scriptजानें Shah Rukh Khan की इन हिट फिल्मों के पीछे का असली राज! | Kajol Juhi Chawla Madhuri Dixit Shah Rukh Khan On screen Best Jodi And Films | Patrika News
नई दिल्ली

जानें Shah Rukh Khan की इन हिट फिल्मों के पीछे का असली राज!

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) हमेशा से ही करोड़ों दिलों की धड़कन रहे हैं। उन्होंने इंडस्ट्री को कई हिट फिल्मों की सौगात दी है, लेकिन आज तक कोई ये नहीं जान पाया कि उनकी इतनी सारी हिट फिल्मों का ‘असली राज’ क्या है, जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

नई दिल्लीNov 02, 2022 / 03:37 pm

Vandana Saini

Shah Rukh Khan की इन हिट फिल्मों के पीछे का असली राज

Shah Rukh Khan की इन हिट फिल्मों के पीछे का असली राज

बॉलीवुड सुपरस्टार और फैंस के किंग कहे जाने वाले शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) आज अपना 57वां जन्मदिन मना रहे हैं। शाहरुख ने 27 साल से ज्यादा का समय हो चुका है। उन्होंने अपने करियर की शुरूआत एक छोटे टीवी शो ‘सर्कस’ (Circus) से की थी, जिसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया। कमाल की बात ये है कि शाहरुख खान की ज्यादातर फिल्में हिट, सुपरहिट से लेकर ब्लॉकलबस्टर साबित हुईं। उन्होंने इंडस्ट्री कई बड़ी और टॉप एक्ट्रेसेस के साथ भी काम किया है, जिनके साथ उनकी जोड़ी आज भी काफी पसंद की जाती है। आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर हम उनके फैंस के साथ उनकी हिट फिल्मों के राज खोलने जा रहे हैं।
https://twitter.com/hashtag/ShahRukhKhan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

पहली फिल्म से इंडस्ट्री पर छा गए शाहरुख

आज हम उनको बताएंगे कि उनकी फिल्मों के हिट होने के पीछे आखिर क्या कारण है? शाहरुख खान ने साल 1992 में रिलीज हुई फिल्म ‘दीवाना’ से अपना डेब्यू किया था। अपनी पहली फिल्म से बॉलीवुड पर छा जाने वाले शाहरुख खान ने अब तक लगभग 64 फिल्मों में काम कर चुके हैं। वो आने वाले समय में कई बड़े प्रोजेक्ट्स में नजर आने वाले हैं, जिसको लेकर उनके फैंस भी काफी एक्साइटेड है।

कई टॉप एक्ट्रेसेस के साथ किया काम

शाहरुख खान ने अपने लबं करियर में कई बड़ी और टॉप एक्ट्रेसेस के साथ काम किया है, जिनके साथ उनकी जोड़ी हमेशा के लिए यादगार बन गई। इन एक्ट्रेसेस के साथ शाहरुख की जोड़ी इतनी हिट रही हैं कि आज के समय में अगर वो इनमें से किसी भी एक्ट्रेसेस के साथ फिल्म में काम करना चाहे तो उस फिल्म का हिट होना भी लगभग तय ही होता है। इन एक्ट्रेसेस की लिस्ट में कई टॉप और खूबसूरत एक्ट्रेसेस के नाम शामिल है।

यह भी पढ़ें

Shah Rukh Khan की ‘Pathaan’ का दमदार टीजर आउट!

shah_rukh_khan_kajol_1.jpg

काजोल के साथ कई फिल्मों में किया काम

90 दशक की खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक काजोल (Kajol) के साथ शाहरुख ने कई फिल्मों में काम किया, जो हिट ही नहीं बल्कि बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुईं। इन फिल्मों में ‘दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘कभी खुशी कभी गम’ और ‘माई नेम इज खान’, ‘करण अर्जुन’ और ‘बाजीगर’ जैसी हिट फिल्मों में काम किया है।
shah_rukh_khan_madhuri_2.jpg

माधुरी दिक्षित के राहुल बने शाहरुख खान


90 के दशक की खूबसूरत एक्ट्रेस और डांसर माधुरी दिक्षित (Madhuri Dixit) के साथ भी शाहरुख खान ने कई फिल्मों में काम किया है, जिसके बाद दोनों की जोड़ी सुपरहिट साबित हुई। दोनों को आज भी किसी स्टेज या शो में साथ देखा जाता है तो फैंस काफी एक्साइटेड नजर आते हैं। दोनों ने साथ में ‘दिल तो पागल है’, ‘हम तुम्हारे हैं सनम’, ‘देवदास’ जैसी फिल्मों में काम किया है, जिनको आज भी मास्टरपीस कहा जाता है।
shah_rukh_khan_juhi_3.jpg

जूही चावला और शाहरुख खान की दमदार जोड़ी

जूही चावला (Juhi Chawla) ने 90 के दशक में दर्जनों हिट फिल्में दी हैं। जूह के साथ भी शाहरुख खान ने कई हिट फिल्में दी हैं, जिनमें ‘डर’, ‘भूतनाथ’, ‘राम जाने’, ‘डुप्लीकेट’, ‘फिर भी दिल है हिंदुस्तानी’, ‘यस बॉस’, ‘राजू बन गया जेंटलमैन’, ‘वन 2 का 2’, ‘जीरो’ जैसी तमाम फिल्मों के नाम शामिल है, जो आज भी देखी और पसंद की जाती हैं।
shah_rukh_khan_rani_mukherjee_4.jpg

रानी मुखर्जी और शाहरुख खान ने मचाया था तहलका

रानी मुखर्जी (Rani Mukharjee) ने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया है। उनके अभिनय को काफी सराहा जाता है। ऐसे में उन्होंने शाहरुख खान के साथ बॉक्स ऑफिस पर काफी तहलका मचाया है। दोनों ने साथ में ‘चलते-चलते’, ‘पहेली’, ‘कुछ कुछ होता है’ जैसी फिल्मों में काम किया है। लोग आज भी इन दोनों की जोड़ी साथ देखना चाहते हैं।
shah_rukh_khan_preity_zinta_5.jpg

शाहरुख खान और प्रीति जिंटा ने कर दी थी आंखे नम

शाहरुख खान और प्रीति जिंटा (Preity Zinta) ने 18 साल पहले साथ में एक ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘वीर-जारा’ (Veer Zaara) में साथ काम किया था। बताया जाता है कि ये फिल्म सच्ची घटना पर आधारित थी। इस फिल्म की कहानी ने सभी की आंखे नम कर दी थीं। इस फिल्म में इन दोनों स्टार्स के अलावा रानी मुखर्जी भी नजर आई थीं।

यह भी पढ़ें

Pooja Bhatt ने थामा कांग्रेस का हाथ!

Hindi News / New Delhi / जानें Shah Rukh Khan की इन हिट फिल्मों के पीछे का असली राज!

ट्रेंडिंग वीडियो