scriptPrice Hike: त्योहारी सीजन में महंगाई का झटका! प्याज-टमाटर ने बिगाड़ा रसोई का स्वाद, जानें सब्जियों के दाम | Price Hike: Vegetables became expensive during Diwali season | Patrika News
बिलासपुर

Price Hike: त्योहारी सीजन में महंगाई का झटका! प्याज-टमाटर ने बिगाड़ा रसोई का स्वाद, जानें सब्जियों के दाम

Price Hike: त्योहारी सीजन में आम आदमी की जेब काट रही महंगाई। शक्कर, बेसन, सूजी, मैदा सहित टमाटर, प्याज ने रसोई का पूरा स्वाद बिगाड़ कर रख दिया है।

बिलासपुरOct 19, 2024 / 05:05 pm

Laxmi Vishwakarma

Price Hike
Price Hike: 31 अक्टूबर को दिवाली को लेकर लोगों में उत्साह तो है लेकिन घरों में तैयार किए जाने वाले पकवानों में इस्तेमाल होने वाली किरानी सामग्री व सब्जियों के दाम बढ़ने से जेब पर असर पड़ रहा है।
शक्कर, बेसन, सूजी, मैदा सहित टमाटर, प्याज, आलू, गोभी के भाव ने जायका बिगाड़ दिया है। टमाटर 80 रुपए और गोभी 90 रुपए प्रति किलो बिक रहा है। अन्य सब्जियों की कीमतें भी तेजी से बढ़ रही हैं। इसके चलते दिवाली में किचन 15 फीसदी महंगा हो गया है।

Price Hike: लोकल में आवक नहीं

थोक सब्जी व्यापारी संघ के अध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि सब्जियों की कीमतें मुख्य रूप से आपूर्ति में कमी और बढ़े हुए ट्रांसपोर्टेशन चार्जेज की वजह से बढ़ी हैं। बाहर से आने वाली सब्जियां ही आ रही हैं लोकल बाड़ी में उत्पादन नहीं हो रहा है।
बाहर से आने वाली सब्जी पर ट्रांसपोर्ट का खर्चा बढ़ गया है। टमाटर बेंगलुरु से आ रहा है यही वजह है कि सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। इस माह के अंत तक सब्जी के रेट ऐसे ही रहने की संभावना है।
यह भी पढ़ें

Price Hike: त्योहारी सीजन में महंगाई का झटका, राशन, फल, सब्जी की कीमतों में अचानक आया उछाल, देखें

सब्जियों के दाम (प्रति किलो)

टमाटर-80 रुपए

गोभी- 90 रुपए

लौकी 35 रुपये

खीरा 30 रुपये

करेला 50 रुपये

मिर्ची 110 रुपये

लहसुन 400 रुपये

इस माह ऐसा ही रहेगा भाव

स्थानीय व्यापारियों के अनुसार, त्योहार के बाद भी सब्जियों के दाम में गिरावट की उम्मीद कम ही है। आने वाले दिनों में भी सब्जियों की कीमतों में और बढ़ोतरी की संभावना जताई जा रही है, क्योंकि मौसमी बदलाव के साथ-साथ आवक भी सीमित हो रही है। इस माह ऐसे ही दाम रहने की संभावना है।
Price Hike

थोड़े में चला रहे काम

Price Hike: त्योहारी सीजन में सब्जियों की कीमतों में आए इस उछाल से आम लोगों के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं। महंगाई के चलते लोग पहले की तरह सब्जियां खरीदने में संकोच कर रहे हैं। अब एक किलो या आधा किलो की जगह, लोग सिर्फ 250 ग्राम सब्जियां खरीद रहे हैं।

Hindi News / Bilaspur / Price Hike: त्योहारी सीजन में महंगाई का झटका! प्याज-टमाटर ने बिगाड़ा रसोई का स्वाद, जानें सब्जियों के दाम

ट्रेंडिंग वीडियो