scriptB’day Special: Vicky Kaushal के बुरे वक्त में मां ने कहा- ‘बस ये यकीन जिंदा रखना है कि ये हो जाएगा’ | Actor Vicky Kaushal Mother Veena Kaushal Always Stood In Bad Times | Patrika News
बॉलीवुड

B’day Special: Vicky Kaushal के बुरे वक्त में मां ने कहा- ‘बस ये यकीन जिंदा रखना है कि ये हो जाएगा’

अभिनेता विक्की कौशल ( Vicky Kaushal ) मना रहे हैं आज अपना 32वां जन्मदिन
मां वीना कौशल ( Veena Kaushal ) ने बुरे वक्त पर बेटे को आगे बढ़ने की दी थी सीख

May 16, 2020 / 12:35 pm

Shweta Dhobhal

Vicky Kaushal Celebrate his 32th Birthday

Vicky Kaushal Celebrate his 32th Birthday

नई दिल्ली। आज अभिनेता विक्की कौशल अपना 32वां जन्मदिन ( Vicky Kaushal Birthday ) मना रहे हैं। बॉलीवुड में अपनी नेचुरल एक्टिंग से लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाने वाली विक्की आज सफलता की सीढ़ी चढ़ चुके हैं। आज वह मायानगरी यानी की मुंबई के चमकते सितारों में से एक हैं। लेकिन सफलता के मुकाम पर पहुंचने के लिए जिंदगी में कई बार ठोकर लगकर गिरना भी होता है तो खुद ही उठना भी होता है। विक्की के इस संघर्ष भरे समय में उनकी मां वीना कौशल ( Mother Veena Kaushal ) हमेशा उनके साथ खड़ी रहीं।

एक इंटरव्यू के दौरान विक्की ने बताया कि जब वह सिनेमा जगत में करियर बनाने की कोशिश में हार मान चुके थे। तब उनकी मां की एक बात ने उनका जीवन ही बदल दिया था। दरअसल, पढ़ाई करने के बाद विक्की ने एक्टिंग में करियर बनाने का विचार किया। उन्होंने एक्टिंग क्लास लेना शुरू कर कर दिया था। तभी उन्होंने फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ ( Gangs Of Wasseypur ) में निर्देशक अनुराग कश्यप ( Anurag Kashyap ) संग बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर ( Assistant Director Vicky Kausal ) का काम शुरू किया। साथ ही साथ वह रंगमच भी करने लगे। लेकिन फिर भी विक्की के दिमाग में हमेशा यह बता उन्हें परेशान करती की अभी मंजिल बेहद दूर है। उन्हें ऐसा लगता था कि कोई भी डायरेक्टर या प्रोड्यूसर उनका इंतजार नहीं करेगा। एक बार वह बैठकर खाना खा रहे थे । उस दिन वह काफी मायूस भी थे। तभी उनकी मां उनके पास आई और उनसे बात कर उनकी मायूसी का कारण पूछा।

View this post on Instagram

माँ-ए नी मेरीए 🎶

A post shared by Vicky Kaushal (@vickykaushal09) on

उन्होंने बात करते हुए अपनी मां से कहा कि मुझे समझ नहीं आ रहा है कि ये सब किस तरह होगा। यह बात सुनकर उनकी मां ने उनसे कहा ये होगा या नहीं होगा ये तुम्हारी जिम्मेदारी नहीं है। तुम्हें बस ये यकीन जिंदा रखना है कि ये हो जाएगा। मां की इस बात को सोच कर विक्की ने मन ही मन निर्णय लिया कि चाहे कुछ भी हो जाए उन्हें हर दिन बस कुछ नया सोचना और उसे करना है। विक्की ने बताया कि वह फिर रोज़ बड़ी-बड़ी हस्तियों से मिलने लगे। यह सफर उनके लिए खूबसूरत होता चला और ईश्वर की मेहरबानी हमेशा उनपर बनी रही।

मसान ( Masaan ), उरी द सर्जिकल स्ट्राइक ( Uri: the surgical strike ), भूत ( Bhoot ), साइको रमन और संजू ( Sanju ) जैसी सुपरहिट फिल्में उनके नाम है। सीरियस रोल के साथ-साथ विक्की का एक रोमांटिक सॉन्ग भी आया। जिसका ना था बड़ा पछताओगे ( Bada Pachtaoge )। इस गाने को मशहूर सिंगर अरिजीत सिंह ( Arijit Singh ) ने अपनी आवाज़ दी थी। गाने में अभिनेत्री नोरा फतेही ( Norah Fatehi ) भी दिखाई दीं। विक्की और नोरा की जोड़ी ने स्क्रीन पर तहलका मचा दिया। गाना सुपरहिट हुआ। चारों तरफ हर कोई वही गाना सुनता हुआ दिखाई देता था। युवाओं के बीच इस गाने का सबसे ज्यादा क्रेज देखा गया।

Hindi News / Entertainment / Bollywood / B’day Special: Vicky Kaushal के बुरे वक्त में मां ने कहा- ‘बस ये यकीन जिंदा रखना है कि ये हो जाएगा’

ट्रेंडिंग वीडियो