scriptLove story: कोरियोग्राफर Farah Khan ने की थी आठ साल छोटे Shirish Kunder से शादी, शाहरुख ने मारा था चांटा | Choreographer Farah Khan married eight-year-old Shirish Kunder | Patrika News
बॉलीवुड

Love story: कोरियोग्राफर Farah Khan ने की थी आठ साल छोटे Shirish Kunder से शादी, शाहरुख ने मारा था चांटा

Farah Khan ने फिल्म ‘मैं हूं ना’ से निर्देशन में डेब्यू किया था।
Farah Khan ने साल 2004 में शिरीष कुंदर (Shirish Kunder) से शादी की थी

Jun 04, 2020 / 09:17 am

Pratibha Tripathi

Choreographer Farah Khan married eight-year-old Shirish Kunder

Choreographer Farah Khan married eight-year-old Shirish Kunder

नई दिल्ली। फराह खान (Farah Khan) बॉलीवुड की एक प्रसिद्ध कोरियोग्राफर होने के साथ फिल्म निर्देशिका भी है। बॉलीवुड में फराह खान ने अपने नृत्य कौशल के जरिए एक खास मुकाम हासिल किया है। बैसे तो फराह ऐसे परिवार से ताल्लुक रखती है जिसका पूरा परिवार फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ा रहा है।

फराह अपने डांसिग के साथ साथ बेबाकी जवाब और हंसमुख स्वभाव के लिए जानी जाती हैं। फराह ने शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म ‘मैं हूं ना’ से निर्देशन में डेब्यू किया था। इससे पहले तक वो बॉलीवुड फिल्मों में कोरियोग्राफर के तौर पर काम करती थीं। ‘मैं हूं ना’ के बाद फराह खान ने ‘ओम शांति ओम’, ‘तीस मार खां’ और ‘हैप्पी न्यू ईयर’ जैसी फिल्मों का निर्देशन किया। और इस फिल्म के बाद से उन्हे एक बड़ी पहचान मिली।

फराह खान ने साल 2004 में अपनी उम्र से ८ साल छोटे शिरीष कुंदर से शादी की थी । शिरीष कुंदर और फराह (farah khan shirish kunder love story)की लवस्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नही थी। फराह के पति शिरीष बॉलीवुड में आने से पहले वो मोटोरोला कंपनी में एक इलेक्ट्रॉनिकल इंजीनियर के तौर पर काम करते थे करीब चार साल तक काम करने के बाद शिरीष बॉलीवुड में किस्मत आजमाने आ गए।

शिरीष ने फिल्म इंडस्ट्री में एडिटर के तौर पर काम किया। और फिल्म ‘मैं हूं ना’ के सेट पर उनकी मुलाकात फराह से हुई थी। सेट पर दोनों के मिलने की शुरूआत ही लड़ाई झगड़े के साथ हुई थी। लेकिन यही दुशमनी कब प्यार में बदल गई,इसके बारे में किसी ने नहीं सोचा था। आखिरकार एक दिन शिरीष ने फराह को अपने प्यार की बात जाहिर करते हुए शादी के लिए प्रपोज कर दिया।

उस वक्त फराह (farah khan shirish kunder age) की उम्र 32 की और शिरीष 25 के थे। फराह ने अपनी उम्र में हो रहे इस फासले को देखते हुए शिरीष को हां कहने में काफी समय लिया। इसके बाद आखिरकार (farah khan shirish kunder wedding) दोनों ने साल 2004 में शादी कर ली। शादी के चार साल बाद फराह खान ने ट्रिपलेट्स बच्चों को जन्म दिया।
बताया जाता है कि शिरीष की वजह से फराह खान और शाहरुख खान (farah khan shahrukh khan fight)के रिश्ते में भी दरार आ गई थी। फिल्म इंडस्ट्री में दोनों भाई-बहन के तौर पर फेमस थे। लेकिन शिरीष ने एक बार शाहरुख की फिल्म ‘रावन’ के बारे में कुछ गलत ट्वीट कर दिया था। इस बात से शाहरूख इतने नाराज हो गए कि उन्होनें फिल्म ‘तीस मार खां’ में काम करने से यह कहकर मना कर दिया था । कि उन्हें फिल्म की कहानी पसंद नहीं आई थी। तबसे शिरीष और शाहरुख एक-दूसरे दुश्मन बन गए। इसी के चलते एक बार संजय दत्त की पार्टी में शाहरुख ( Shahrukh Khan slap Shirish Kunder) ने शिरीष को चांटा मार दिया था। तब फराह ने दोनों को शांत कराकर अलग किया था।

Hindi News / Entertainment / Bollywood / Love story: कोरियोग्राफर Farah Khan ने की थी आठ साल छोटे Shirish Kunder से शादी, शाहरुख ने मारा था चांटा

ट्रेंडिंग वीडियो