scriptSaira Banu के साथ काम नहीं करना चाहते थे Dilip Kumar, एक्ट्रेस ने बदला लेने के लिए कर ली शादी | Dilip Kumar didn't want to work with Saira Banu | Patrika News
बॉलीवुड

Saira Banu के साथ काम नहीं करना चाहते थे Dilip Kumar, एक्ट्रेस ने बदला लेने के लिए कर ली शादी

दिलीप कुमार (Dilip Kumar) और सायरा बानो (Saira Banu) की जोड़ी रील लाइफ से लेकर रीयल लाइफ तक काफी पसंद की जाती थी. दोनों ने एक साथ कई फिल्मों में काम भी किया था, लेकिन पहले ऐसा नहीं था ट्रेजेडी किंग (Tragedy King) कहे जाने वाले दिलीप सायरा के साथ काम नहीं करना चाहते थे.

Mar 30, 2022 / 12:14 pm

Vandana Saini

dilip_kumar_did_not_want_to_work_with_saira_banu.jpg

Saira Banu के साथ काम नहीं करना चाहते थे Dilip Kumar, एक्ट्रेस ने उठाया फिर ये कदम

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई जोड़ियां ऐसी हैं, जो आज भी लोगों के बीच पसंद की जाती हैं. उन्हीं में से एक उस दौर के दिग्गज स्टार्स दिलीप कुमार (Dilip Kumar) और सायरा बानो (Saira Banu) की जोड़ी है. ‘ट्रेजेडी किंग’ कहे जाने वाले दिलीप कुमार ने अपने दौर में कई हिट फिल्मों में उस दौर की बड़ी एक्ट्रेस के साथ काम किया था. उन दिनों उनका नाम कई एक्ट्रेस के साथ जोड़ी भी जाता था, लेकिन फिर भी उनकी जोड़ी सायरा बानो के साथ पसंद की जाती थी. दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया है, जो हिट भी रही हैं.
दोनों स्टार्स की जोड़ी रील लाइफ से लेकर रीयल लाइफ तक काफी पसंद किया जाता था, भले ही आज ये खूबसूरत जोड़ी टूट गई है औक दिलीप कुमान ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है, लेकिन फिर भी दोनों की फिल्में लोगों के बीच दोनों की जोड़ी को हमेशा के लिए जिंदा रखेंगी. आज हम आपको इन दोनों का एक किस्सा बताने जा रहे हैं, जिसको जानने के बाद आपको भी हैरानी होगी. दरअसल, दिलीप कुमार कभी भी सायरा बानो के साथ काम नहीं करना चाहते थे. जी हां, सायरा बानो 12 साल की उम्र से दिलीप कुमार को पसंद करती थी.
यह भी पढ़ें

एक्टिंग से बचने के लिए सेट से गायब हो जाती थीं Rekha, फिर हुआ कुछ ऐसा की जबरन साइन करनी पड़ी फिल्म

dilip_kumar_saira_banu_love_story_2.jpg
बताया जाता है कि जब सायरा बानो ने इंडस्ट्री में कदम रखा तो एक समय ऐसा भी आया जब दिलीप कुमार ने उनके साथ काम करने से इंकार कर दिया था. दरअसल, ये किस्सा है साल 1967 का जब दिलीप कुमार की फिल्म ‘राम और श्याम’ में सायरा बानो को कास्ट किया जाना था, लेकिन सुपरस्टार ने उनके साथ काम करने से मना कर दिया था. फिर इस फिल्म में मुमताज को साइन किया गया था. खबरों की माने तो दिलीप कुमार का मानना था कि सायरा बानो की उम्र फिल्म में काम करने के लिए बहुत छोटी है. वहीं जब सायरा बानो को ये पता चला तो उन्हें काफी बुरा लगा. खास बात तो ये है कि उन्होंने इसके लिए दिलीप कुमार से बदला भी लिया.
dilip_kumar_saira_banu_love_story.jpg
सायरा बानो ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि ‘दिलीप साहब राम और श्याम’ में मुझे पसंद आए थे, लेकिन उस समय हमारी थोड़ी लड़ाई चल रही थी. मैं उस समय फिल्मों में अच्छा कर रही थी. ‘राम और श्याम’ में वो मेरे साथ काम करने वाले थे, मगर उन्होंने कहा, ‘सायरा बानो तो बच्ची है. मैं उसके साथ काम नहीं करूंगा’. मैंने भी सोच लिया फिर उसी साल मैंने अक्टूबर के महीने में उनसे शादी कर ली थी’. बता दें कि दिलीप कुमार और सायरा बानो ने ‘बैराग’, ‘गोपी’ और ‘दुनिया’ जैसी कई फिल्मों में साथ काम किया था.

Hindi News / Entertainment / Bollywood / Saira Banu के साथ काम नहीं करना चाहते थे Dilip Kumar, एक्ट्रेस ने बदला लेने के लिए कर ली शादी

ट्रेंडिंग वीडियो