scriptHelmet Gift In Wedding: कभी देखा है ऐसा गिफ्ट, विवाह समारोह में दूल्हा-दुल्हन को मिला ये अनोखा उपहार…जानकर अब भी हो जाएंगे हैरान | Chhattisgarh News: Bride and groom are getting helmets as gifts | Patrika News
बिलासपुर

Helmet Gift In Wedding: कभी देखा है ऐसा गिफ्ट, विवाह समारोह में दूल्हा-दुल्हन को मिला ये अनोखा उपहार…जानकर अब भी हो जाएंगे हैरान

Bride Groom Getting Helmets Gift In Bilaspur: बिलासपुर में दूल्हा-दुल्हन को उपहार में हेलमेट दिया जा रहा है। इसका कारण जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर…

बिलासपुरJul 18, 2024 / 12:43 pm

Khyati Parihar

Chhattisgarh news, bilaspur news, hindi news
Bilaspur News: छत्तीसगढ़ में इन दिनों सड़क हादसे बढ़ते जा रहे हैं। हादसों को रोकने और हादसे में किसी की जान न जाए, इसे लेकर अखिल भारतीय कसौंधन वैश्य महासभा ने अनोखी पहल की है। समाज के वरिष्ठ जन शादियों में पहुंचकर दूल्हा-दुल्हन को हेलमेट भेंट कर रहे हैं।
अखिल भारतीय कसौंधन महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एव बिलासपुर जिला अध्यक्ष रमेश गुप्ता ने बताया कि समाज की इस पहल की हर कोई सराहना कर रहा है। इतना ही नहीं समाज के वरिष्ठ जन शादी के दौरान मंच पर जाकर समाज के लोगों से अपील कर रहे हैं कि वे बढ़ते सड़क हादसे के प्रति जागरूक बनें और वाहन चलाते समय हेलमेट का उपयोग जरूर करें।

Helmet Gift in Bilaspur Wedding Ceremony: ताकि नवदपती सुरक्षित रहे

समाज की ओर से निर्णय लिया गया है कि शादी में पहुंचकर वे दूल्हे-दूल्हन को हेलमेट भेंट करेंगे। दूल्हा-दुल्हन दोनों ही हेलमेट पहन कर दो पहिया वाहन में सवार होंगे, जिससे कभी कोई अनहोनी भी हुई तो उनकी जान नहीं जाएगी। इसी तरह कार चलाने वालों को भी जागरूक किया जा रहा है कि वे सीट बेल्ट का उपयोग करें।
यह भी पढ़ें

CG Education News: अब रामचरित मानस के बाद श्रीमद्भागवत गीता की होगी पढ़ाई, बच्चे सीख सकेंगे जीवन जीने की कला

Helmet Gift In Wedding: हेलमेट के बता रहे फायदे

रमेश गुप्ता ने बताया कि कसौंधन वैश्य महासभा की ओर से सुरक्षित यातायात के लिए समाज में जागरूकता लाने के लिए इस अभियान को चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत लोगों को बताया जा रहा है कि हेलमेट के कितने फायदे होते हैं? बाइक चलाते समय बहुत से लोग हेलमेट का उपयोग नहीं करते, जिससे वह दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं और उनकी मौत हो जाती है। इसलिए दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का उपयोग करना बहुत जरूरी होता है।

इधर चेकिंग के साथ समझाइश: रात 8 बजे से हेलमेट अनिवार्य, पहले दिन 46 वाहन चालकों पर कार्रवाई

संभावित दुर्घटनाओं की रोकथाम के लेकर रात 8 से सुबह 8 बजे तक शहर में हेलमेट लगाना अनिवार्य कर दिया है। शहर के अलावा आउटर क्षेत्र में यातायात पुलिस ने हेलमेट न पहनने वालों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है। पहले दिन यातायात पुलिस ने 46 वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की है। एएसपी ने बताया कि लोगों की सुरक्षा को लेकर कार्रवाई शुरू की गई है। लोग कार्रवाई से बचने के लिए हेलमेट का उपयोग करें। यह आपकी सुरक्षा के लिए किया जा रहा है।जिले में हर साल सड़क दुर्घटना की वजह से लगभग 3 सौ 50 से अधिक मौत होती है। पुलिस कप्तान रजनेश सिंह के निर्देश पर कार्रवाई के साथ ही लोगों को हेलमेट पहनने के लिए जागरूक भी कर रहे हैं।
वाहन चालक अपनी व दूसरी की सुरक्षा को सुनिश्चित करे इसके लिए हेलमेट पहनने को अनिवार्य किया गया है। प्रथम चरण में रात 8 से सुबह 8 बजे तक कार्रवाई की जा रही हैं। हेलमेट चलन में आए इसके लिए यातायात की पाठशाला का भी आयोजन किया जा रहा है, पुलिस ट्रैफिक व्यवस्था सुधार के लिए इंजीनिरिंग के साथ एजुकेशन पर भी काफी वर्क किया है। अब इंफोर्समेंट का समय है, अपील है की लोग नियम का पालन करें।

Hindi News / Bilaspur / Helmet Gift In Wedding: कभी देखा है ऐसा गिफ्ट, विवाह समारोह में दूल्हा-दुल्हन को मिला ये अनोखा उपहार…जानकर अब भी हो जाएंगे हैरान

ट्रेंडिंग वीडियो