीतकार अनवर भारती का 70 की उम्र में निधन, अक्षय-जैकी के साथ किया काम

गीत कार अनवर सागर( lyricist Anwar Sagar passes away) का 70 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है।
अनवर सागर के “वादा रहा सनम” और “विजयपथ” व “याराना” जैसी फिल्मों के गीत सुपर हिट हुए थे।

Jun 04, 2020 / 08:06 am

Pratibha Tripathi

 lyricist Anwar Sagar passes away

lyricist Anwar Sagar passes away

नई दिल्ली। अपने गीतों के माध्यम से लोगों के दिलों में उतरने वाले गीत कार अनवर सागर( lyricist Anwar Sagar death) का 70 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। बॉलीवुड के मशहूर गीतकार अनवर सागर मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती थे लेकिन बुधवार को उनकी सांसों ने उनका साथ छोड़ दिया। वैसे खबर लिखे जाने तक उनकी मौत के कारण का पता नहीं लग पाया है।

https://twitter.com/hashtag/Vijaypath?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

आपको बतादें अनवर सागर के नाम बॉलीवुड के कई सफल गाने रहे हैं। अक्षय कुमार और आयशा जुल्का अभिनीत फिल्म “खिलाड़ी” का फेमस गीत “वादा रहा सनम” जो लोगों की ज़ुबान पर हमेशा रहता था इस फेमस गीत को भी गीतकार अनवर ने ही कलमबद्ध किया था।
बॉलीवुड के मशहूर गीतकार अनवर (lyricist Anwar Sagar ) का 80 से लेकर 90 तक के दशक में सिक्का चलता था। उस दौर में हिट होने वाले ज्यादातर गीत अनवर के नाम दर्ज है। चाहे वो डेविड धवन की फल्म “याराना”, हो या जैकी श्रॉफ अभिनीत फिल्म “सपने साजन के”, या फिर अक्षय कुमार की “खिलाड़ी”, हो या फिर “मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी”, गीत हो सभी ने रिकॉर्ड कायम किया था। इसके अलावा फिल्म “विजयपथ” के गानों को भी अनवर ने ही शब्दों में पिरोया था।

अनवर की अचानक हुई मौत से पूरा बॉलीवुड सदमे में है, इस दुख की घड़ी में इंडियन परफॉर्मिंग राइट्स सोसाइटी की ओर से ट्वीटर पर एक शोक संदेश आया है। शोक संदेश में लिखा है कि गीतकार अनवर जो आईपीआरएस मेंबर थे दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि उनकी अचानक मृत्यु हो गई है। अनवर जी फिल्म इंडस्ट्री को कई हिट गाने दिए। जिनमें से “वादा रहा सनम” और “विजयपथ” व “याराना” जैसी फिल्मों के गीत सुपर हिट हुए थे। इस दुख की घड़ी में हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उनके परिवार के साथ है, भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।

आपको बतादें कि इस साल फिल्म इंडस्ट्री ने ऐसे कई बड़े कलाकारों को खोया है जिसकी भरपाई मुश्किल है। अगर बात करें अप्रैल के महीने की तो 29 अप्रैल को महान कलाकार इरफान खान और 30 अप्रैल को ऋषि कपूर जैसे दिग्गज कलाकरों ने दुनिया को अलविदा कहा था। वहीं हाल ही में सिंगर और म्यूजिक कंपोजर वाजिद खान का महज 42 साल की उम्र में निधन हो गया। जबकि बीते महीने वरिष्ठ गीतकार योगेश गौर भी इस दुनिया को अलविदा कह गए थे।

Hindi News / Entertainment / Bollywood / गीतकार अनवर भारती का 70 की उम्र में निधन, अक्षय-जैकी के साथ किया काम

ट्रेंडिंग वीडियो