scriptसायरा बानो की सांस हैं Dilip Kumar, जानिए कैसे हुई थी पहली मुलाकात और फिर मिसाल बन गई ये जोड़ी | dilip kumar birthday know his and saira bano love life and unknown fac | Patrika News
बॉलीवुड

सायरा बानो की सांस हैं Dilip Kumar, जानिए कैसे हुई थी पहली मुलाकात और फिर मिसाल बन गई ये जोड़ी

11 दिसंबर को 98वें साल के हो जाएंगे दिलीप कुमार
सायरा को पहली बार देखते ही फिदा हो गए थे दिलीप कुमार
दिलीप और सायरा की जोड़ी फैंस के लिए है मिसाल

Dec 08, 2020 / 08:51 pm

Neha Gupta

Dilip Kumar and Saira Bano

Dilip Kumar and Saira Bano

नई दिल्ली | बॉलीवुड के सीनियर और बेहतरीन अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar) इन दिनों थोड़े बीमार चल रहे हैं। हाल ही में उनकी पत्नी सायरा बानो ने फैंस से दिलीप साहब के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करने को कहा था। दिलीप कुमार 11 दिसंबर को 98 साल के हो जाएंगे। बॉलीवुड के ट्रेजेडी किंग के फैंस दुनियाभर से उन्हें शुभकामना संदेश भेजने शुरू कर चुके हैं। वहीं सायरा बानो उनका खास ख्याल रख रही हैं। दिलीप कुमार और सायरा बानो (Saira Bano) के प्यार की मिसाल आज भी लोगों को दी जाती है। दोनों के रिश्ते की गहराई युवा कपल्स के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं। सायरा पति दिलीप कुमार की सेवा अपने प्यार में करती हैं लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब उन्हें दिलीप साहब को लेकर और कुछ लगता था।

https://twitter.com/TheDilipKumar/status/1331894596717015040?ref_src=twsrc%5Etfw

दिलीप कुमार और सायरा बानो की प्रेम कहानी तब शुरू हुई जब वो विदेश से लौटकर फिल्मी दुनिया में आई थीं। सायरा को देखते ही दिलीप कुमार अपना दिल दे बैठे थे। वो पहली बार सायरा के घरवालों से इजाजत लेकर उन्हें कार में घुमाने ले गए थे और उसके बाद ही शादी के लिए प्रपोज कर दिया था। पहली बार में ही ऐसा प्रस्ताव सुनकर सायरा हैरान रह गई थीं। उन्हें लगा था कि दिलीप कुमार सिर्फ इंप्रेस करने के लिए ऐसा कह रहे हैं। हालांकि बाद में सायरा को भी उनसे प्यार हो गया और उन्हें हां कह दी। दिलीप कुमार इस कदर सायरा के दीवाने हो गए थे कि उनसे मिलने के लिए हर रोज रात को फ्लाइट से जाते थे और शूटिंग करने के लिए फिर वापस सुबह लौट आते थे।

https://twitter.com/TheDilipKumar/status/1311242310395392000?ref_src=twsrc%5Etfw

साल 1966 में दिलीप कुमार ने सायरा बानो से शादी कर ली थी। दोनों ने हमेशा ही हर स्थिति में एक दूसरे का साथ निभाया है। शादी के शुरुआती दिनों में सायरा बानों पति दिलीप कुमार को काम के कारण ज्यादा वक्त नहीं दे पाती थीं। उन्होंने खुद इस बात का जिक्र किया था कि मैं दिलीप कुमार के साथ सुबह की चाय तक नहीं पी पाती थी लेकिन फिर भी वो कुछ नहीं कहते थे। वो बहुत अच्छे इंसान हैं। मैं उनकी केयर करती हूं क्योंकि ये मुझे अच्छा लगता है।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / सायरा बानो की सांस हैं Dilip Kumar, जानिए कैसे हुई थी पहली मुलाकात और फिर मिसाल बन गई ये जोड़ी

ट्रेंडिंग वीडियो