script90 के दशक की मशहूर अभिनेत्रियों की आवाज बनी यह गायिका, जी रही है गुमनामी की जिंदगी | Alisha Chinoy is celebrating her 55th birthday today | Patrika News
बॉलीवुड

90 के दशक की मशहूर अभिनेत्रियों की आवाज बनी यह गायिका, जी रही है गुमनामी की जिंदगी

अलीशा चिनॉय का आज अपना 55 वां जन्मदिन मना रही है.
एल्बम ‘मेड इन इंडिया’ से म्यूजिक इंडस्ट्री में मचाई थी धूम

Mar 18, 2020 / 11:57 am

Pratibha Tripathi

alisha.jpg

,,

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक ऐसी जगह है जहां पर हर सितारों की किस्मत बनती और बिगड़ती है यहां आने के बाद बड़े-बड़े सितारे तक अर्श से फर्श पर पंहुच जाते है। फिर जीने लगते है बॉलीवुड की रंगीन दुनिया से दूर गुमनामी जिंदगी। उन्ही सितारों में से एक थी गायिका अलीशा चिनॉय जिसनें कई बड़े संगीतकारों के साथ काम किया।

गायिका अलीशा चिनॉय आज 55 साल की हो गई हैं। 90 के दशक में मशहूर हुआ एक गाना ‘मेड इन इंडिया’ हर किसी जुबान से आज भी नही उतर पाया होगा। लेकिन जिसकी यह आवाज रही है उसे लोग भूल चुके है। आइयें आज हम अलीशा के जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें।

alisha-3.jpg

अलीशा ने अपनी गायिकी की शुरुआत 90 के दशक फिल्मों से की थी। उन्होनें स्मिता पाटिल से लेकर करिश्मा कपूर,दिव्या भारती, जूही चावला, श्री देवी और ऐश्वर्या राय बच्चन जैसी एक्ट्रेसिस के लिए गाने गाए।इसके अलावा आलीशा को ‘बंटी और बबली’ के गाने ‘कजरारे’ के लिए बेस्ट सिंगर के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड से भी नवाजा गया। इसके बाद अलीशा ‘इंडियन आइडल 3’ में जज के रूप में भी देखी गई।

alisha-3.jpeg

लेकिन कुछ समय के बाद से उन्हे धीरे धीरे काम मिलना बंद होने लगा। इसके बाद वो उस समय सुर्खियों में आई। जब उन्होनें साल 1995 में संगीतकार अनु मलिक पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। अलीशा ने अनु मलिक पर केस दर्ज करवाया और साथ ही 26.60 लाख हर्जाना भी मांगा। बाद में हालांकि अनु मलिक ने इन आरोपों से इनकार करते हुए अलीशा पर दो करोड़ का मानहानि केस दर्ज करा दिया था। बाद में आपसी समझौते करके केस को बंद कर दिया गया।

आलिशा की निजी जिंदगी की बात करें तो उनके रिश्ते कनाडियन म्यूजिशियन और बिजनेसमैन रोमल के साथ सुनने को मिले थे। इन्होनें अपने मैनेजर राजेश झावेरी से शादी की थी लेकिन यह शादी ज्यादा समय तक नही चल सकी। और वे अब अकेले ही अपनी जिंदगी के साथ खुश हैं।

Hindi News / Entertainment / Bollywood / 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्रियों की आवाज बनी यह गायिका, जी रही है गुमनामी की जिंदगी

ट्रेंडिंग वीडियो