scriptशराब की दुकान बंद करने से पुलिस से की हाथापाई, थाने के अंदर घुसकर ग्रमीणों ने किया तोड़फोड़ | Scuffle with police closure liquor shop,villagers broke police station | Patrika News
बिलासपुर

शराब की दुकान बंद करने से पुलिस से की हाथापाई, थाने के अंदर घुसकर ग्रमीणों ने किया तोड़फोड़

Crime News : इस मामले को पुलिस ने गंभीरता से लिया है। चौकी में बवाल और तोड़फोड़ करने वालों केस दर्ज किया है। घटना मंगलवार की बताई जा रही है।

बिलासपुरFeb 01, 2024 / 04:32 pm

Kanakdurga jha

bilaspur_case.jpg
Bilaspur Crime News : इस मामले को पुलिस ने गंभीरता से लिया है। चौकी में बवाल और तोड़फोड़ करने वालों केस दर्ज किया है। घटना मंगलवार की बताई जा रही है। पुलिस को सूचना मिली कि ग्राम जटगा में रहने वाला कंकड़ सारथी (40) कच्ची शराब बनाने और बेचने का काम कर रहा है। उसके घर में महुआ शराब को बेचने के लिए रखा है। पुलिस की एक टीम शाम लगभग चार बजे कंकड सारथी के जटगा बाजार मोहल्ला स्थित घर पहुंची।
यह भी पढ़ें

आज से महतारी वंदन योजना…. महिलाओं के खाते में हर महिने आएंगे 2100 रूपए, जानें कहां कैसे और कब तक भरें फॉर्म



पुलिस को देखकर कंकड के घर से शराब खरीदने और पीने वालों फरार हो गए। पुलिस ने कंकड़ को पकड़ लिया। उसके कब्जे से पांच लीटर की एक जेरीकेन जब्त किया। इसमें तीन लीटर महुआ शराब था। पुलिस ने कंकड़ को पकड़ लिया। उसे लेकर जटगा चौकी पहुंची। उसपर आबकारी एक्ट की धारा 34 (1)(क) के तहत केस दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया। धारा जमानती होने के कारण थाने से ही मुचलका पर रिहा कर दिया।
जटगा के बाजार मोहल्ले में पुलिस की कार्रवाई की खबर मिलते ही स्थानीय लोग नाराज हो गए। लोग एकत्र होकर जटगा चौकी पहुंचे। मंगलवार देर शाम भीड़ ने चौकी को घेर लिया। इसी बीच जटगा क्षेत्र के एक स्थानीय जनप्रतिनिधि का पति पहुंचा। वह भीड़ लेकर चौकी के भीतर घुस गया। शराब पर कार्रवाई करने की बात को लेकर भीड़ ने चौकी के भीतर हंगामा किया। कुर्सी को उठाकर पटकना शुरू कर दिया। एक- एककर तीन चार कुर्सियों को तोड़ दिया। चौकी प्रभारी के कक्षा में घुसकर हाथापाई किया। तोड़फोड़ को वीडियो चौकी के भीतर लगाई गई सीसीटीवी में कैद हुआ है।
केस दर्ज कर जांच की जा रही हैकच्ची शराब का अवैध निर्माण और इसे बेचने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। इसी संबंधित एक कार्रवाई जटगा में की थी। इससे आक्रोशित होकर कुछ लोगों ने चौकी में घुसकर तोड़फोड़ और प्रभारी से हाथापाई की है। केस दर्जकर जांच की जा रही है। अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।
– नेहा वर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, कटघोरा

यह भी पढ़ें

भारतीय वायुसेना में कई पदों पर निकली बंपर भर्ती, मिल रही मोटी सैलरी… जानिए कैसे करें अप्लाई




कच्ची शराब बनाने और बेचने वालों पर पुलिस की कार्रवाई से नाराज ग्रामीणों ने जटगा चौकी में बवाल कर दिया। पहले चौकी का घेराव किया फिर अंदर घुसकर तोड़फोड़ किया। कई कुर्सियों को तोड़ दिया। चौकी प्रभारी से हाथापाई किया।


एएसपी और एसडीओपी पहुंचे घटनास्थल परसूचना मिलते ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कटघोरा नेहा वर्मा और एसडीओपी पंकज ठाकुर सहित अन्य अफसर जटगा चौकी पहुंचे। तब तक मामला शांत हो गया। अधिकारियों ने सीसीटीवी फुटेज को देखा। घटना के संबंध में चौकी प्रभारी मंगतूराम मरकाम से जानकारी लिया।

जल्द होगी गिरफ्तारीपुलिस ने चौकी प्रभारी की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है। इसमें ग्रामीणों पर चौकी के बाहर भीड़ एकत्र करने और चौकी के भीतर घसुकर तोड़फोड़ व प्रभारी से हाथापाई का आरोप लगाया गया है। पुलिस ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। अभी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। जल्द आगे की कार्रवाई शुरू होगी।

Hindi News/ Bilaspur / शराब की दुकान बंद करने से पुलिस से की हाथापाई, थाने के अंदर घुसकर ग्रमीणों ने किया तोड़फोड़

ट्रेंडिंग वीडियो