script‘कभी शर्मा जी अदरक बताती है, तो कभी Emraan Hashmi को बताया बेस्ट किस्सर’, लोग कहते हैं – ‘ये लड़की पागल है’ | Kangana Ranaut Superhit Dialogues from her Movies | Patrika News
बॉलीवुड

‘कभी शर्मा जी अदरक बताती है, तो कभी Emraan Hashmi को बताया बेस्ट किस्सर’, लोग कहते हैं – ‘ये लड़की पागल है’

बॉलीवुड की ‘क्वीन’ कहे जाने वाली कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने इंडस्ट्री में सोलो फिल्मों में काम कर अपनी बेहद दमदार पहचान बनाई है. कंगना की फिल्मों को बेहद पसंद भी किया जाता है. कंगना के कुछ ऐसे फेमस डायलॉग हैं, जो काफी फेमस और काफी सुने जाते हैं, जिनपर अक्सर मीम्स भी बन जाते हैं.

Mar 31, 2022 / 11:43 am

Vandana Saini

kangana_ranaut.jpg

‘कभी शर्मा जी अदरक बताती है, तो कभी Emraan Hashmi को बताया बेस्ट किस्सर’, लोग कहते हैं – ‘ये लड़की पागल है’

सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहने वाली और अपने बेबाक बयानों को लेकर पहचान बनाने वाली कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने अपने दमपर अपनी पहचान बनाई है. उन्होंने ज्यादा फिल्मों में सोलो काम किया है. उनकी फिल्मों को काफी पसंद भी किया जाता है. वहीं अगर देखा जाए तो कंगना रनौत असल जिंदगी में जितनी धाकड़ हैं. उतने ही धाकड़ उनके फिल्मी डायलॉग भी होते हैं. अपने एक एक डायलॉग से एक्ट्रेस सभी के दिलों में जगा बना लते हैं.
उनके बोलने का अंदाज सबसे अलग और निराला होता है, जो बेहद पसंद भी किया जाता है. कंगना रनौत अपने दमपर बड़े-बड़े डायरेक्टर और एक्टर से पंगा ले लेती हैं. कंगना के करोड़ो फैंस हैं, जो उन्हें उनकी बेबाकी के लिए पसंद करते हैं. पर्दे पर अपने डायलॉग से गदर मचाते हुए कंगना ने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी हैं. आज हम उनकी कुछ फिल्मों के आपको खास डायलॉग्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें सुनने के बाद लोग यही कहते हैं कि ‘ये लड़की पागल है’.
यह भी पढ़ें

‘होस्ट को हद में रहना चाहिए’, Oscar Award में Will Smith के ‘थप्पड़ कांड’ पर बोले Salman Khan

queen.jpg
क्वीन (Queen)

कंगना रौनत (Kangana Ranaut) की सबसे बड़ी हिट फिल्म ‘क्वीन’ ही थी, जिसने उनके करियर ने नहीं उचाईंया दी. इस फिल्म में वो अपनी शादी टूटने के बाद अकेले ही हनीमून पर चवी जाती हैं. इस फिल्म में उनके कई बेस्ट डायलॉग्स हैं, जिनमें से एक ये है ‘इंडियन ना सब चीज में बेस्ट हैं, किसिंग में भी इंडियन ही बेस्ट हैं कभी इमरान हाशमी का नाम नहीं सुना…’. इसके अलावा इस फिल्म का ये डायलॉग ‘मेरा सेंस ऑफ ह्यूमर बहुत अच्छा है आपको धीरे धीरे पता चलेगा’ भी लोगों को काफी पसंद आया था.
tanu_weds_manu_returns.jpg
तनु वेड्स मनु रिटर्न्स (Tanu Weds Manu Returns)

इस फिल्म में कगंना रनौत के धाकड़ अंदाज सभी को बेहद पसंद आया था. फिल्म में उनके एक-एक डायलॉग को बेहद पसंद किया जाता था. उन्हीं में से एक था ‘म्हारा नाम कुसुम सांगवान, यो म्हारी सहेली पिंकी. मैं रामजस कॉलेज दिल्ली यूनिवर्सिटी में पढूं सू, स्पोर्ट्स कोटे से एडमिशन लिया, नेशनल लेवल की एथलीट सू, जिला जहज्जार, और फोन नंबर में दाऊ कोई ना.’

इसके अलावा ‘क्या शर्मा जी हम थोड़े बेवफा क्या हुए, आप तो बच्चलन हो गए’. इसी फिल्म का एक और डायलॉग था जिसने लोगों का दिल जीत लिया था ‘हालत देखी है, अदरक हो गया है ये आदमी… कहीं से भी बड़ा जा रहा है…इस आदमी ने मेरी जिंदगी झंड कर रखी है’.
manikarnika.jpg
मणिकर्णिका (Manikarnika)

इस फिल्म में कंगना ने रानी लक्ष्मीबाई का किरदार निभाया था. इस फिल्म को काफी पसंद किया गया था. साथ ही फिल्म के डायलॉग को भी बेहद पसंद किया गया था, जिसमें सबसे फेमस ‘अंग्रेजी हमारा हुनर हो सकती है, हमारी मातृभाषा नहीं… क्योंकि मातृभाषा मां होती है, और मां सिर्फ एक होती है…’ था.

Hindi News / Entertainment / Bollywood / ‘कभी शर्मा जी अदरक बताती है, तो कभी Emraan Hashmi को बताया बेस्ट किस्सर’, लोग कहते हैं – ‘ये लड़की पागल है’

ट्रेंडिंग वीडियो