scriptना दीपिका पादुकोण ना आलिया भट्ट फोर्ब्स की सूची में शामिल हुई ये एक्ट्रेस, नेशनल क्रश भी है नाम | Forbes 30 under 30 list included Rashmika Mandanna Radhika Madan and Aditi Sehgal | Patrika News
बॉलीवुड

ना दीपिका पादुकोण ना आलिया भट्ट फोर्ब्स की सूची में शामिल हुई ये एक्ट्रेस, नेशनल क्रश भी है नाम

इस साल फोर्ब्स (Forbes 2024) की 30 अंडर 30 लिस्ट में बॉलीवुड की 3 एक्ट्रेस ने अपनी जगह बनाई है। आइए जानते हैं नो तीन एक्ट्रेस कौन हैं?

Feb 16, 2024 / 07:04 pm

Suvesh Shukla

Forbes 30 under 30 list included Rashmika Mandanna Radhika Madan and Aditi Sehgal
Forbes 2024 List: हर साल की तरह इस साल भी ‘फोर्ब्स इंडिया’ (Forbes India) ने अपनी 30 अंडर 30 लिस्ट (Forbes 30 under 30 list ) जारी की है। इस लिस्ट में 30 साल से कम उम्र के लोग शामिल हैं जिन्होंने अपने क्षेत्र में बेहतर काम किया है। एंटरटेनमेंट की लिस्ट में इस साल 3 युवा नाम शामिल हैं। ये तीनों नाम बॉलीवुड की खूबसूरत हीरोइनों के हैं। इन तीनों एक्ट्रेस में से एक को लोगों ने इतना पसंद किया कि उसे नेशनल क्रश भी कहने लगे। आइए जानते हैं उन तीन सबसे बेहतर एक्ट्रेस के बारे में जिन्होंने 30 अंडर 30 लिस्ट में जगह बनाई है।
Forbes 30 under 30 list included Rashmika Mandanna Radhika Madan and Aditi Sehgal
पहला नाम है नेशनल क्रश कही जाने वाली साउथ की एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का, जिन्होंने बॉलीवुड में भी कमाल कर दिया। रश्मिका एक मुख्य रूप से तेलुगु, तमिल और हिंदी फिल्मों में काम करती हैं। पिछले साल उनकी तीन फिल्में रिलीज हुईं। सबसे पहले, उन्होंने वामशी पेडिपल्ली की एक्शन फिल्म वारिसु में तमिल सुपरस्टार विजय के साथ एक्टिंग की। इस फिल्म ने दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर लगभग 300 करोड़ रुपए की कमाई की।
बॉलीवुड की ताजा खबरें यहां पढ़े


इसके बाद शांतनु बागची की जासूसी थ्रिलर ‘मिशन मजनू’ में सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ अभिनय किया, जो नेटफ्लिक्स इंडिया पर रिलीज हुई। तीसरा और सबसे लोकप्रिय संदीप रेड्डी वांगा की ‘एनिमल’ में मुख्य भूमिका निभाते हुए दिखीं। उन्होंने रणबीर कपूर के साथ इस मूवी में काम किया। हिंदी और तेलुगु सहित अन्य भाषाओं के सिनेमाघरों में रिलीज हुई इस फिल्म ने वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस पर 900 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई की। बता दें कि इस साल रश्मिका ‘पुष्पा 2: द रूल’, ‘रेनबो’, ‘द गर्लफ्रेंड’ और ‘छावा’ में नजर आएंगी।
Forbes 30 under 30 list included Rashmika Mandanna Radhika Madan and Aditi Sehgal
राधिका मदान 28 साल की युवा एक्ट्रेस हैं। राधिका बॉलीवुड की फिल्मों में नजर आती हैं। पिछले साल वह तीन फिल्मों में नजर आईं। उन्होंने साल की शुरुआत आसमान भारद्वाज के निर्देशन में बनी पहली क्राइम ड्रामा ‘कुत्ते’ में सहायक भूमिका निभाते हुए की। फिर उन्होंने शुभम योगी के स्पोर्ट्स ड्रामा ‘कच्चे लिंबू’ से सुर्खियां बटोरीं, जो सीधे जियो सिनेमा पर रिलीज हुई। साल के अंत में उन्होंने मिखिल मुसाले की मिस्ट्री फिल्म ‘सजिनी शिंदे का वायरल वीडियो’ में काम किया। हालांकि क्राइम ड्रामा सास, बहू और फ्लेमिंगो में अपने अभिनय के लिए सबसे ज्यादा चर्चा में रहीं, जो डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम हुआ था। वहीं इस साल राधिका ‘सना’ और ‘सरफिरा’ में नजर आएंगी।
यह भी पढें: गुरु रंधावा ने घुटनों पर बैठकर सई मांजरेकर को किया प्रपोज, 24 सेकंड का वीडियो हुआ इंटरनेट पर वायरल

Forbes 30 under 30 list included Rashmika Mandanna Radhika Madan and Aditi Sehgal
इस सब में सबसे छोटी 25 साल की अदिति हैं। वह एक सिंगर हैं जो स्टेज पर ‘डॉट’ नाम से जानी जाती हैं। उन्होंने जोया अख्तर के दौर के संगीतमय द आर्चीज में एथेल के रूप में एक्टिंग की शुरुआत की, जो आर्ची कॉमिक्स का पहला फीचर था। यह सीधे नेटफ्लिक्स इंडिया पर रिलीज हुआ और इसमें डॉट के खुद के गाने शामिल थे।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / ना दीपिका पादुकोण ना आलिया भट्ट फोर्ब्स की सूची में शामिल हुई ये एक्ट्रेस, नेशनल क्रश भी है नाम

ट्रेंडिंग वीडियो