scriptशिकारियों के बिछाए बिजली के तार की चपेट में आकर हुई थी हाथी की मौत | The elephant died after getting hit by an electric wire laid by poache | Patrika News
बिलासपुर

शिकारियों के बिछाए बिजली के तार की चपेट में आकर हुई थी हाथी की मौत

Bilaspur news : इस मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि कुछ संदिग्धों की पहचान की गई है..

बिलासपुरNov 28, 2023 / 02:12 pm

चंदू निर्मलकर

elephant_dead.jpg
बिलासपुर. लोरमी इलाके के खुड़िया सामान्य वनपरिक्षेत्र अंतर्गत ग्राम भूतकछार में शिकारियों के बिछाए गए बिजली के तार से हाथी की मौत के मामले में वन विभाग जांच में जुट गई है। जांच के दौरान एक मोबाइल भी मिला है, जिसके कॉल डिटेल्स निकालने की तैयारी है। इस मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि कुछ संदिग्धों की पहचान की गई है, जिन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।
रविवार को हाथी की मौत के मामले में डॉग स्क्वॉयड की टीम मौके पर पहुंचकर जांच कर रही थी। इस दौरान कई तथ्य मिले हैं। बता दें कि रायपुर जंगल सफारी का डॉग वीरा को जांच के लिए बुलाया गया है। डॉग वीरा के साथ मौके पर सर्चिंग की जा रही थी, जिसमें उन्हें जीआई तार जैसा तार मिला है। इसके बाद उस जगहों को घेर दिया गया है। वहां विभाग के कर्मचारियों को तैनात कर दिया गया है। ताकि जांच में बाधा न आए। वहीं आरोपियों को पकड़ने के लिए टीम बनाई गई थी। डॉग वीरा ने लोरमी क्षेत्र के ही सरगड़ी गांव पहुंचा और कुछ लोगों के पास जाकर रुक गया। उऩ 6 आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछ ताछ की जा रही है। मुंगली वन परिक्षेत्र के डीएफओ सत्यदेव शर्मा ने बताया कि क्षेत्र में लगातार निगरानी रखकर जांच की जा रही है।
तीन सदस्यीय टीम ने किया पोस्टमार्टम
पशु चिकित्सकों की तीन सदस्यीय टीम ने पोस्टर्माटम किया। वहीं विभाग की टीम पंचनामा के बाद जांच में जुट गई। शिकारियों के बिछाए तार की वजह से मौत होने पर वन विभाग सकते में आ गया है। लेकिन अधिकारी बेखबर हैं। वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट अभी नहीं आई है। इसके अलावा शरीर के कुछ अंगों का सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजा गया है।
वन विभाग की टीम लगातार क्षेत्र में जांच कर रही है। 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। कुछ और संदेहियों को चिन्हांकित किया है। उनसे भी पूछताछ की जाएगी।

सत्यदेव शर्मा, डीएफओ, मुंगेली

Hindi News/ Bilaspur / शिकारियों के बिछाए बिजली के तार की चपेट में आकर हुई थी हाथी की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो