scriptगंगूबाई काठियावाड़ी के परिवार ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा, कहा – ‘मेरी मां को सोशल वर्कर से सेक्स वर्कर बना दिया’ | Alia Bhatt's Gangubai Kathiawadi in controversy, family files plea | Patrika News
बॉलीवुड

गंगूबाई काठियावाड़ी के परिवार ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा, कहा – ‘मेरी मां को सोशल वर्कर से सेक्स वर्कर बना दिया’

फिल्म ‘गंगूबाई काठियाडवाड़ी’ रिलीज होने से पहले ही विवादों में आ गई है। फिल्म का ट्रेलर रिलीज होते ही इस फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली और राइटर हुसैन जैदी पर मानहानि का केस हो गया है।

Feb 15, 2022 / 11:56 pm

Archana Keshri

गंगूबाई काठियावाड़ी के परिवार ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा, कहा - 'मेरी मां को सोशल वर्कर से सेक्स वर्कर बना दिया'

गंगूबाई काठियावाड़ी के परिवार ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा, कहा – ‘मेरी मां को सोशल वर्कर से सेक्स वर्कर बना दिया’

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट स्टारर गंगूबाई काठियावाड़ी जल्द ही सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली हैं। ये फिल्म 25 फरवरी को रिलीज होने वाली है, लेकिन इसके पहले ही ये फिल्म बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट स्टारर गंगूबाई काठियावाड़ी जल्द ही सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली हैं। रिलीज से पहले ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ पर विवाद छिड़ गया है। जिस महिला गंगूबाई पर यह मूवी बनाई गई है, उनके परिजनों ने इसपर ऐतराज जताया है और कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।
दरअसल, गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म पर अब गंगूबाई के परिवार वालों ने नाराजगी जाहिर की है। इस फिल्म की वजह से गंगूबाई के परिवार वालों की परेशानी बढ़ गई है। फिल्म के कारण अब उनके परिवार वालों को लोगों के तीखे सवालों से बचने के लिए बार-बार अपना आशियाना बदलना पड़ रहा है। परिवार का आरोप है कि इस फिल्म में हमारी मां को सोशल वर्कर से प्रॉस्टिट्यूट बना दिया गया है।

gangubai_kathiawadi.jpg

परिवार ने कहा अब लोग उनके बारे में तरह-तरह की बातें कर रहे हैं। यह बात हमारी फैमिली को बहुत तकलीफ पहुंचा रही हैं। वहीं, गंगूबाई की नातिन भारती ने भी इस पर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि पैसों की लालच में मेकर्स ने मेरे परिवार को बदनाम कर दिया। इसे स्वीकारा नहीं जा सकता है। आपने परिवार की सहमती ली ही नहीं, न किताब लिखते वक्त आप हमारे पास आए और न ही फिल्म बनाने से पहले आपने हमसे इसकी सहमति ली है।

gangubai_kathiawadi_2.jpg

गंगूबाई की नातिन ने बताया कि उनकी नानी कमाठीपुरा में रहती थी तो क्या वहां रहने वाली औरते वैश्या कहलाएंगी। उनकी नानी ने 4 बच्चे अडॉप्ट किए थे जो प्रॉस्टीट्यूट के ही बच्चे थे। इनमें से एक भारती की मा शकुंतला रंजीत कावी है, और उनके बेटों के नाम रजनीकांत रावजी शाह, बाबू रावजी शा और एक और बेटी है जिसका नाम सुशीला रेड्डी है। उन्होने बताया कि जब उनकी नानी ने बच्चो को अडॉप्ट किया था उस वक्त इसके लिए कानून नहीं बने थे। इस लिए अब उन्हें इल्लीगल करार दिया जा रहा है। सवाल उठाए जा रहे हैं कि वो उनके बच्चे हैं कि नहीं और इसके लिए सबूत भी मांग रहे हैं।

gangubai_kathiawadi_3.jpg

आपको बता दें कि गंगूबाई ने चार बच्चों को अडॉप्ट किया था, लेकिन आज उनकी फैमिली में 20 लोग हो गए हैं। गंगूबाई के परिवार का कहना है कि तमाम रिश्तेदारी में वो इस वक्त मजाक के पात्र बन गए हैं। गंगूबाई के बेटे ने तो परिवार की इज्जत को बचाने के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

gangubai_kathiawadi_4.jpg

भारती ने आगे बताया कि इस फिल्म के ट्रेलर के आने के बाद से उनके परिवार के इज्जत की धज्जियां उड़ाई जा रही है। उन्होने बताया कि वो अपनी नानी के किस्से फक्र से सुनाया करते थे। लोग उनके पास कॉल करके अब उनकी नानी को प्रॉस्टीट्यूट बोल रहे हैं। उनकी नानी ने जिंदगीभर प्रॉस्टीट्यूट के उत्थान के लिए काम किया। मगर अब लोग इनको प्रॉस्टीट्यूट की औलाद कह कर पूकार रहे हैं।

यह भी पढ़ें

‘बच्चन पांडे’ का नया पोस्टर रिलीज, अक्षय कुमार का दिखा खतरनाक अंदाज

gangubai_kathiawadi_5.jpg

उन्के अडॉप्टेड बेटे बाबूरावजी शाह का कहना है कि फिल्म के ट्रेलर में गंगूबाई की जो इमेज दिखाई है वो पूरी तरह गलत है, उनकी मां सोशल एक्टिविस्ट थी, लेकिन उन्हें फिल्म में वैंप और लेडी माफिया डॉन बना दिया है, अब स्थिति ये है कि लोग मुझसे ये सबूत मांग रहे हैं मैं गंगूबाई का ही बेटा हूं या नहीं।

यह भी पढ़ें

फैंस को गुड न्यूज देने वाली थीं राखी सावंत, मगर पति रितेश से अलग होने के बाद टूट गया सपना

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / गंगूबाई काठियावाड़ी के परिवार ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा, कहा – ‘मेरी मां को सोशल वर्कर से सेक्स वर्कर बना दिया’

ट्रेंडिंग वीडियो