scriptSawan 2023 : छत्तीसगढ़ में अनूठा कीर्तिमान ! 47 दिन में हुआ 5 लाख पार्थिव शिवलिंग का निर्माण, | Unique record in Chhattisgarh Construction of 5 lakh Parthiv Shivling in forty-seven days, | Patrika News
बिलासपुर

Sawan 2023 : छत्तीसगढ़ में अनूठा कीर्तिमान ! 47 दिन में हुआ 5 लाख पार्थिव शिवलिंग का निर्माण,

Sawan 2023 : . रतनपुर स्थित सिद्ध तंत्र पीठ भैरव मंदिर में श्रावणी महोत्सव के दौरान 5 लाख पार्थिव शिवलिंग बनाने का कार्य पूर्ण कर लिया गया है।

बिलासपुरAug 20, 2023 / 06:19 pm

Aakash Dwivedi

Sawan  2023 :  छत्तीसगढ़ में अनूठा कीर्तिमान !  47  दिन में  हुआ  5 लाख पार्थिव शिवलिंग का निर्माण,

Sawan 2023 : छत्तीसगढ़ में अनूठा कीर्तिमान ! 47 दिन में हुआ 5 लाख पार्थिव शिवलिंग का निर्माण,

बिलासपुर. रतनपुर स्थित सिद्ध तंत्र पीठ भैरव मंदिर में श्रावणी महोत्सव के दौरान 5 लाख पार्थिव शिवलिंग बनाने का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। यह कार्य महज सैंतालीस दिन में पूर्ण हुआ है। हर वर्ष सवा लाख पार्थिव शिवलिंग का निर्माण किया जा रहा था लेकिन इस बार दो माह का श्रवण होने की वजह से पार्थिव शिवलिंग निर्माण की संख्या भी बढ़ा दी गई थी।
श्री भैरव मंदिर के महंत पं. जागेश्वर अवस्थी ने बताया कि 4 जुलाई को मंदिर परिसर में ऊं नम शिवाय मंत्र का जाप करते हुए भक्तों ने पार्थिव शिवलिंग निर्माण की शुरुआत की थी। 29 अगस्त को सभी पांच लाख पार्थिव का अभिषेक किया जाएगा ।
रुद्राक्ष का वितरण…


महंत जी ने बताया कि 29 अगस्त को पांच लाख निर्माण हुए शिवलिंगों का एक साथ अभिषेक किया जाएगा। ग्यारह हजार रुद्राक्ष की माला से श्रृंगार अर्पित करने के बाद रुद्राक्ष को सावन के बाद इच्छुक भक्तों को प्रसाद के रूप में वितरण जाएगा।

Hindi News/ Bilaspur / Sawan 2023 : छत्तीसगढ़ में अनूठा कीर्तिमान ! 47 दिन में हुआ 5 लाख पार्थिव शिवलिंग का निर्माण,

ट्रेंडिंग वीडियो